तुर्की का डिजिटल एसेट एक्सचेंज Bitay भारतीय क्रिप्टो बाजार में करेगा एंट्री

By रविकांत पारीक
June 10, 2022, Updated on : Fri Jun 10 2022 09:11:10 GMT+0000
तुर्की का डिजिटल एसेट एक्सचेंज Bitay भारतीय क्रिप्टो बाजार में करेगा एंट्री
Bitay के सीईओ नियाज़ी यिलमाज़ के अनुसार, कंपनी क्रिप्टोकरेंसी से होने वाली आय पर सरकार के 30% टैक्स और जुलाई से लागू होने वाले प्रत्येक ट्रांजेक्शन पर 1% TDS कटौती को स्वीकार करती है.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

तुर्की की क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज फर्म Bitay ने हाल ही में भारतीय बाजार में एंट्री करने की घोषणा की है. कंपनी ने पहले ही गुड़गांव में अपना ऑफिस शुरू कर लिया है.


Bitay के सीईओ नियाज़ी यिलमाज़ (Niyazi Yilmaz) के अनुसार, कंपनी क्रिप्टोकरेंसी से होने वाली आय पर सरकार के 30% टैक्स और जुलाई से लागू होने वाले प्रत्येक ट्रांजेक्शन पर 1% TDS कटौती को स्वीकार करती है.


यिलमाज़ ने कहा, “हमारी योजना भारतीय ट्रेडर्स और इन्वेस्टर्स तक पहुंचने और अपने अभियानों के जरिए उन्हें अपने प्रोडक्ट्स के बारे में बताने की है. हमारे प्लेटफॉर्म से जुड़ने पर, शुरुआती यूजर्स को हमारे प्लेटफॉर्म पर अपने KYC पूरा करने के बाद, Bitay से एक एयरड्रॉप (Airdrop) मिलेगा. हमारा लक्ष्य उन युवाओं को टारगेट करना है जो देश की कुल आबादी का 30% हैं और देश की कुल सकल आय में 38% का योगदान करते हैं. हमारी टीम अत्याधुनिक तकनीक का लाभ उठाकर हमारे सभी प्रोडक्ट्स को कस्टमाइज और पर्सनलाइज करेगी. हम अपने ग्राहकों के लिए लॉयल्टी प्रोग्राम भी शुरू करना चाहते हैं."


Bitay का लक्ष्य दूसरे देशों जैसे संयुक्त राज्य अमेरिका, इंग्लैंड, नीदरलैंड और एस्टोनिया में अपने ऑपरेशंस शुरू करना है. कंपनी ने संयुक्त राज्य अमेरिका के 12 राज्यों में लाइसेंस होने का दावा किया है. क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज गतिविधियों के अलावा, Bitay ने Bitay NFT प्लेटफॉर्म, Bitay Visa Card, Bitay Game और Bitay Academy जैसे प्रोडक्ट्स बनाने का दावा किया है.


Chainalysis की अक्टूबर 2021 की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत विश्व स्तर पर सबसे अधिक क्रिप्टोकरेंसी यूजर्स में दूसरे स्थान पर है. रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि जून 2021 में भारतीय क्रिप्टोकरेंसी बाजार में 641% की वृद्धि हुई. Bitay का लक्ष्य मुंबई, दिल्ली, चेन्नई, कोलकाता, पुणे, हैदराबाद, बैंगलोर, अहमदाबाद, इंदौर, पटना, जयपुर और लखनऊ जैसे शहरों में रहने वाले 21 से 35 आयु वर्ग के भारतीयों तक पहुंचना है.


आपको बता दें कि Bitay एक क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज प्लेटफॉर्म है. इसका मुख्यालय तुर्की की राजधानी इस्तांबुल में है. प्लेटफॉर्म का दावा है कि तकनीकी सुरक्षा मानकों को उपलब्ध कराने के लिए ISO/IEC 27001 और ISO 9001 के प्रमाणपत्र हैं. Bitay के अनुसार, यह ग्राहक की संपत्ति को कोल्ड स्टोरेज में स्टोर करता है जैसे कि बिना इंटरनेट कनेक्शन के पेपर वॉलेट और कंप्यूटर पर हार्डवेयर वॉलेट.