राकेश झुनझुनवाला की विरासत आगे बढ़ा रहीं रेखा झुनझुनवाला, टाटा की इस कंपनी में बढ़ाई हिस्सेदारी

रेखा झुनझुनवाला ने टाटा ग्रुप की मल्टीबैगर कंपनी Tata Communications में अपनी हिस्सेदारी बढ़ा दी है. रेखा झुनझुनवाला की तरफ से इसमें हिस्सेदारी बढ़ाने के बाद निचले स्तरों से शेयर में 37 फीसदी का उछाल आ चुका है.

राकेश झुनझुनवाला की विरासत आगे बढ़ा रहीं रेखा झुनझुनवाला, टाटा की इस कंपनी में बढ़ाई हिस्सेदारी

Monday October 17, 2022,

2 min Read

भारत के बिग बुल कहे जाने वाले दिवंगत निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) की पत्नी रेखा झुनझुनवाला (Rekha Jhunjhunwala) उनकी विरासत को आगे बढ़ा रही हैं. राकेश झुनझुनवाला की मौत इसी साल 14 अगस्त को हुई थी. रेखा झुनझुनवाला ने टाटा ग्रुप की मल्टीबैगर कंपनी Tata Communications में अपनी हिस्सेदारी बढ़ा दी है. उन्होंने कंपनी में 0.53 फीसदी की हिस्सेदारी और खरीद ली है. राकेश झुनझुनवाला की मौत के बाद अब उनकी कंपनी (RARE) का कामकाज रेखा झुनझुनवाला ही देख रही हैं. माना जा रहा है कि रेखा झुनझुनवाला की तरफ से इसमें हिस्सेदारी बढ़ाने के बाद निचले स्तरों से शेयर में 37 फीसदी का उछाल आ चुका है.

सितंबर में खत्म हुई तिमाही में रेखा झुनझुनवाला के पास कंपनी के 45,75,687 इक्विटी शेयर हैं. यह कंपनी की 1.61 फीसदी हिस्सेदारी के बराबर है. जून में खत्म हुई तिमाही में उनके पास कंपनी के 30,75,687 इक्विटी शेयर यानी 1.08 फीसदी हिस्सेदारी थी. शेयर बाजार का ट्रेंड बताने वाली वेबसाइट Trendlyne के अनुसार मौजूदा समय में रेखा झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में 19 शेयर हैं. इस आधार पर उनकी नेटवर्थ अभी करीब 10,405.1 करोड़ रुपये निकलती है.

अभी क्या है शेयर का हाल?

इस हफ्ते के पहले ही कारोबारी दिन टाटा कम्युनिकेशन के स्टॉक में तेजी देखने को मिली. कपनी का स्टॉक करीब 2.76 फीसदी चढ़कर 1195.85 रुपये के स्तर पर बंद हुआ है. दिन के कारोबार के दौरान एक वक्त ऐसा आया जब कंपनी का शेयर 1204 रुपये पर पहुंच गया. टाटा कम्युनिकेशन का 52 हफ्तों का न्यूनतम स्तर 856.25 रुपये है, जबकि उच्चतम स्तर 1591.95 रुपये है.

टाटा कम्युनिकेशन एक मल्टीबैगर स्टॉक है, जिसने 3 साल में करीब 224 फीसदी रिटर्न दिया है. पिछले 1 साल में कंपनी के शेयर 19 फीसदी करेक्ट हुए हैं. यह एक मिडकैप कंपनी है, जिसकी मार्केट कैप करीब 33,490 करोड़ रुपये है. कंपनी फॉर्च्यून 500 कंपनियों में से करीब 300 को अपनी सेवाएं देती है. इसके तहत कंपनी क्लाउड, आईओटी, कोलेबोरेशन, सुरक्षा और नेटवर्क सेवाएं मुहैया कराती है.

अगर रेखा झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो पर नजर डालें तो उसमें टाटा कम्यूनिकेशन, एनसीसी लिमिटेड के अलावा एग्रोटेक फूड्स, ऑटोलाइन इंडस्ट्रीज, क्रिसिल, फेडरल बैंक, इंडियन होटल्स, टाइटन, बिलकेयर, स्टार हेल्थ, मेट्रो ब्राड्स, वीआईपी इंडस्ट्रीज, डेल्टा कॉर्प जैसी कंपनियां शामिल हैं.