दो वियतनामी कैडेट्स ने पूरी की फ्लाइंग ट्रैनिंग, भारत को मिले 123 फ्लाइंग ऑफिसर

By yourstory हिन्दी
June 22, 2020, Updated on : Mon Jun 22 2020 11:31:22 GMT+0000
दो वियतनामी कैडेट्स ने पूरी की फ्लाइंग ट्रैनिंग, भारत को मिले 123 फ्लाइंग ऑफिसर
वायु सेना अकादमी ने शनिवार को हैदराबाद के डुंडीगल में IAF चीफ राकेश भदौरिया की मौजूदगी में अपनी संयुक्त स्नातक परेड (CGP) आयोजित की।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

वायु सेना अकादमी ने हाल ही में शनिवार यानि कि 20 जून 2020 को हैदराबाद के डुंडीगल में अपनी कंबाइंड ग्रेजुएशन परेड (CGP) समारोह का आयोजन किया। यह कार्यक्रम सुबह 8.45 बजे शुरू होता है और भारतीय वायु सेना (IAF) द्वारा 19 महिला अधिकारियों सहित 123 फ्लाइंग ऑफिसर्स को शामिल किया गया।


क

फोटो साभार: Twitter/ShivAroor



विभिन्न भारतीय वायुसेना शाखाओं के फ्लाइट कैडेट्स के पूर्व-कमीशन प्रशिक्षण के लिए भारतीय वायु सेना अकादमी का यह 205 वां पाठ्यक्रम है।


परेड की समीक्षा वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने की।


इस कंबाइंड ग्रेजुएशन परेड में वियतनामी कैडेट्स ने भी हिस्सा लिया। दो वियतनामी कैडेट्स ने अपना उड़ान प्रशिक्षण पूरा किया।

इंडियन मिलिट्री एकेडमी की पासिंग आउट परेड की तरह COVID-19 के प्रकोप को रोकने के लिए लगाए गए प्रतिबंधों के कारण कैडेट्स के माता-पिता और परिवार के सदस्यों की यहां उपस्थिति नहीं थी।


ग्रेजुएशन करने वाले आईएएफ अधिकारी सीधे अपने असाइन किए गए स्क्वाड्रनों और इकाइयों को रिपोर्ट करेंगे, क्योंकि उन्हें अपने परिवारों से मिलने का अवकाश नहीं दिया गया है।



Edited by रविकांत पारीक

हमारे दैनिक समाचार पत्र के लिए साइन अप करें