Tata Group की इस कंपनी में इस साल होने वाली हैं बंपर भर्ती

By Ritika Singh
June 06, 2022, Updated on : Tue Jun 07 2022 09:14:53 GMT+0000
Tata Group की इस कंपनी में इस साल होने वाली हैं बंपर भर्ती
टाटा मोटर्स, ईवी खंड में बैटरी पैक और वाहन के रंगरूप को लेकर अपनी विशेषज्ञता को और बेहतर बनाने पर विचार कर रही है.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

टाटा मोटर्स (Tata Motors) चालू वित्त वर्ष में नई भर्ती (New Hiring) के माध्यम से अपनी शोध एवं विकास (R&D) क्षमताओं को मजबूत करने की तैयारी कर रही है. साथ ही टाटा मोटर्स मौजूदा कर्मचारियों के कौशल विकास को भी ध्यान देगी. इस कवायद का मकसद इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) खंड सहित विभिन्न व्यावसायिक कार्यक्षेत्रों में दक्षता को बढ़ाना है. टाटा मोटर्स, ईवी खंड में बैटरी पैक और वाहन के रंगरूप को लेकर अपनी विशेषज्ञता को और बेहतर बनाने पर विचार कर रही है. बीते माह कंपनी की इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री 3,454 यूनिट के अपने सबसे ऊंचे स्तर पर पहुंच गई.


न्यूज एजेंसी PTI के अनुसार, टाटा मोटर्स के प्रेसिडेंट (यात्री वाहन और इलेक्ट्रिक वाहन) शैलेश चंद्रा का कहना है, ‘जहां तक ​​​​R&D में भर्ती की बात है, हम इस साल खासतौर से जोरदार भर्ती करने जा रहे हैं. लेकिन इसके साथ ही एक अन्य क्षेत्र है, जहां हम बहुत गहराई से काम कर रहे हैं और वह है आरएंडडी के अंदर मौजूदा इंजीनियरों का कौशल विकास.’ उन्होंने कहा कि कंपनी बेहद गंभीरता के साथ अपने आरएंडडी बेस को बढ़ाने का प्लान कर रही है. क्षमताओं को बढ़ाने के लिए जेएलआर सहित विभिन्न टाटा कंपनियों के साथ सहयोग बढ़ाया जाएगा. इसलिए क्षमताएं केवल टाटा मोटर्स तक ही सीमित नहीं होंगी.

मई में बिक्री तीन गुना होकर 76,210 यूनिट्स

टाटा मोटर्स की कुल बिक्री मई 2022 में करीब तीन गुना होकर 76,210 यूनिट पर पहुंच गई है. एक साल पहले के इसी महीने में कंपनी ने 26,661 वाहन बेचे थे. टाटा मोटर्स की मई में घरेलू बिक्री बढ़कर 74,755 यूनिट पर पहुंच गई, जो मई,2021 में 24,552 यूनिट की थी. घरेलू वाणिज्यिक वाहनों की बिक्री भी पिछले माह बढ़कर 31,414 यूनिट पर पहुंच गई.