Sequoia समर्थित फिनटेक स्टार्टअप Eduvanz ने जुटाई 104 करोड़ रुपये की फंडिंग

By yourstory हिन्दी
December 28, 2022, Updated on : Wed Dec 28 2022 07:55:38 GMT+0000
Sequoia समर्थित फिनटेक स्टार्टअप Eduvanz ने जुटाई 104 करोड़ रुपये की फंडिंग
Eduvanz के बोर्ड ने 104.5 करोड़ रुपये जुटाने के लिए 15,283.71 प्रति शेयर के इश्यू प्राइस पर B1 CCPS सीरीज में 68,373 शेयर अलॉट करने के लिए विशेष रिजॉल्यूशन को मंजूरी दी थी.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

मुंबई स्थित फिनटेक स्टार्टअप Eduvanz (एडुवांज) ने नए और मौजूदा दोनों ही इंवेस्टर्स से हालिया फंडिंग राउंड में 104.5 करोड़ रुपये की फंडिंग जुटाई है. इस साल कंपनी की पहली इक्विटी फंडिंग राउंड है.


Entrackr की रिपोर्ट के अनुसार, Sequoia Capital समर्थित Eduvanz के बोर्ड ने 104.5 करोड़ रुपये जुटाने के लिए 15,283.71 प्रति शेयर के इश्यू प्राइस पर B1 CCPS सीरीज में 68,373 शेयर अलॉट करने के लिए विशेष रिजॉल्यूशन को मंजूरी दी थी.


एजुकेशन पर फोकस करते हुए कर्ज देने वाले इस टेक स्टार्टअप की इक्विटी राउंड को रीथिंक एजुकेशन ने लीड किया. रीथिंक एजुकेशन Rethink Education एक वेंचर कैपिटल फंड है, जो कि एजुकेशन टेक्नोलॉजी स्टार्टअप्स को सपोर्ट करती है. इसके साथ ही, मौजूदा इंवेस्टरों सिकोइया कैपिटल Sequoia Capital, जुवो वेंचर्स (Juvo Ventures) और यूनिटस वेंचर्स Unitus Ventures ने भी इस फंडिंग राउंड में हिस्सा लिया.


इससे पहले अप्रैल में Eduvanz ने डेट राउंड फंडिंग में 50 करोड़ रुपये जुटाए थे. इसमें MAS, विवृत्ति, Oxyzo और यूनिफी एआईएफ ने हिस्सा लिया था.


हालिया फंडिंग सीरीज-बी के एक्सटेंडेड राउंड में जुटाई गई. Tracxn की रिपोर्ट के अनुसार, फिनटेक कंपनी ने इस राउंड से पहले कुल 2 अरब से अधिक रुपये की राशि जुटाई थी.


Eduvanz की स्थापना साल 2016 में वरुण चोपड़ा, राहिल शाह और अतुल सशित्तल ने की थी. Eduvanz, एजुकेशन लोंस के लिए एक ऑनलाइन मार्केटप्लेस है. यह ऐसा एजुकेशन लोंस ऑफर करती है जो कि स्टूडेंट्स को अभी पढ़ाई करने और बाद में जीरो ब्याज दर पर पॉकेट फ्रेंडली मासिक इंस्टॉलमेंट पर पेमेंट का विकल्प मुहैया कराती है.


Eduvanz ऐसे सुविधा वाले लोन प्रोडक्ट्स भी मुहैया कराती है जो कि K-12 प्रोग्राम्स, ऑनलाइन स्किल डेवलपमेंट कोर्सेज और प्रोफेशनल कोर्सेज की आर्थिक आवश्यकताओं को भी पूरा करते हैं.


Tracxn के अनुसार, Credenc, Propelld, Avanse, Auxilo जैसी 34 एक्टिव प्रतिद्वंद्वी कंपनियों में Eduvanz पहले स्थान पर आती है.


Edited by Vishal Jaiswal