केरल स्टार्टअप मिशन महिला उद्यमियों के लिए 31 अक्टूबर को कराएगा ये बड़ी प्रतियोगिता

प्रतियोगिता का उद्देश्य महिलाओं के नेतृत्व वाले व्यवसायों और किसी भी उद्यमी को एक ऐसी तकनीक से प्रोत्साहित करना है जो विश्व स्तर पर महिलाओं के जीवन को बेहतर बनाने के लिए समर्पित है।

केरल स्टार्टअप मिशन महिला उद्यमियों के लिए 31 अक्टूबर को कराएगा ये बड़ी प्रतियोगिता

Monday September 28, 2020,

2 min Read

केरल स्टार्टअप मिशन (KSUM) She Loves Tech के सहयोग से प्रौद्योगिकी में महिलाओं को बढ़ावा देने के लिए उद्यमियों, फर्मों और निवेशकों के लिए एक अखिल भारतीय नेटवर्क बनाने के लिए एक आभासी प्रतियोगिता का आयोजन कर रहा है।


शनिवार को केएसयूएम की प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि प्रतियोगिता का उद्देश्य महिलाओं और किसी भी उद्यमी के नेतृत्व में व्यवसायों को बढ़ावा देना है, जो कि वैश्विक स्तर पर महिलाओं के जीवन को बेहतर बनाने के लिए समर्पित है।


केएसयूएम ने She Loves Tech India 2020 के लिए http://www.startupmission.in/shelovestech पर प्रारंभिक दौर के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। यह राष्ट्रीय ग्रैंड चैलेंज 31 अक्टूबर को निर्धारित है। 3 अक्टूबर आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि है।


आवेदकों से दस सर्वश्रेष्ठ स्टार्टअप लगभग राष्ट्रीय ग्रैंड चैलेंज पर पिच करेंगे और विजेता को वैश्विक फाइनल में पिच करने का अवसर मिलेगा।


इसमें 26 अक्टूबर को एक मेंटरशिप राउंड और बाद में दो दिनों के लिए एक इन्वेस्टर कैफे बनाया जाएगा।



प्राप्त आवेदनों में से शीर्ष 30 स्टार्टअप के लिए मेंटरशिप राउंड होगा, जो उन्हें पिच डेक तैयार करने में मदद करेगा और उन्हें द नेशनल ग्रैंड चैलेंज के लिए तैयार होने के लिए पॉलिश करेगा।


केएसयूएम द्वारा 28 अक्टूबर के इन्वेस्टर कैफे का आयोजन किया जाएगा, जो अपने व्यवसाय को अगले स्तर पर ले जाने के लिए वित्तीय सहायता की तलाश करने वाले निवेशक और स्टार्टअप के साथ एक-से-एक वर्चुअल मीटिंग होगी।


मेंटरशिप राउंड के लिए चुने गए 30 स्टार्टअप इन्वेस्टर कैफे के लिए भाग लेंगे।


30 में से 10 स्टार्टअप्स को द नेशनल ग्रैंड चैलेंज में प्रतिस्पर्धा करने का मौका मिलेगा और विजेता (एक स्टार्टअप) बूट कैंप में भाग ले सकता है और अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में पहुंच सकता है।


विज्ञप्ति में कहा गया है कि स्टार्टअप को मंच पर पिच करने के लिए पांच मिनट और प्रश्नोत्तर के लिए तीन मिनट का समय मिलेगा।


KSUM राज्य में उद्यमिता विकास और इनक्यूबेशन गतिविधियों के लिए केरल सरकार की केंद्रीय एजेंसी है। She Loves Tech को महिलाओं और प्रौद्योगिकी पर केंद्रित सबसे बड़ी वैश्विक स्टार्टअप प्रतियोगिता कहा जाता है।


(सौजन्य से- PTI)