Twitter Deal: एलन मस्क ने मुकदमे की तैयारी के लिए कोर्ट से मांगा महीनों का वक्त

एलन मस्क ने बीते शुक्रवार को कहा था कि कंपनी ट्विटर के फेक अकाउंट्स की संख्या के बारे में पर्याप्त जानकारी नहीं दे सकी, जिसके चलते उन्होंने यह डील कैंसिल कर दी है.

Twitter Deal: एलन मस्क ने मुकदमे की तैयारी के लिए कोर्ट से मांगा महीनों का वक्त

Saturday July 16, 2022,

2 min Read

लगभग बीते तीन महीने से #TwitterDeal को लेकर दुनियाभर में चर्चाओं का बाज़ार गर्म रहा है. Tesla के सीईओ और दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर (Twitter) के मुकदमे पर पलटवार किया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक़, सोशल मीडिया कंपनी 44 अरब डॉलर (करीब 3 लाख 37 हजार करोड़ रुपये) के अधिग्रहण सौदे को पूरा करने के लिए मस्क पर दबाव बना रही है.

डेलावेयर कोर्ट ऑफ चांसरी में दाखिल किए गए जवाब में मस्क के वकीलों ने आरोप लगाया कि ट्विटर ने फेक अकाउंट्स के बारे में जानकारी नहीं दी है. ऐसा करने में देरी की गई, टालमटोल की और तकनीकी बाधाएं डालने की कोशिश हुई.

उन्होंने अपने जवाब में ट्विटर के तत्काल सुनवाई के अनुरोध का भी विरोध किया और कहा कि ट्विटर से जानकारी हासिल करने और फेक अकाउंट्स के विषय पर कई गवाहों को पेश करने में महीनों लगेंगे.

इससे पहले ट्विटर ने इस सप्ताह की शुरुआत में मस्क पर 44 अरब डॉलर में कंपनी का अधिग्रहण पूरा करने का दबाव बनाने के लिए मुकदमा किया था.

एलन मस्क ने फेक अकाउंट्स की सही जानकारी नहीं देने का आरोप लगाते हुए ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदने की डील को कैंसिल करने की घोषणा की थी. वहीं, दूसरी ओर ट्विटर ने कहा था कि वह इस डील को बरकरार रखने के लिए मस्क पर मुकदमा करेगी.

ट्विटर के निदेशक मंडल के अध्यक्ष ब्रेट टेलर ने मंगलवार को ट्वीट करके बताया था कि एलन मस्क को उनके अनुबंध दायित्वों के लिए जवाबदेह बनाने के लिए डेलावेयर कोर्ट ऑफ चांसरी में मुकदमा दायर किया गया है.

मस्क ने बीते शुक्रवार को कहा था कि कंपनी ट्विटर के फेक अकाउंट्स की संख्या के बारे में पर्याप्त जानकारी नहीं दे सकी, जिसके चलते उन्होंने यह डील कैंसिल कर दी है.

मस्क ने डील कैंसिल करने की घोषणा करते वक्त यह भी कहा था कि ट्विटर ने अपने संगठन के मौजूदा कारोबार को बरकरार रखने के समझौते का भी उल्लंघन किया है. क्योंकि उसने अपने कई हाई-रैंक अधिकारियों और एक तिहाई टैलेंट एक्विजिशन टीम को नौकरी से निकाल दिया है.

वहीं, मस्क के इस ऐलान के बाद ट्विटर के अध्यक्ष ब्रेट टेलर ने माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर कहा कि बोर्ड ने विलय समझौते को लागू करने के लिए कानूनी कार्रवाई करने की योजना बनाई है. उन्होंने लिखा कि ट्विटर बोर्ड मस्क के साथ सहमत हुए मूल्य और शर्तों पर समझौता करने के लिए प्रतिबद्ध है.