इटली के इस खूबसूरत शहर में जाकर बसने के लिए मिलेंगे 2500000 रुपये, जानिए क्यों

By yourstory हिन्दी
November 23, 2022, Updated on : Wed Nov 23 2022 02:31:31 GMT+0000
इटली के इस खूबसूरत शहर में जाकर बसने के लिए मिलेंगे 2500000 रुपये, जानिए क्यों
अपनी आर्थिक स्थिति को दोबारा से मजबूत करने के लिए, खस्ताहाल इमारतों से लेकर रेडी-टू-मूव-इन संपत्तियों को औने पौने दामों पर बेचा जा रहा है.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

इटली के कई शहरों की आबादी इतनी कम हो गई है कि हाल के सालों में वे लोगों को वहां बुलाने और रहने के लिए नए-नए तरीके और प्रोत्साहन देने की घोषणा करने में एक-दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं.


CNN की रिपोर्ट के अनुसार, अपनी आर्थिक स्थिति को दोबारा से मजबूत करने के लिए, खस्ताहाल इमारतों से लेकर रेडी-टू-मूव-इन संपत्तियों को औने पौने दामों पर बेचा जा रहा है. ऐसा ही आकर्षक ऑफर लाने में पुग्लिया के धूप वाले क्षेत्र में प्रेसिस का आकर्षक शहर शामिल हो गया है.


अधिकारियों ने बताया कि वहां का सरकारी प्रशासन एक ऐसा ऑफर लेकर आया है जो कि किसी भी ऐसे व्यक्ति को 25 लाख रुपये से अधिक की राशि देगा जो कि वहां जाकर बसना चाहते हैं. यह पैसा वहां घर खरीदने और बसने के लिए दिया जाएगा.


इससे भी अच्छी बात यह है कि, सौदे के हिस्से के रूप में बिक्री के लिए घरों की कीमत लगभग 25,000 यूरो है. पूरे इटली में बिक्री पर अन्य सस्ती संपत्तियों की तरह, उन्हें उनके मूल मालिकों द्वारा काफी लंबे समय से छोड़ दिया गया है.


बता दें कि, प्रेसिस एक बेहद शानदार जगह है, जो कि सांता मारिया डि लेउका के पाउडर समुद्र तटों और बेहद साफ पानी के करीब होने के साथ-साथ सैलेंटो क्षेत्र की प्राकृतिक सुंदरता से घिरा हुआ है.


Presicce प्रशासन को उम्मीद है कि वित्तीय प्रोत्साहन का वादा उनकी तेजी से घटती आबादी वाले शहर को पुनर्जीवित करेगा, जहां हर साल कम नवजात शिशु होते हैं.


स्थानीय काउंसिलर अल्फ्रेडो पालिस ने कहा कि 1991 से पहले बने ऐतिहासिक केंद्र में कई खाली घर हैं, जिन्हें हम नए निवासियों के साथ फिर से बसते हुए देखना चाहते हैं. इतिहास, अद्भुत वास्तुकला और कला से भरे हमारे पुराने जिले कैसे धीरे-धीरे खाली होते जा रहे हैं, यह देखकर दुख होता है.


उन्होंने आगे कहा कि हम उन लोगों को 25 लाख रुपये से अधिक तक की पेशकश करेंगे जो यहां रहने और इन छोड़ दिए गए आवासों में से एक को खरीदने के इच्छुक हैं. कुल राशि को दो भागों में विभाजित किया जाएगा. एक हिस्सा एक पुराने घर को खरीदने में और जरूरत पड़ने पर बाकी के हिस्से को उसे फिर से बनाने में इस्तेमाल किया जाएगा.


टाउन हॉल ने पहले निवासियों को लुभाने के लिए कई कार्यक्रम पेश किए थे. इसके तहत नया कारोबार शुरू करने के लिए कर प्रोत्साहन और बच्चों वाले परिवारों के लिए बेबी बोनस शामिल था.


खरीदारों को 25 लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि हासिल करने के लिए प्रेसिस में जाना चाहिए और अधिकारियों द्वारा पहचान की गई 1991 के पहले के घरों में से एक को खरीदना चाहिए. पालेस बताया कि एक घर के लिए शुरुआती कीमत करीब 4200 रुपये (500 यूरो) प्रति वर्ग मीटर है. आपको लगभग  50 वर्ग मीटर का घर खरीदने में सक्षम होना चाहिए जिसमें करीब दो लाख रुपये के कुछ काम की आवश्यकता हो.


Edited by Vishal Jaiswal