Infosys के रवि कुमार एस और Bain & Company के प्रसाद शंकरन जॉइन करेंगे Cognizant

By रविकांत पारीक
October 17, 2022, Updated on : Tue Oct 18 2022 05:09:03 GMT+0000
Infosys के रवि कुमार एस और Bain & Company के प्रसाद शंकरन जॉइन करेंगे Cognizant
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

दिग्गज IT कंपनी Cognizant ने अपनी एग्जीक्यूटिव कमेटी की लीडरशिप टीम में दो नए अधिकारियों को नियुक्त किया है. कंपनी के सीईओ ब्रायन हम्फ्रीज़ (Brian Humphries) ने इसकी जानकारी दी है.


रवि कुमार एस (Ravi Kumar S former Infosys president) 16 जनवरी, 2023 को कॉग्निजेंट अमेरिका के अध्यक्ष के रूप में कंपनी में शामिल होंगे. कुमार, इससे पहले Infosys के प्रेसीडेंट रह चुके हैं. उन्होंने बीते सप्ताह Infosys में अपने पद से इस्तीफा देने की घोषणा की थी. रवि कुमार एस को कंसल्टिंग, प्रोसेस और टेक्नोलॉजी ट्रांसफॉर्मेशन स्पेस में 20 से अधिक वर्षों का अनुभव है.


Cognizant में दूसरी नियुक्ति प्रसाद शंकरन (Prasad Sankaran) की है जो 1 नवंबर, 2022 को कॉग्निजेंट में सॉफ्टवेयर और प्लेटफॉर्म इंजीनियरिंग प्रैक्टिस एरिया के नए हेड के रूप में शामिल होंगे.


शंकरन Bain & Company से इस्तीफा देने के बाद कॉग्निजेंट में शामिल होने जा रहे हैं. वे Bain & Company में एंटरप्राइज टेक्नोलॉजी ग्लोबल प्रैक्टिस डिवीजन सीनियर वाइस-प्रेसीडेंट और लीडर थे. शंकरन ने इससे पहले Accenture में सीनियर मैनेजिंग डायरेक्टर के रूप में अपनी पिछली भूमिका में 25 साल बिताए.


साल 2017 में, शंकरन कुमार को डिप्टी चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर के रूप में नियुक्त किया गया था, जो तत्कालीन सीओओ यूबी प्रवीण राव को रिपोर्ट करते थे, जो पिछले साल रिटायर हुए थे. जब राव रिटायर हुए, तो सीओओ की भूमिका समाप्त हो गई और टॉप मैनेजमेंट में उनकी जिम्मेदारियों को अन्य लोगों के बीच बांट दिया गया. बाद में, डिप्टी सीओओ की भूमिका, जो कुमार की देखरेख में थी, को भी हटा दिया गया.


वास्तव में, इन्फोसिस ने पिछले वित्त वर्ष में (एसोसिएट वीपी, एसवीपी और ईवीपी) के पदनाम रखने वाले शीर्षक धारकों के लिए बहुत कम जोड़ दिए हैं. वित्तीय वर्ष 2018-19 में फर्म के 971 टाइटल होल्डर्स थे. 2019-20 में इसके 926 टाइटल होल्डर थे, 2020-21 में 965 थे और इसने 2021-22 के वित्तीय वर्ष में 1,101 टाइटल होल्डर्स जोड़ दिए.


वहीं, कॉग्निजेंट की एग्जीक्यूटिव कमेटी रणनीतिक निर्णयों में शामिल कोर लीडरशिप टीम है, जो सभी सीधे हम्फ्रीज़ को रिपोर्ट करते हैं.


आपको बता दें कि कॉग्निजेंट अपनी विकास रणनीति के तहत अपनी एग्जीक्यूटिव कमेटी को मजबूत कर रही है. इस साल की शुरुआत में, कॉग्निजेंट ने अपने ग्लोबल ग्रोथ मार्केट्स का नेतृत्व करने और अपनी एग्जीक्यूटिव कमेटी के सदस्य बनने के लिए रॉब वॉकर (Rob Walker) का प्रमोशन किया था. वॉकर 2021 की शुरुआत में यूके और आयरलैंड के मैनेजिंग डायरेक्टर के रूप में कॉग्निजेंट में शामिल हुए थे.


Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close