Twitter Deal: एलन मस्क को 'firehose' API डेटा देने के लिए राज़ी हुई कंपनी

By Ravi Pareek
June 10, 2022, Updated on : Fri Jun 10 2022 08:07:28 GMT+0000
Twitter Deal: एलन मस्क को 'firehose' API डेटा देने के लिए राज़ी हुई कंपनी
ट्विटर ऑटोमैटेड अकाउंट्स पर अपनी चिंताओं को दूर करते हुए एलन मस्क को अपना डेटा देने के लिए राज़ी हो गई है.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

Twitter Inc. और एलन मस्क लगातार सुर्खियों में है, विशेषकर तब से जब से मस्क ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट को खरीदने के लिए 44 बिलियन डॉलर की डील की. उसके बाद उन्होंने यूजर की संख्या पर सवाल उठाते हुए फेक या स्पैम अकाउंट और बॉट्स का डेटा मांगा. इसके बाद से ये कयास लगाए जा रहे थे कि एलन इस डील को कैंसिल करने की फिराक में हैं.


लेकिन अब एक फिर ये सौदा अगले पड़ाव की ओर रूख कर रहा है.


द वाशिंगटन पोस्ट की एक ख़बर के मुताबिक, ट्विटर ऑटोमैटेड अकाउंट्स पर अपनी चिंताओं को दूर करते हुए एलन मस्क को अपना डेटा देने की लिए राज़ी हो गई है.


ख़बर में एक सूत्र के हवाले से बताया कि टेक दिग्गज कंपनी Teslaऔर SpaceXके सीईओ को 'फायरहोज' (firehose) API की एक्सेस देगा, जिसमें हर ट्वीट शामिल है.


मस्क ने सोमवार को यूएस सिक्योरिटीज एक्सचेंज को एक फाइलिंग में ट्विटर पर ऑटोमैटेड अकाउंट्स पर पर्याप्त डेटा उपलब्ध नहीं कराने का आरोप लगाया. उन्होंने कंपनी की इंटर्नल स्टडीज पर ज्यादा डिटेल्स देने के प्रस्ताव को भी नकार दिया.

मस्क के प्रतिनिधियों ने फाइलिंग में कहा, "ट्विटर की नवीनतम पेशकश कंपनी की अपनी परीक्षण पद्धतियों के बारे में अतिरिक्त विवरण प्रदान करने के लिए... मस्क के डेटा अनुरोधों को अस्वीकार करने के समान है. इस पर, मस्क का मानना ​​​​है कि ट्विटर विलय समझौते के तहत अपने दायित्वों का पालन करने से पारदर्शी रूप से इनकार कर रही है."


ट्विटर का firehose API, समग्र रूप से दिखाता है कि यदि यूजर प्रत्येक ट्विटर अकाउंट को फॉलो करता है तो वह क्या देखेगा - हालांकि ऑटोमेशन के बिना वॉल्यूम प्राप्त करना या विश्लेषण करना असंभव होगा. यह कंपनी के सबसे करीबी संसाधनों में से एक है, विशेष रूप से विज्ञापन-लक्षित और निगरानी के लिए इसके मूल्य के कारण.


कंपनी द्वारा मस्क को डेटा देना राजनीतिक रूप से उपयोगी होगा क्योंकि ट्विटर मस्क की चिंताओं को दूर करने का प्रयास कर रही है.


ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर को अब भी भरोसा है कि प्रस्तावित डील आगे बढ़ेगी. एक आंतरिक बैठक के दौरान, एक ट्विटर के एक सीनियर एग्जीक्यूटिव ने कर्मचारियों को आश्वासन दिया कि डील सामान्य गति से आगे बढ़ रही है और जुलाई या अगस्त में शेयरहोल्डर वोट होंगे.