भारतीय स्टार्टअप Instoried ने बनाया ये खास टूल, मिनटों में Text से बनेगी मनचाही Image

By रविकांत पारीक
December 01, 2022, Updated on : Thu Dec 01 2022 07:28:41 GMT+0000
भारतीय स्टार्टअप Instoried ने बनाया ये खास टूल, मिनटों में Text से बनेगी मनचाही Image
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

डीप-टेक और आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (AI)-बेस्ड कंटेंट इंटेलीजेंस प्लेटफॉर्म Instoried ने एक खास तरह का टूल बनाया है. इसे Instoried ART का नाम दिया गया है. यह इमेज (तस्वीर) जनरेशन टूल आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस की मदद से टेक्स्ट से इमेज तैयार करता है. ग्राफिक डिजाइनर्स के लिए यह टूल बेहद मददगार साबित हो सकता है.


Instoried कंटेंट क्रिएशन सेक्टर में पहला भारतीय स्टार्टअप है जो टेक्स्ट प्रॉम्प्ट के आधार पर एआई इमेज जेनरेट करने के लिए अत्याधुनिक तकनीक का उपयोग करता है. यह भी कंटेंट क्रिएटर्स, मार्केटर्स और एडवर्टाइजिंग प्रोफेशनल्स को टेक्स्ट के आधार पर उनकी एड कॉपी, सोशल मीडिया पोस्ट, वेबसाइट लैंडिंग पेज के लिए कस्टमाइज्ड और यूनिक इमेज डिजाइन करने में सक्षम बनाता है. जनरेटिव एआई (Generative AI ) टेक्स्ट/कीवर्ड्स से पहले कभी न देखी गई इमेजेज को तैयार करने का वर्णन करने के लिए उपयोग किया जाने वाला शब्द है.


Instoried ART टूल क्रिएटर्स को स्टॉक इमेज या सर्च इंजन से इमेज का उपयोग करने के उलट एक रियल टेक्स्ट ब्रीफ के आधार पर इमेज बनाने के लिए सशक्त करेगा, जो अक्सर उनके प्रॉम्प्ट से मेल नहीं खा सकते हैं.

instoried-becomes-the-first-indian-startup-to-announce-an-ai-based-text-to-image-tool-instoried-art

Instoried ART कस्टमाइज्ड मल्टीपल इमेज जेनरेट कर सकता है, जैसे कि एक टेक्स्ट प्रॉम्प्ट के आधार पर एक 'Astronaut riding a unicorn' के बारे में, न कि क्रिएटिव टीम के लिए आर्टिस्ट्स को उक्त इमेज बनाने या स्टॉक इमेज पर निर्भर रहने की आवश्यकता होती है. यूजर सभी व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए इन यूनिक इमेजेज का चयन और उपयोग कर सकता है. Instoried ART के जरिए बनाई गई इमेजेज व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए उपयोग करने के लिए स्वतंत्र हैं, और जब तक कोई अपेक्षित नियमों का पालन करता है, उनके पास ऐसा करने के लिए असीमित अनुमतियां होती हैं. इन व्यावसायिक शर्तों और Instories की सर्विस की शर्तों के मुताबिक, यूजर के पास रिप्रोड्यूस करने, तैयार करने, सार्वजनिक रूप से प्रदर्शित करने, डिस्ट्रीब्यूट करने, वर्ल्डवाइड, नॉन-एक्सक्लूजिव, रॉयल्टी-फ्री, अपरिवर्तनीय कॉपीराइट लाइसेंस है.


Instoried की फाउंडर और सीईओ शरमीन अली ने कहा, “हम सबसे उपयुक्त कल्पना के साथ खुद को अभिव्यक्त करने के लिए ब्रांड्स को सशक्त बनाने के लिए उत्साहित हैं. Instoried ART के जुड़ने से हमारा दायरा केवल टेक्स्ट से इमेज तक बढ़ जाता है. हमारा इन-हाउस टूल कुछ ही मिनटों में कस्टमाइज्ड इमेज बनाता है."


Instoried ART में अनंत रचनात्मक संभावनाएं हैं. इसे वेबसाइट या ब्लॉग डिज़ाइन करने के लिए इस्तेमाल करें, ऑनलाइन सेल या शेयर करने के लिए डिजिटल आर्टवर्क बनाएं, एड कैंपेन में जरूरी इमेजेज का उपयोग करें, सोशल मीडिया पोस्ट या कवर बनाएं और मनचाही इमेजेज के फिजिकल प्रिंट बनाएं आदि.


Instoried के पास पहले से ही एंड-टू-एंड कंटेंट टूल है जो कंटेंट तैयार कर सकता है और उसका विश्लेषण कर सकता है, जिससे यूजर स्मार्ट कॉपी तैयार कर सकते हैं और लिखित कंटेंट के स्वर, भावना, वर्तनी, व्याकरण और साहित्यिक चोरी का विश्लेषण कर सकते हैं.

Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close