Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

ADVERTISEMENT

फ्री डिलीवरी देने की तैयारी में Zepto, सब्सक्रिप्शन प्लान Zepto Pass पर काम जारी

Zepto Pass सदस्यों को बड़े ऑर्डर पर अतिरिक्त छूट के साथ 99 रुपये से अधिक के ऑर्डर पर अनलिमिटेड फ्री डिलीवरी प्राप्त करने में सक्षम करेगा.

Sayan Sen

Sowmya Ramasubramanian

फ्री डिलीवरी देने की तैयारी में Zepto, सब्सक्रिप्शन प्लान Zepto Pass पर काम जारी

Monday February 19, 2024 , 2 min Read

क्विक कॉमर्स फर्म Zepto एक मेंबरशिप प्लान Zepto Pass के साथ प्रयोग कर रही है, ताकि उपयोगकर्ताओं को उपयोगकर्ता प्रतिधारण में सुधार और उनके खरीदारी अनुभव को बढ़ाने के लिए मुफ्त डिलीवरी और अतिरिक्त छूट का दावा करने में सक्षम बनाया जा सके.

99 रुपये से शुरू होने वाली, मासिक सदस्यता योजना सदस्यों को 99 रुपये से अधिक के ऑर्डर पर अनलिमिटेड फ्री डिलीवरी और 299 रुपये से अधिक के ऑर्डर पर 20% तक की छूट का अधिकार देती है.

Zepto ऐप के FAQ (frequently asked questions) सेक्शन के अनुसार, समय के साथ, जैसे-जैसे फ़ीचर बढ़ते हैं, Nexus Ventures समर्थित स्टार्टअप का लक्ष्य अधिक लाभ जोड़ना है. भविष्य में कई समय अवधि की योजनाएं पेश करने की भी संभावना है.

यह सुविधा वर्तमान में दिल्ली और कोलकाता सहित शहरों में चुनिंदा उपयोगकर्ताओं के लिए 19 रुपये प्रति माह की प्रारंभिक कीमत पर उपलब्ध है.

YourStory के सवालों के जवाब में Zepto ने कहा, “हम अपने ग्राहकों के प्रति आसक्त हैं. उसी के परिणामस्वरूप, हम ग्राहक अनुभव को बेहतर बनाने के लिए लगातार दर्जनों छोटे प्रयोग चला रहे हैं. इनमें से कुछ ही प्रयोग बाजार में लाए गए हैं, इसलिए हम उन पर टिप्पणी नहीं करते हैं."

अमेरिका स्थित निजी बाजार निवेश फर्म StepStone Group के नेतृत्व में सीरीज ई फंडिंग राउंड में 1.4 बिलियन डॉलर के मूल्यांकन पर 200 मिलियन डॉलर जुटाने के बाद Zepto ने प्रतिष्ठित यूनिकॉर्न क्लब में प्रवेश करने के कुछ महीनों बाद यह कदम उठाया है.

सदस्यता योजना Prosus समर्थित Swiggy की वन मेंबरशिप और BigBasket की बीबीस्टार योजना को लेकर क्विक कॉमर्स बाजार में शीर्ष पर पहुंचने के Zepto के प्रयास का हिस्सा है. हाल ही में, स्विगी ने लागत के प्रति जागरूक उपयोगकर्ताओं को लुभाने के लिए अपने कार्यक्रम का एक लाइट वर्जन पेश किया.

ईकॉमर्स फर्मों के लिए सदस्यता कार्यक्रम तेजी से महत्वपूर्ण हो गए हैं, जो उन्हें नियमित उपयोगकर्ताओं के लिए मूल्य जोड़ने और नए उपयोगकर्ताओं को अपने प्लेटफॉर्म पर लाने में सक्षम बनाते हैं.

Zepto 2025 की शुरुआत में अपना आईपीओ लाने पर भी विचार कर रही है, जिससे सतत विकास के लिए उसका प्रयास पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण हो जाएगा.

हालांकि, अगस्त 2023 में, को-फाउंडर और सीईओ अदित पालीचा ने इस बारे में जानकारी नहीं दी कि कंपनी सार्वजनिक लिस्टिंग के माध्यम से कितना पैसा जुटाना चाहती है, लेकिन उन्होंने कहा कि 200 मिलियन डॉलर का फंडरेज़ "कैपिटल-बिल्डिंग एक्सरसाइज" के प्री-आईपीओ राउंड का हिस्सा है.

(Translated by: रविकांत पारीक)