अपने पिता को श्रद्धांजलि देते हुए दो बहनों ने अंजान लोगों को दान कर दी अपनी किडनी

By yourstory हिन्दी
June 21, 2020, Updated on : Sun Jun 21 2020 09:31:30 GMT+0000
अपने पिता को श्रद्धांजलि देते हुए दो बहनों ने अंजान लोगों को दान कर दी अपनी किडनी
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

अमेरिका की दोनों बहनों ने अपने पिता को श्रद्धांजली देते हुए एक अंजान शख्स को अपनी किडनी दान कर दी हैं।

ada

किडनी की बीमारी के चलते हर साल विश्व भर में लाखों लोगों कों अपनी जानें गंवानी पड़ती है, जबकि कई लोगों की जान अन्य लोगों द्वारा दान की गई किडनी मिलने से बच भी पाती है। अब इसी से जुड़ी एक ऐसी ही खबर अमेरिका से सामने आई, जिसने लोगों को मानवता का पाठ पढ़ा दिया।


दरअसल अमेरिका के इलिनोइस में रहने वाली दो बहनों ने अपने मृत पिता को श्रद्धांजलि देने के लिए जो तरीका अपनाया उसके चलते सभी उनकी प्रशंसा कर रहे हैं। इन दोनों बहनों ने अपने पिता को श्रद्धांजली देते हुए एक अंजान शख्स को अपनी किडनी दान कर दीं हैं।


मीडिया के अनुसार उनके पिता Mark Goralski का किडनी से संबन्धित बीमारी के चलते साल 2018 में निधन हो गया था। गौरतलब है कि उस समय उनकी बेटी उन्हे अपनी एक किडनी देने के लिए पूरी तरह से तैयार थीं, लेकिन डॉक्टरों ने यह कहते हुए मना कर दिया था कि उनके पिता किडनी ट्रांसप्लांट के लिए स्वस्थ नहीं है।


मार्क इसके पहले साल 2011 में भी किडनी ट्रांसप्लांट करवा चुके थे, जिसके चलते डॉक्टरों ने यह फैसला लिया था। पिता की मृत्यु के बाद बहनें बेथनी और हेन्ना ने अपने पिता को श्रद्धांजलि देने के लिए अपनी किडनी दान करने का फैसला किया।


दोनों बहनों का कहना है कि वो नहीं चाहती हैं कि जो दिक्कत उन्होने झेली हैं वो कोई अन्य झेले। बस इसी लिए दोनों ने अपनी किडनी दान करने का फैसला किया, taदो लोगों की जान बचाई जा सके।