TechSparks 2022: नई कंपनियों को बिजनेस बढ़ाने के गुर सीखाएंगी स्टार्टअप जगत की हस्तियां

By Upasana
November 08, 2022, Updated on : Tue Nov 08 2022 12:28:54 GMT+0000
TechSparks 2022: नई कंपनियों को बिजनेस बढ़ाने के गुर सीखाएंगी स्टार्टअप जगत की हस्तियां
योरस्टोरी का फ्लैगशिप स्टार्टअप टेक इवेंट Techsparks 9 नवंबर, 2022 से शुरू होने जा रहा है. कार्यक्रम में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण मुख्य अतिथि होंगी. हर साल की तरह इस बार भी यूनिकॉर्न कंपनियों से लेकर नामी स्टार्टअप्स के फाउंडर, अन्य एग्जिक्यूटिव्स इसमें शिरकत करेंगे.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

योरस्टोरी का फ्लैगशिप स्टार्टअप टेक इवेंट Techsparks 9 नवंबर, 2022 से शुरू होने जा रहा है. हर साल की तरह इस बार भी यूनिकॉर्न कंपनियों से लेकर नामी स्टार्टअप्स के फाउंडर, अन्य एग्जिक्यूटिव्स इसमें शिरकत करेंगे. कार्यक्रम में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण मुख्य अतिथि होंगी.


इस साल Techsparks में जीरोधा के फाउंडर और सीईओ नितिन कामथ, जोमैटो के फाउंडर दीपिंदर गोयल, बायजूज के को-फाउंडर्स बायजू रविंद्रन और दिव्या गोकुलनाथ से लेकर रेजरपे फाउंडर हर्षिल माथुर, ओला फाउंडर भाविश अग्रवाल, ओयो फाउंडर रितेश अग्रवाल, सिकोया कैपिटल के एमडी शैलेंद्र सिंह, फिजिक्स वाला के फाउंडर अलख पांडे की स्पीकर में शामिल हैं.


उनके अलावा डंजो को फाउंडर कबीर बिस्वास, मीशो फाउंडर विदित आत्रे, जेप्टो फाउंडर आदित पलीचा, इंस्टोरिड की फाउंडर शर्मिन अली, iPod इनवेंटर और iPhone के कोइनवेंटर, नेस्ट के फाउंडर और फ्यूचर शेप के प्रिसिंपल टोनी फडेल, स्नैपडील फाउंडर कुनाल बहल, पर्फिओज के चीफ स्ट्रैटजी ऑफिसर रामगोपाल सुब्रमणि और पॉलिगॉन के को-फाउंडर संदीप नैलवाल भी अन्य की स्पीकर्स की लिस्ट में हैं.


तीन दिन चलने वाले इस इवेंट में हाल के दिनों में उभर कर समाने आए बिजनेस ट्रेंड पर चर्चा की जाएगी. इनमें वेब3, क्रिएटर्स इकॉनमी, मदर वर्स जैसे मुद्दे शामिल हैं. इनके अलावा सस्टेनेबिलिटी, फिनटेक कंपनियों का ईकोसिस्टम, इंडिया SaaS कंपनियों का भविष्य, फ्यूचर ऑफ टेक जैसे विषयों पर भी चर्चा होगी.


कार्यक्रम में हर बार की तरह टेक30 यानी मोस्ट डिसरप्टिव न्यू-एज टेक कंपनियों की लिस्ट जारी की जारी की जाएगी. योरस्टोरी की टेक30 की अल्युमनाई में फ्रेशवर्क्स जैसे कैटेगरी लीडर्स और इनोवेसर और चार्जबी जैसे यूनिकॉर्न शामिल हैं. कार्यक्रम से जुड़ी और अधिक जानकारी के लिए आप https://yourstory.com/techsparks2022 पर जा सकते हैं.


गौरतलब है कि ये इवेंट ऐसे समय में होने जा रहा है जब भारत समेत पूरी दुनिया कोविड के दंश से बाहर निकल रही है. दुनिया भर की अर्थव्यवस्थाएं तमाम चुनौतियों का सामना कर रही हैं.


मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इंडिया में 2022 की तीसरी तिमाही में स्टार्टअप फंडिंग में सालाना आधार पर 80 फीसदी की गिरावट आई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक फंडिंग तिमाही आधार पर भी घटी है. 2022 की दूसरी तिमाही में स्टार्टअप्स को जहां 3 अरब डॉलर की फंडिंग मिली वहीं तीसरी तिमाही में यह 57 फीसदी नीचे आ गया है. 


इन हालात में टेक स्पार्क्स के दौरान स्टार्टअप हस्तियों के साथ होने वाली चर्चाएं काफी अहम होने वाली है. इस कार्यक्रम में होने वाले सत्रों में स्टार्टअप जगत के फ्यूचर को लेकर तमाम फाउंडर्स से लेकर वेंचर कैपिटलिस्ट तक अपने विचार रखेंगे. 


कुल मिलाकर तीन चलने वाले इस इवेंट में पूरे स्टार्टअप ईकोसिस्टम के स्टेकहोल्डर्स मिलकर आगे के परिदृश्य का खांका खीचेंगे, जो इस अनिश्चित दौर में स्टार्टअप कंपनियों के लिए एक दिशा तय करने का काम करेगी. इन चर्चाओं से नई कंपनियों को भी सक्सेसफुल स्टार्टअप्स के फाउंडर्स के अनुभव भी सीखने को मिलें.

Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close