Akasa Air की किस रूट पर फ्लाइट कब हो रही शुरू, किराए के साथ ये है डिटेल

Akasa Air ने कहा कि परिचालन शुरू करने के कुछ सप्ताह में उसकी साप्ताहिक उड़ानों की संख्या 82 हो जाएगी.

Akasa Air की किस रूट पर फ्लाइट कब हो रही शुरू, किराए के साथ ये है डिटेल

Wednesday August 03, 2022,

3 min Read

दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) समर्थित Akasa Air की कमर्शियल फ्लाइट्स का परिचालन 7 अगस्त 2022 से शुरू हो रहा है. Akasa Air की पहली हवाई सेवा मुंबई-अहमदाबाद रूट पर होगी. इसके अलावा भी विमानन कंपनी ने कुछ और रूट्स और उन पर कब से फ्लाइट चलेगी, इसका खुलासा कर दिया है. रूट्स पर यात्रा के लिए फ्लाइट्स की बुकिंग शुरू हो चुकी है. Akasa Air का कहना है कि वह तेजी से अपने नेटवर्क को विस्तार देते हुए और अधिक शहरों को जोड़ रही है.  एयरलाइन ने कहा कि परिचालन शुरू करने के कुछ सप्ताह में उसकी साप्ताहिक उड़ानों की संख्या 82 हो जाएगी. आइए जानते हैं कि आकासा एयर ने अभी तक कितने रूट्स की डिटेल दी है, उन पर फ्लाइट्स कब से शुरू होंगी और किराया कितना होगा...

मुंबई-अहमदाबाद

मुंबई-अहमदाबाद रूट पर शुरू की जा रही उड़ानें, नॉन-स्टॉप फ्लाइट होंगी. आकासा एयर की वेबसाइट पर अहमदाबाद-मुंबई के लिए एक यात्री के लिए एकतरफा हवाई किराया 7-17 अगस्त तक अगर ट्रैवल करेंगे तो 5603 रुपये से शुरू हो रहा है. बाकी के अगस्त और सितंबर माह के लिए यह किराया 2848 रुपये दिखा रहा है. वहीं मुंबई से अहमदाबाद के लिए यह किराया 7-17 अगस्त के बीच यात्रा के लिए एक व्यक्ति के लिए 5645 रुपये से शुरू हो रहा है. लेकिन बाकी के अगस्त और सितंबर माह में अगर ट्रैवल करेंगे तो किराया 2998 रुपये से शुरू हो रहा है. इस रूट पर उड़ानें 7 अगस्त से शुरू हो रही हैं. मुंबई और अहमदाबाद के बीच एक सप्ताह में 26 उड़ानों का संचालन किया जाएगा.

बेंगलुरु-कोच्चि

बेंगलुरु-कोच्चि रूट पर उड़ानें 12 अगस्त 2022 से शुरू होंगी. बेंगलुरु-कोच्चि रूट पर एकतरफा किराया 12 अगस्त की यात्रा के लिए एक व्यक्ति के लिए 4375 रुपये से शुरू हो रहा है. 13 अगस्त यात्रा के लिए एक व्यक्ति के लिए 3903 रुपये से शुरू हो रहा है. 14-17 अगस्त के बीच यात्रा के लिए 3693 रुपये से शुरू हो रहा है. बाकी के अगस्त और सितंबर माह में अगर ट्रैवल करेंगे तो किराया एक व्यक्ति के लिए 1983 रुपये से शुरू हो रहा है. कोच्चि-बेंगलुरु रूट पर एकतरफा किराया 12-17 अगस्त के बीच यात्रा के लिए 3492 रुपये से शुरू हो रहा है. बाकी के अगस्त और सितंबर माह में अगर ट्रैवल करेंगे तो किराया एक व्यक्ति के लिए 2485 रुपये से शुरू हो रहा है.

बेंगलुरु-मुंबई

बेंगलुरु-मुंबई के बीच हर सप्ताह 28 उड़ानें उपलब्ध होंगी. बेंगलुरु-मुंबई मार्ग पर Akasa Air 19 अगस्त से उड़ानों का परिचालन शुरू करेगी. बेंगलुरु से मुंबई के लिए एक व्यक्ति का एकतरफा किराया 4515 रुपये से शुरू है. मुंबई से बेंगलुरु के लिए एकतरफा किराया 3839 रुपये से शुरू है.

अहमदाबाद-बेंगलुरु

अहमदाबाद और बेंगलुरु के बीच आकासा एयर की उड़ानें 23 अगस्त से शुरू होने जा रही हैं. अहमदाबाद से बेंगलुरु के बीच एक व्यक्ति के लिए एकतरफा हवाई किराया 4915 रुपये से शुरू है. फ्लाइट नॉन स्टॉप रहेंगी. बेंगलुरु से अहमदाबाद के लिए किराया 5216 रुपये प्रति व्यक्ति से शुरू है.

चेन्नई-मुंबई 

Akasa Air 15 सितंबर से चेन्नई-मुंबई मार्ग पर उड़ानें संचालित करेगी. चेन्नई से मुंबई के लिए एक व्यक्ति के लिए एकतरफा हवाई किराया 5780 रुपये से शुरू है. फ्लाइट नॉन स्टॉप होगी. मुंबई से चेन्नई के लिए एकतरफा किराया 5890 रुपये से शुरू है.