अगले पांच साल में दिल्ली में 24 घंटे पानी सुनिश्चित करूंगा: केजरीवाल

By भाषा पीटीआई
December 26, 2019, Updated on : Thu Dec 26 2019 15:01:30 GMT+0000
अगले पांच साल में दिल्ली में 24 घंटे पानी सुनिश्चित करूंगा: केजरीवाल
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि आप सरकार अगले पांच साल में राष्ट्रीय राजधानी के लोगों को 24 घंटे पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी दिल्ली में साफ पेयजल की कमी के मुद्दे को इस सप्ताह दो बार रेखांकित कर चुके हैं।


k

फोटो क्रेडिट: Tweeter



केजरीवाल ने कहा कि यह साफ पानी होगा और लोग सीधे नल से पानी पी सकेंगे। वह किशनगढ़ में एक कार्यक्रम के दौरान संबोधित कर रहे थे। उन्होंने 18 लाख लीटर की क्षमता वाले भूमिगत जलाशय का उद्घाटन किया।


उन्होंने कहा,

‘‘मैंने पाइपलाइन बिछाकर पिछले पांच साल में दिल्ली में हर घर को पानी मुहैया कराया। हमारे पास अगले पांच साल की योजना है।’’

आप सरकार पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को कहा कि दिल्ली में 'गंदे' पेयजल के मुद्दे पर लोगों में असंतोष है और यह चिंता का विषय बना हुआ है।


इससे पहले, मोदी ने रविवार को रैली में कहा था कि दिल्ली सरकार शहर की सबसे बड़ी समस्या को लेकर आंखें मूंदे हुए है। यह है पेयजल की समस्या।


अगले साल दिल्ली में विधानसभा चुनाव होना है। यहां आप, भाजपा और कांग्रेस का त्रिकोणीय मुकाबला होने की उम्मीद है।


बयान के मुताबिक केजरीवाल ने कहा,

‘‘हम अगले पांच साल में समूची दिल्ली में 24 घंटे पानी की सुविधा सुनिश्चित करेंगे।’’



साथ ही मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने गुरुवार को दिल्ली में 100 नयी बसों को हरी झंडी दिखाई। बसें अत्याधुनिक तकनीकों जैसे... दिव्यांगों के लिए हाईड्रोलिक लिफ्ट, जीपीएस ट्रैकर, पैनिक बटन और सीसीटीवी कैमरों से युक्त हैं। इन उपकरणों के माध्यम से बसों में महिलाओं की सुरक्षा पर खास ध्यान दिया गया है।

केजरीवाल ने कहा,

‘‘मैंने आज और 100 बसों को हरी झंडी दिखाई। पिछले कुछ महीनों में दिल्ली की सड़कों पर काफी नई बसें आ गई हैं। दिल्ली के सार्वजनिक परिवहन को आधुनिक बनाना मेरा सपना है, ताकि यह प्रत्येक निवासी के लिए आरामदेह विकल्प बन सके।’’

आपको बता दें कि अभी हाल ही में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम सरकार से पानी के लिएअनुरोध किया था। जिसके बाद हिमाचल प्रदेश यमुना नदी में अपने हिस्से का पानी दिल्ली को 21 करोड़ रुपये सालाना की दर पर बेचने के करार पर दोनों सरकारों ने हस्ताक्षर किए थे।


(Edited by रविकांत पारीक )


Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close