हॉवर्ड से पढ़ाई कर शुरू किया स्पोर्ट्स स्टार्टअप, प्री-सीड राउंड की जुटाई फंडिंग

By Vishal Jaiswal
December 08, 2022, Updated on : Thu Dec 08 2022 10:37:11 GMT+0000
हॉवर्ड से पढ़ाई कर शुरू किया स्पोर्ट्स स्टार्टअप, प्री-सीड राउंड की जुटाई फंडिंग
GoPllay, Breathe Sports का हिस्सा है और पुणे में स्थित है. कंपनी ने देश और विदेश के प्रमुख एंजल इंवेस्टर्स से अपने प्री-सीड फंडिंग राउंड में एक अज्ञात राशि जुटाई है.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

हॉवर्ड बिजनेस स्कूल और वेल्स यूनिवर्सिटी के दो पूर्व छात्रों द्वारा शुरू किए गए स्पोर्ट्स टेक्नोलॉजी स्टार्टअप गोप्ले GoPllay ने अपना ऐप लॉन्च करने के साथ ही कई महत्वपूर्ण निवेशकों से प्री-सीड फंडिंग उठाई है.


GoPllay, Breathe Sports का हिस्सा है और पुणे में स्थित है. कंपनी ने देश और विदेश के प्रमुख एंजल इंवेस्टर्स से अपने प्री-सीड फंडिंग राउंड में एक अज्ञात राशि जुटाई है. स्टार्टअप ने हाल ही में Google से भी फंडिंग जुटाई थी, जिसमें उसे गूगल स्टार्टअप्स क्लाउड प्रोग्राम के तहत 100K डॉलर (82.4 लाख रुपये) प्राप्त हुआ था.


इस फंडिंग का इस्तेमाल न केवल शुरुआती टेक इंफ्रास्ट्रक्चर लागतों के लिए किया जाएगा बल्कि कंपनी को Google द्वारा समर्थित स्टार्टअप्स के चुनिंदा समूह में भी रखा गया है.


वहीं, हालिया फंडिंग का इस्तेमास मुख्य रूप से टीम बिल्डिंग, ऐप के लिए प्रौद्योगिकी विकसित करने और उपयोगकर्ता अधिग्रहण के लिए उपयोग किया जाता है. ऐप को Google Play store पर लॉन्च किया गया है, और जल्द ही iOS स्टोर पर उपलब्ध होगा.


GoPllay की स्थापना अप्रैल 2021 में आईआईएम-लखनऊ और हार्वर्ड बिज़नेस स्कूल (HBS) के एलुमनाई के ध्रुव शर्मा और वेल्स विश्वविद्यालय के अलुमनाई निशांत ओबेरॉय ने की थी.


GoPllay मनोरंजक खेल के प्रति उत्साही लोगों के लिए सामाजिक जगहों, छतों, अहाते, ऑफिसों या घर और मैदानों में कहीं भी जुड़ने और खेलने के लिए एक स्पोर्ट्स सोशल नेटवर्क है.


कोर टीम में आशुतोष शर्मा भी शामिल हैं, जिन्हें टेक्नोलॉजी का नेतृत्व करने के लिए फाउंडिंग टीम में शामिल किया गया है. उनके पास अमेज़न और इंफोसिस के साथ काम करने का अनुभव है.


Edited by Vishal Jaiswal