Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

ADVERTISEMENT
Advertise with us

अभिनेता सुनील शेट्टी ने एडटेक स्टार्टअप Klassroom Edutech में किया निवेश

अलका जावेरी, ध्रुव जावेरी, और धुमिल जावेरी, जोकि 20 से अधिक वर्षों से शिक्षक हैं, ने क्लासरूम एडुटेक की शुरुआत की थी. यह कक्ष 6 से 12 तक, IIT JEE, NEET, CA और CS के लिए एक हाइब्रिड ट्यूटरिंग प्लेटफॉर्म के रूप में काम करता है.

अभिनेता सुनील शेट्टी ने एडटेक स्टार्टअप Klassroom Edutech में किया निवेश

Monday June 05, 2023 , 3 min Read

मुंबई स्थित एजुकेशन स्टार्ट-अप Klassroom Edutech को बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्टी से फंडिंग मिली है. अलका जावेरी, ध्रुव जावेरी, और धुमिल जावेरी, जोकि 20 से अधिक वर्षों से शिक्षक हैं, ने क्लासरूम एडुटेक की शुरुआत की थी. यह कक्ष 6 से 12 तक, IIT JEE, NEET, CA और CS के लिए एक हाइब्रिड ट्यूटरिंग प्लेटफॉर्म के रूप में काम करता है. इसकी रणनीति में 150 ऑफलाइन केंद्रों के नेटवर्क के माध्यम से 500 शहरों में 60,000 से अधिक छात्रों की जरूरतों को पूरा करने के लिए ऑफलाइन केंद्रों और ऑनलाइन तकनीक का मिश्रण है, जो पिछले दो वर्षों में राजस्व में 10 गुना की उल्लेखनीय वृद्धि को दर्शाता है.

 

2016 में अपनी स्थापना के बाद से, क्लासरूम एडुटेक ने ah! Ventures Angel Fund, Hem Angels, पवन बाकेरी (प्रबंध निदेशक, Bakeri Group), किशोर गंजी (संस्थापक, Astir Ventures) जैसे लोगों से पर्याप्त निवेश प्राप्त किया है. इसने कुल 1 मिलियन डॉलर की फंडिंग जुटाई है.

भारत में वंचित छात्रों के लिए शिक्षा के अंतर को पाटने के उद्देश्य से स्टार्ट-अप की सामाजिक पहल को बढ़ावा देने के लिए शेट्टी की सीधी भागीदारी का अनुमान है. यह सामाजिक ट्रस्टों और गैर सरकारी संगठनों के साथ साझेदारी के माध्यम से सुगम है. विशेष रूप से, सुनील शेट्टी स्कॉलरशिप स्कीम और "हैप्पी स्कूल्स" कार्यक्रम का शुभारंभ, जिसका उद्देश्य आनंदपूर्ण सीखने के माहौल को बढ़ावा देना है, सामाजिक प्रभाव के प्रति उनकी प्रतिबद्धता का हिस्सा है.

निवेश के मौके पर अभिनेता सुनील शेट्टी ने कहा, "मुझे क्लासरूम का हिस्सा बनकर खुशी हो रही है, क्योंकि वे एनईपी 2020 की नवीन शिक्षण विधियों को लागू करके वास्तविक प्रभाव डाल रहे हैं. साथ मिलकर, आइए अगली पीढ़ी को एक आनंदमय सीखने के अनुभव के साथ सशक्त बनाएं."

Klassroom Edutech की कार्यकारी अध्यक्ष अलका जावेरी ने कहा, "हम मिस्टर सुनील शेट्टी का क्लासरूम परिवार में गर्मजोशी से स्वागत करते हैं. उनकी उपस्थिति क्लासरूम लर्निंग सेंटर्स के विस्तार का समर्थन करेगी और लर्निंग ऐप पर यूज़र एंगेजमेंट बढ़ाएगी ताकि लाखों छात्र प्लेटफॉर्म से लाभान्वित हो सकें."

राष्ट्रीय शिक्षा नीति (NEP) 2020 के अनुसार, क्लासरूम एडुटेक 2,650 से अधिक सरकारी स्कूलों में उपयोग करने के लिए डिजिटल संसाधन भी विकसित कर रहा है.

अगले पांच वर्षों में, कंपनी का लक्ष्य 20 मिलियन छात्रों को प्रभावित करना और प्रत्येक वर्ष अपनी पहुंच को तीन गुना बढ़ाना है. इस समर्पण को इसके सामाजिक पहल कार्यक्रमों के माध्यम से अगले वर्ष के भीतर लगभग 500,000 छात्रों को नामांकित करने के लक्ष्य पर जोर दिया गया है.

हाल के समर्थन को देखते हुए, क्लासरूम एडुटेक पर्याप्त विकास के लिए तैयार है, जो भारत के शिक्षा क्षेत्र के लिए एक आशाजनक भविष्य को दर्शाता है.

यह भी पढ़ें
शिल्पा शेट्टी कुंद्रा ने ओमनी-चैनल 'फार्म-टू-फोर्क' स्टार्ट-अप 'KisanKonnect' में किया निवेश