Rincell Corporation ने सीड फंडिंग राउंड में जुटाए 1.2 मिलियन डॉलर

रिनसेल कॉरपोरेशन की स्थापना 2023 में जिग्नेश पारिख और डॉ. जगजीत नंदा ने की थी.

Rincell Corporation ने सीड फंडिंग राउंड में जुटाए 1.2 मिलियन डॉलर

Monday January 08, 2024,

2 min Read

एडवांस्ड केमिस्ट्री बैटरी सेल निर्माता Rincell Corporation ने घोषणा की है कि इसने अमेरिका स्थित NextGen Battery Chem Ventures LLC, जिसका प्रबंधन प्रसिद्ध वेंचर कैपिटलिस्ट, संदीप भामर द्वारा किया जाता है, के नेतृत्व में 1.2 मिलियन डॉलर की सीड फंडिंग जुटाई है.

रिनसेल कॉरपोरेशन की स्थापना 2023 में जिग्नेश पारिख और डॉ. जगजीत नंदा ने की थी. रिनसेल के सीईओ जिग्नेश ने हालिया फंडरेज़ के बारे में अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “हम अनुभवी क्लीन-टेक इन्वेस्टर और शुरुआती चरण के इंडिया क्लाइमेट फंड ग्रीन फ्रंटियर कैपिटल के फाउंडर संदीप भामर के साथ साझेदारी करके रोमांचित हैं. न केवल संस्थापकों का समर्थन करने के लिए संदीप की एक शानदार प्रतिष्ठा है, बल्कि हमने एक साथ काम करना शुरू करने के थोड़े से समय में ही सकारात्मक प्रभाव महसूस किया है. इस निवेश के साथ, रिनसेल एक सुरक्षित आपूर्ति श्रृंखला का उपयोग करके उच्च क्षमता-प्रदर्शन वाली बैटरियों के साथ महत्वपूर्ण क्षेत्रों को विद्युतीकृत करने के हमारे मिशन में तेजी लाने के लिए तैयार है."

रिनसेल के चीफ़ साइंटिफिक ऑफिसर, डॉ. जगजीत नंदा ने कहा, "NextGen Battery Chem Ventures के साथ यह साझेदारी हमारे इनोवेटिव सिलिकॉन-ग्रेफाइट, LMFP और सोडियम-आयन बैटरी केमिस्ट्री को तेजी से बाजार में लाने में मदद करेगी."

रिनसेल में निवेश पर टिप्पणी करते हुए, संदीप भामर ने कहा, "रिनसेल में हमारा निवेश अग्रणी टेक्नोलॉजी के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाता है जो वैश्विक ऊर्जा भंडारण और आपूर्ति में क्रांति लाने के लिए तैयार हैं."