SUGAR Cosmetics ने पूरा किया 5 करोड़ डॉलर का सीरीज डी फंडिंग राउंड

By Ritika Singh
May 31, 2022, Updated on : Thu Jun 02 2022 07:42:13 GMT+0000
SUGAR Cosmetics ने पूरा किया 5 करोड़ डॉलर का सीरीज डी फंडिंग राउंड
SUGAR Cosmetics भारत की सबसे बड़ी ओम्नीचैनल ब्यूटी कंपनियों में शामिल है. उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों के व्यापक पोर्टफोलियो के साथ SUGAR ने एक लॉयल कस्टमर बेस तैयार किया है.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

SUGAR Cosmetics ने 5 करोड़ डॉलर के सीरीज डी फंडिंग राउंड को पूरा कर लिया है. फंडरेजिंग का नेतृत्व L Catterton के एशिया फंड ने किया. इस राउंड में कई प्राइवेट इक्विटी फंड्स की अच्छी रुचि देखने को मिली. साथ ही मौजूदा निवेशकों A91 Partners, Elevation Capital और India Quotient की भागीदारी भी रही. इस सब ने SUGAR Cosmetics को देश में तेजी से बढ़ते ब्यूटी और पर्सनल केयर मार्केट में अपनी विकास गति को और अधिक भुनाने के लिए मजबूती से ट्रैक पर बनाए रखा.


SUGAR Cosmetics भारत की सबसे बड़ी ओम्नीचैनल ब्यूटी कंपनियों में शामिल है. दुनिया भर में प्रतिष्ठित उपभोक्ता ब्रांड्स के निर्माण में L Catterton की विशेषज्ञता और LVMH के साथ रणनीतिक संबंध, SUGAR को भारत के ब्यूटी व पर्सनल केयर बाजार के विस्तार के बीच विकास के अपने अगले चरण में प्रवेश करने के लिए सशक्त बनाएंगे.

पिछले तीन वर्षों में बिक्री चौगुनी

उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों के व्यापक पोर्टफोलियो के साथ SUGAR ने एक लॉयल कस्टमर बेस तैयार किया है और पिछले तीन वर्षों में इसकी बिक्री चौगुनी से अधिक हो गई है. कंपनी की नए जमाने की, प्रभाव-केंद्रित कॉन्टेंट मार्केटिंग के प्रभावी उपयोग ने उपभोक्ता समूहों की एक विविध श्रेणी के साथ स्थायी भावनात्मक संबंध विकसित करने में मदद की है. ऑफलाइन डिस्ट्रीब्यूशन पार्टनर्स के एक मजबूत लोकल इकोसिस्टम का निर्माण करते हुए, ऑनलाइन खरीदारी के प्रसार का लाभ उठाने की कंपनी की क्षमता ने इसे महानगरों से लेकर टियर II और टियर III शहरों तक, पूरे स्पेक्ट्रम में खरीदारों को आकर्षित करने और उन्हें बनाए रखने में सक्षम बनाया है.

क्या कहना है को-फाउंडर का

SUGAR की को-फाउंडर और सीईओ विनीता सिंह ने कहा कि हम जो कुछ भी करते हैं, उसके केंद्र में उपभोक्ता हैं. SUGAR में हम ऐसे इनोवेटिव प्रॉडक्ट बनाने के लिए समर्पित हैं जो अलग-अलग त्वचा वाली महिलाओं की प्राथमिकताओं को सावधानीपूर्वक पूरा करते हैं. उपभोक्ताओं के लिए जो सबसे ज्यादा मायने रखता है उसे सही मायने में समझने के हमारे लोकाचार को L Catterton साझा करती है. आगे कहा कि फर्म की ब्रांड-बिल्डिंग और मूल्य-निर्माण क्षमताएं हमारे विकास को मजबूत करेंगी.