शेयर बाजार से पैसे कमाने हैं तो इन 5 शेयरों पर लगा सकते हैं दाव, जानिए कितने पर खरीदें और कब बेचें

By Anuj Maurya
September 11, 2022, Updated on : Tue Sep 13 2022 03:27:05 GMT+0000
शेयर बाजार से पैसे कमाने हैं तो इन 5 शेयरों पर लगा सकते हैं दाव, जानिए कितने पर खरीदें और कब बेचें
इन दिनों शेयर बाजार में काफी उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है. ऐसे में अगर आप शेयर बाजार से मुनाफा कमाना चाहते हैं तो इन 5 शेयरों पर दाव लगा सकते हैं. इनमें डीसीबी बैंक और अंबुजा सीमेंट जैसे शेयर भी शामिल हैं.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

शेयर बाजार (Share Market Latest Update) में पिछले हफ्ते शुक्रवार को सेंसेक्स (Sensex) लगादार दूसरे दिन तेजी के साथ बंद हुआ था. हालांकि, इससे पहले शेयर बाजार में थोड़ी गिरावट भी आई. यानी पिछला हफ्ता शेयर बाजार के लिए उतार-चढ़ाव भरा रहा. इसके पीछे की बड़ी वजह हैं वैश्विक बाजार, जिनकी वजह से भारत का बाजार काफी प्रभावित हुआ. अमेरिकी केंद्रीय बैंक के चेयरमैन की ब्याज दर को लेकर आक्रामक टिप्पणी और यूरोपीय बैंक के नीतिगत दर में 0.75 प्रतिशत वृद्धि के निवेशकों के आकलन के बाद वैश्विक बाजारों में तेजी आई. ऐसे में तमाम निवेशक चिंता में हैं कि किस शेयर पर दाव लगाया जाए, ताकि मुनाफा कमाया जा सके. आइए शेयर इंडिया सिक्योरिटीज लिमिटेड के वाइस प्रेसिडेंट और रिसर्च हेड रवि सिंह से जानते हैं अगले हफ्ते कौन से टॉप-5 शेयरों पर दाव लगाकर आप कर सकते हैं तगड़ी कमाई.

1- DCB BANK देगा मुनाफा

शेयर बाजार से मुनाफा कमाने के लिए DCB BANK का शेयर शानदार साबित हो सकता है. रवि सिंह ने इसे 103-104 रुपये पर खरीदने की सलाह दी है. उनका मानना है कि 112 रुपये का टारगेट रखकर आप इस शेयर में निवेश कर सकते हैं. साथ ही आपको 100 रुपये का स्टॉप लॉस लगाना चाहिए, ताकि नुकसान से बचा जा सके.

2- AMBUJA CEMENT भी है फायदे का सौदा

अगर आप चाहे तो अपने पोर्टफोलियो में AMBUJA CEMENT को भी शामिल कर सकते हैं. इस हफ्ते AMBUJA CEMENT फायदे का सौदा साबित हो सकता है. रवि सिंह की सलाह है कि AMBUJA CEMENT को 477-479 रुपये स्तर पर खरीदा जा सकता है. इसे बेचने के लिए टारगेट 488 रुपये का रखें, जबकि स्टॉप लॉस 473 रुपये पर लगाना चाहिए.

3- UJJIVAN FIN पर खेल सकते हैं दाव

शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव के इस माहौल में आप UJJIVAN FIN पर भी दाव खेल सकते हैं. ये कंपनी भी आपको मुनाफा दिलाने की ताकत रखती है. शेयर इंडिया की सलाह है कि इस शेयर को 223-225 रुपये पर खरीदा जा सकता है. इसके लिए टारगेट 236 रुपये का दिया गया है, जबकि स्टॉप लॉस 218 रुपये का तय किया गया है.

4- RAYMOND के शेयरों में करें निवेश

अगला हफ्ता RAYMOND के शेयरों के लिए भी शानदार साबित हो सकता है. रवि सिंह ने इसे 1040-1050 रुपये के लेवल पर खरीदने की सलाह दी है. इसके लिए टारगेट 1085 रुपये रखा गया है और स्टॉप लॉस आप 1030 रुपये पर लगा सकते हैं.

5- GUJARAT GAS में लगाएं पैसे

अगर आप चाहें तो GUJARAT GAS में भी पैसे लगा सकते हैं. इसे शेयर इंडिया की तरफ से 500-505 रुपये पर खरीदने की सलाह दी जा रही है. GUJARAT GAS का टारगेट प्राइस 525 रुपये है, जबकि स्टॉप लॉस 495 रुपये रखा गया है.


रवि सिंह बताते हैं कि इन सभी कंपनियों के टेक्निकल काफी मजबूत है और लॉन्ग टर्म मूविंग एवरेज का सपोर्ट भी मिल रहा है. ऐसे में अगर आप इन शेयरों में पैसे लगाते हैं तो मुनाफे का चांस काफी अधिक है. कोशिश करें कि अपने पोर्टफोलियो में इनमें से कुछ शेयर शामिल करें, जिससे आपकी कमाई बढ़ सके.