इन 5 शेयरों में पैसे लगाने से हो सकती है तगड़ी कमाई, जानिए कब खरीदें और कितने पर बेचें

By Anuj Maurya
November 20, 2022, Updated on : Tue Nov 22 2022 04:16:48 GMT+0000
इन 5 शेयरों में पैसे लगाने से हो सकती है तगड़ी कमाई, जानिए कब खरीदें और कितने पर बेचें
इन दिनों शेयर बाजार में काफी उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है. ऐसे में अगर आप शेयर बाजार से मुनाफा कमाना चाहते हैं तो इन 5 शेयरों पर दाव लगा सकते हैं. इनमें IGL और BHELजैसे शेयर भी शामिल हैं.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

वैश्विक बाजारों में मिले-जुले रुख के बीच घरेलू शेयर बाजार (Stock Markets) में शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन गिरावट दर्ज की गई. तीस शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) 87.12 अंक टूटकर 61,663.48 पर बंद हुआ. दिन के कारोबार में यह 413.17 अंक तक गिर गया था. पूरे दिन में सेंसेक्स ने 61,929.88 का उच्च स्तर और 61,337.43 का निचला स्तर छुआ. ऐसे में तमाम निवेशक चिंता में हैं कि किस शेयर पर दाव लगाया जाए, ताकि मुनाफा कमाया जा सके. आइए शेयर इंडिया सिक्योरिटीज लिमिटेड के वाइस प्रेसिडेंट और रिसर्च हेड रवि सिंह से जानते हैं अगले हफ्ते कौन से टॉप-5 शेयरों पर दाव लगाकर आप कर सकते हैं तगड़ी कमाई.

1- IGL देगा मुनाफा

शेयर बाजार से मुनाफा कमाने के लिए IGL का शेयर शानदार साबित हो सकता है. रवि सिंह ने इसे 419 रुपये पर खरीदने की सलाह दी है. उनका मानना है कि 430 रुपये का टारगेट रखकर आप इस शेयर में निवेश कर सकते हैं. साथ ही आपको 416 रुपये का स्टॉप लॉस लगाना चाहिए, ताकि नुकसान से बचा जा सके.

2- PFC भी है फायदे का सौदा

अगर आप चाहे तो अपने पोर्टफोलियो में PFC को भी शामिल कर सकते हैं. अगले हफ्ते PFC फायदे का सौदा साबित हो सकता है. रवि सिंह की सलाह है कि PFC को 124 रुपये स्तर पर खरीदा जा सकता है. PFC के लिए टारगेट 132 रुपये का रहेगा, जबकि स्टॉप लॉस 122 रुपये पर लगाना चाहिए.

3- Vedo पर खेल सकते हैं दाव

शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव के इस माहौल में आप Vedo पर भी दाव खेल सकते हैं. ये कंपनी भी आपको मुनाफा दिलाने की ताकत रखती है. शेयर इंडिया की सलाह है कि इस शेयर को 310 रुपये पर खरीदा जाए. इसके लिए टारगेट 318 रुपये का दिया गया है, जबकि स्टॉप लॉस 308 रुपये का तय किया गया है.

4- Jyothy Lab के शेयरों में करें निवेश

अगला हफ्ता Jyothy Lab के शेयरों के लिए भी शानदार साबित हो सकता है. रवि सिंह ने इसे 191 रुपये के लेवल पर खरीदने की सलाह दी है. इसके लिए टारगेट 200 रुपये रखा गया है और स्टॉप लॉस आप 188 रुपये पर लगा सकते हैं.

5- BHEL में लगाएं पैसे

अगर आप चाहें तो BHEL में भी पैसे लगा सकते हैं. इसे शेयर इंडिया की तरफ से 70 रुपये पर खरीदने की सलाह दी जा रही है. BHEL का टारगेट प्राइस 76 रुपये है, जबकि स्टॉप लॉस 68 रुपये रखा गया है.


रवि सिंह बताते हैं कि इन सभी कंपनियों के टेक्निकल काफी मजबूत है और लॉन्ग टर्म मूविंग एवरेज का सपोर्ट भी मिल रहा है. ऐसे में अगर आप इन शेयरों में पैसे लगाते हैं तो मुनाफे का चांस काफी अधिक है. कोशिश करें कि अपने पोर्टफोलियो में इनमें से कुछ शेयर शामिल करें, जिससे आपकी कमाई बढ़ सके.