Work from Home: इस कंपनी के कर्मचारी पूरी जिंदगी कहीं से भी कर सकेंगे काम

By Vishal Jaiswal
July 29, 2022, Updated on : Sat Jul 30 2022 17:41:14 GMT+0000
Work from Home: इस कंपनी के कर्मचारी पूरी जिंदगी कहीं से भी कर सकेंगे काम
अपनी इस पॉलिसी के लिए कंपनी ने कई मैनेजरों और कर्मचारियों का फीडबैक लिया. इसमें उन्होंने बताया कि पिछले दो साल में वर्क फ्रॉम होम ने उनके काम में फ्लेक्सिबिलिटी और प्रोडक्टीविटी को बढ़ाया है.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी के अधिकतर कर्मचारी अब आजीवन कहीं से भी काम करने का विकल्प चुन सकते हैं. स्विगी ने अपनी फ्यूचर ऑफ वर्क पॉलिसी को एक्सटेंड करते हुए अधिकतर भूमिकाओं के लिए पर्मानेंट वर्क फ्रॉम एनिव्हेअर की पॉलिसी लागू करने की घोषणा कर दी है.


अपनी इस पॉलिसी के लिए कंपनी ने कई मैनेजरों और कर्मचारियों का फीडबैक लिया. इसमें उन्होंने बताया कि पिछले दो साल में वर्क फ्रॉम होम ने उनके काम में फ्लेक्सिबिलिटी और प्रोडक्टीविटी को बढ़ाया है. बता दें कि, फिलहाल देशभर के 27 राज्यों और 4 केंद्र शासित प्रदेशों के 487 शहरों में स्विगी कर्मचारी काम कर रहे हैं.


नई पॉलिसी के तहत कॉरपोरेट, सेंट्रल बिजनेस फंक्शंस और टेक्नोलॉजी टीम रिमोटली काम करना जारी रखेगी. हालांकि, क्लाइंट से इंटरेक्ट होने सहित पार्टनर फेसिंग रोल्स वाले कर्मचारियों को हफ्ते में कुछ दिन वर्कप्लेस से काम करना पड़ेगा.


वर्क फ्रॉम एनिव्हेअर का विकल्प चुनने वाले कर्मचारियों अपने कलीग्स के साथ बॉन्डिंग को बनाए रखने के लिए हर तिमाही में एक सप्ताह के लिए अपने बेस वर्कप्लेस पर इकट्ठा होंगे. दो साल के बाद पहली बार जून 2022 में कर्मचारी अपने बेस वर्कप्लेस पर इकट्ठा हुए थे और इसे काफी सफल माना गया था.


स्विगी के एचआर हेड गिरीश मेनन ने कहा कि हमारी फ्यूचर ऑफ वर्क पॉलिसी काम में फ्लेक्सिबिलिटी लाने के लिए है. हम अपनी कंपनी को एक रियल रिमोट फर्स्ट ऑर्गेनाइजेशन बनाने के लिए कर्मचारियों के अनुभवों को शामिल करने के साथ ही वर्क और वर्कप्लेस में इनोवेशंस करना जारी रखेंगे.


बता दें कि, कोविड-19 महामारी आने के बाद साल 2020 से ही स्टार्टअप स्पेस में स्विगी उनकी शुरुआती कंपनियों में से है, जिसने अपने कर्मचारियों के नेचर ऑफ वर्क के आधार पर फ्लेक्सिबल वर्किंग मॉडल को अपनाया था. स्विगी का मानना है कि पर्मानेंट वर्क फ्रॉम एनिव्हेअर की पॉलिसी उसके लक्ष्य को हासिल करने में कर्मचारियों के सहयोग को बढ़ाएगी.


बता दें कि, स्विगी की शुरुआत साल 2014 में हुई थी और यह शहरी ग्राहकों को क्वालिटी लाइफ मुहैया कराने पर आधारित है. इसने 500 शहरों में 2 लाख रेस्टोरेंट को जोड़ा है. वहीं, इसका क्विक ग्रॉसरी सर्विस इंस्टामार्ट 29 शहरों में मौजूद है.