अडानी के शेयरों में गिरावट के बीच ये 4 शेयर दिला सकते हैं मुनाफा, जानिए कितने में खरीदें और कब बेचें

अगर आप शेयर बाजार से मुनाफा कमाना चाहते हैं तो इन 4 शेयरों पर दाव लगा सकते हैं. इनमें HDFC AMC और COLPAL जैसे शेयर भी शामिल हैं. जानिए इनका टारगेट और स्टॉप लॉस.

अडानी के शेयरों में गिरावट के बीच ये 4 शेयर दिला सकते हैं मुनाफा, जानिए कितने में खरीदें और कब बेचें

Sunday February 26, 2023,

3 min Read

शेयर बाजार (Share Market) में पिछले कई हफ्तों से भारी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. पिछले हफ्ते तो सभी कारोबारी दिन शेयर बाजार में गिरावट देखने को मिली. पिछले हफ्ते शुक्रवार को सेंसेक्स-निफ्टी लगातार छठे दिन गिरावट (Sensex Nifty Fall) के साथ बंद हुए. वहीं हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के चलते गौतम अडानी (Gautam Adani) के शेयरों की कीमत में 80 फीसदी तक की गिरावट देखने को मिली है. ऐसे में निवेशक इस बात को लेकर चिंता में हैं कि आखिर उन्हें किस शेयर पर दाव लगाना चाहिए. आइए शेयर इंडिया सिक्योरिटीज लिमिटेड के वाइस प्रेसिडेंट और रिसर्च हेड रवि सिंह से जानते हैं अगले हफ्ते कौन से टॉप-4 शेयरों पर दाव (Stock Tips) लगाकर आप कर सकते हैं तगड़ी कमाई.

1- HDFC AMC दे सकता है मुनाफा

अगर आप शेयर बाजार से मुनाफा कमाना चाहते हैं तो आपके लिए HDFC AMC का शेयर शानदार साबित हो सकता है. रवि सिंह की निवेशकों को सलाह है कि वह 1815 रुपये पर इस शेयर को खरीद सकते हैं. रवि सिंह के अनुसार इस शेयर पर दाव लगातर अगले हफ्ते आप शेयर बाजार से 1860 रुपये तक का टारगेट हासिल कर सकते हैं. साथ ही आपको 1790 रुपये का स्टॉप लॉस लगाना चाहिए, ताकि नुकसान से बचा जा सके.

2- TUBE भी है फायदे का सौदा

शेयर बाजार में दाव लगाकर पैसे कमाना चाहे तो आप अपने पोर्टफोलियो में TUBE को भी शामिल कर सकते हैं. अगले हफ्ते TUBE पर पैसे लगाकर आप फायदा कमा सकते हैं. रवि सिंह की सलाह है कि TUBE को 2551 रुपये के लेवल के बीच खरीदा जा सकता है. वहीं TUBE के लिए टारगेट 2620 रुपये का रखने की सलाह है, जबकि 2520 रुपये पर स्टॉप लॉस लगाना चाहिए.

3- GESHIP के शेयर पर भी लगा सकते हैं दाव

शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव के इस माहौल में आप GESHIP के शेयर पर भी दाव लगा सकते हैं. ये कंपनी भी आपको मुनाफा दिला सकती है. शेयर इंडिया की सलाह है कि इस शेयर को 574 रुपये पर खरीदा जा सकता है. इसके लिए रवि सिंह ने 590 रुपये का टारगेट दिया है. वहीं उन्होंने इस शेयर के लिए स्टॉप लॉस 565 रुपये का तय किया गया है.

4- COLPAL के शेयरों में भी कर सकते हैं निवेश

अगले हफ्ते आप COLPAL के शेयरों में भी निवेश कर सकते हैं. रवि सिंह ने कहा है कि निवेशक इसे 1465 रुपये के लेवल पर खरीद सकते हैं. इस शेयर को बेचने के लिए उन्होंने 1510 रुपये का टारगेट दिया है. वहीं उन्होंने 1440 रुपये का स्टॉप लॉस लगाने की भी सलाह दी है.

रवि सिंह ने इन शेयरों को यूं ही खरीदने के लिए बेस्ट नहीं बताया है, बल्कि उनका मानना है कि इन सभी कंपनियों के टेक्निकल काफी मजबूत है. उनके अनुसार इन शेयरों को लॉन्ग टर्म मूविंग एवरेज का सपोर्ट भी मिल रहा है. ऐसे में अगर आप इन शेयरों में पैसे लगाते हैं तो आपको तगड़ा मुनाफा हो सकता है. अपने पोर्टफोलियो में इनमें से कुछ शेयरों को शामिल कर के मुनाफा कमा सकते हैं.

(इस आर्टिकल में दी गई सलाह शेयर बाजार के एक्सपर्ट रवि सिंह की है. YourStory का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है.)

Daily Capsule
TechSparks Mumbai starts with a bang!
Read the full story