Swiggy ने बंद की प्रीमियम ग्रॉसरी सर्विस Handpicked, लेकिन क्यों?

इस सर्विस को बेंगलुरु में चुनिंदा उपयोगकर्ताओं के लिए पायलट मोड में शुरू किया गया था और यह इनवाइट-ओनली बेसिस पर चल रहा था.

Swiggy ने बंद की प्रीमियम ग्रॉसरी सर्विस Handpicked, लेकिन क्यों?

Tuesday May 02, 2023,

2 min Read

फूड और ग्रॉसरी डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी (Swiggy) ने अपनी प्रीमियम ग्रॉसरी डिलीवरी सर्विस हैंडपिक्ड (Handpicked) को बेंगलुरु में यूजर्स के लिए पायलट रोल आउट करने के सिर्फ छह महीने बाद बंद कर दिया है.

Handpicked को पिछले साल दिसंबर में कोम्बुचा (Kombucha), रेडी-टू-कुक मीट, स्प्रेड और क्षेत्र-विशिष्ट भोजन जैसे स्वादिष्ट लोकल फूड प्रोडक्ट्स डीलिवर करने के लिए लॉन्च किया गया था. इसने कोका-कोला के चेरी कोला जैसे इंटरनेशनल प्रोडक्ट्स की भी पेशकश की.

इस सर्विस को बेंगलुरु में चुनिंदा उपयोगकर्ताओं के लिए पायलट मोड में शुरू किया गया था और यह इनवाइट-ओनली बेसिस पर चल रहा था.

स्विगी के प्रवक्ता ने YourStory के सवालों के जवाब में कहा, "स्विगी में हम उपभोक्ताओं को अद्वितीय सुविधा प्रदान करने के लिए अपनी दृष्टि के अनुरूप नए ऑफर्स के साथ लगातार प्रयोग कर रहे हैं. बेंगलुरु में कुछ क्षेत्रों में हैंडपिक्ड का परीक्षण किया जा रहा था और हमें इससे कई सकारात्मक सीख मिली हैं."

उपयोगकर्ता Instamart और InsanelyGood को एक्सेस करना जारी रख सकते हैं. ईटी ने इसके बारे में जानकारी दी.

Swiggy ने हाल ही में एक घंटे के भीतर ऑर्डर डिलीवर करने के वादे के साथ ई-कॉमर्स सर्विस Maxx लॉन्च की. यह कदम भोजन और किराने की डिलीवरी से लेकर ई-कॉमर्स तक शॉपिंग इकोसिस्टम बनाने की दिशा में स्विगी के कदम का संकेत देता है. हालाँकि, फूड डिलीवरी और इंस्टामार्ट मुख्य व्यवसाय बने रहेंगे.

YourStory ने पिछले महीने बताया था कि स्विगी ने अपनी सुबह की किराने की डिलीवरी सर्विस, Supr Daily को InsanelyGood के रूप में रीब्रांड किया, स्थानीय रूप से सोर्स किए गए और ऑर्गैनिक फूड प्रोडक्ट्स पर ध्यान देने के साथ.

swiggy-shuts-handpicked-grocery

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इस साल सितंबर तक पब्लिक लिस्टिंग की भी तैयारी कर रही है. हाल ही में, स्विगी के सीटीओ डेल वाज ने अपनी भूमिका से इस्तीफा दे दिया, जबकि कंपनी में कंज्यूमर टेक्नोलॉजी और फिनटेक के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट मधुसूदन राव को सीटीओ की भूमिका में प्रमोट किया गया.

पिछले महीने, को-फाउंडर फनी किशन अडेपल्ली ने इंस्टामार्ट के प्रमुख के रूप में पदभार संभाला, जब कार्तिक गुरुमूर्ति ने घोषणा की कि वह ब्रेक लेंगे.

यह भी पढ़ें
Ola Electric ग्राहकों को ईवी चार्जर के 130 करोड़ रुपये लौटाएगी