सोशल मीडिया पर छाई माँ-बेटे की ये खास जोड़ी, साथ मिलकर तोड़ रहे हैं कई स्टीरियोटाइप

सोशल मीडिया पर छाई माँ-बेटे की ये खास जोड़ी, साथ मिलकर तोड़ रहे हैं कई स्टीरियोटाइप

Sunday September 19, 2021,

3 min Read

सोशल मीडिया आज हमारे जीवन का एक अभिन्न अंग बन गया है। साथ ही सोशल मीडिया ने तमाम युवाओं को एक ऐसा प्लेटफॉर्म भी मुहैया कराया है जहां वे अपने टैलेंट के जरिये बड़ी ऑडियन्स के साथ जुड़ पाये हैं। लेकिन इसी के साथ सोशल मीडिया के जरिये तमाम लोगों ने नॉर्म्स और स्टीरियोटाइप को भी तोड़ने का भी काम किया है। सोशल मीडिया पर छाई माँ-बेटे की एक जोड़ी कुछ ऐसा ही काम कर रही है।


47 साल की प्रज्ञा कदम एक गृहणी हैं और सोशल मीडिया पर उनके फॉलोवर्स की संख्या लाखों में है। प्रज्ञा अपने बेटे के साथ इंस्टाग्राम पर रील्स बनाती हैं और अपने फॉलोवर्स के साथ शेयर करती हैं। प्रज्ञा के पति का कुछ समय पहले निधन हो गया था। मीडिया से बात करते हुए प्रज्ञा ने बताया है कि उन्हें डांस का शौक शुरुआत से ही रहा है और अब वे अपने उसी शौक को जी रही हैं।

किचन में काम करते हुए करती थीं डाँस

k

साल 2020 में प्रज्ञा ने कोरोना वायरस संक्रमण के चलते अपने पति को खो दिया था, प्रज्ञा के अनुसार उनके पति ने हमेशा उनकी हर बात का समर्थन ही किया है।

प्रज्ञा ने मीडिया से बात करते हुए बताया है कि वे अक्सर किचन का काम करते हुए भी डाँस किया करती थीं। प्रज्ञा कहती हैं कि एक विधवा होते हुए वे अगर डांस कर रही हैं और लोग उन पर टिप्पणियाँ कर रहे हैं तो उन्हें इस बात का बिल्कुल भी फर्क नहीं पड़ता है। वे वही करेंगी जो उन्हें और उनके परिवार को पसंद है।


साल 2020 में प्रज्ञा ने कोरोना वायरस संक्रमण के चलते अपने पति को खो दिया था, प्रज्ञा के अनुसार उनके पति ने हमेशा उनकी हर बात का समर्थन ही किया है। प्रज्ञा बताती हैं कि सोशल मीडिया पर रील्स बनाने में भी उनके पति उनकी मदद किया करते थे। प्रज्ञा मुंबई में रहती हैं और वे अपने घर से ही इंस्टाग्राम पर रील्स बनाकर पोस्ट करती हैं।

कबड्डी और डांस का था शौक

बचपन में प्रज्ञा को कबड्डी और डांस का शौक था, हालांकि वे कबड्डी के साथ आगे नहीं बढ़ सकीं लेकिन वे अब अपने डांस के शौक को पूरा कर रही हैं। अब इंस्टाग्राम पर रील्स बनाने में उनका बेटा प्रथमेश उनकी मदद करता है, इसी के साथ प्रथमेश भी अपनी माँ के साथ इंस्टारील्स में नज़र भी आते हैं।


प्रज्ञा के अनुसार वे अपनी रील्स के लिए कॉन्सेप्ट उसी समय तैयार करती हैं जब वे रील्स बनाने जा रही होती हैं। वे बर्तन धोने और घर की साफ-सफाई को लेकर भी रोचक रील्स तैयार करती हैं।

सेलिब्रिटी बन चुकी हैं प्रज्ञा

आज प्रथमेश के इंस्टाग्राम पेज पर 1 लाख 17 हज़ार से अधिक फॉलोवर्स हैं और यह संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। प्रज्ञा और प्रथमेश अपनी रील्स इसी अकाउंट पर शेयर करते हैं। लंबे समय तक सिर्फ गृहणी रहीं प्रज्ञा अब खुद को सेलिब्रिटी सा महसूस करती हैं।


प्रज्ञा के अनुसार छोटे से बड़े सभी लोग उन्हें पसंद करते हैं। सोशल मीडिया पर लोग उनके डांस और उनकी मुस्कान की भी जमकर प्रशंसा करते हैं। अब स्थानीय लोग भी सोशल मीडिया के जरिये उन्हें जानने-पहचानने लगे हैं। प्रज्ञा के अनुसार अगर उन्हें सीरियल्स में काम मिलता है तो ये जरूर करना चाहेंगी।


Edited by Ranjana Tripathi