Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

ys-analytics
ADVERTISEMENT
Advertise with us

जानिए कैसे 20 मिलियन सब्सक्राइबर्स के साथ अमित भड़ाना बने भारत के नं. 1 यूट्यूबर, एक नज़र उनकी नेट वर्थ पर

अमित भड़ाना 20M सब्सक्राइबर्स को हिट करने वाले पहले भारतीय YouTuber बने। वर्ष 2020 में अमित भड़ाना की नेट वर्थ पर एक नज़र...

जानिए कैसे 20 मिलियन सब्सक्राइबर्स के साथ अमित भड़ाना बने भारत के नं. 1 यूट्यूबर, एक नज़र उनकी नेट वर्थ पर

Thursday May 28, 2020 , 3 min Read

अमित भड़ाना एक YouTuber है जिनके 20M सब्सक्राइबर्स है। अमित पहले भारतीय YouTuber भी हैं जिन्होंने यह उपलब्धि हासिल की है। कॉमेडियन को उनके ठहाकों वाली वाइन्स और पैरोडियों के लिए जाना जाता है। अमित के वीडियो को प्रशंसकों का भारी प्यार मिलता है।


20 मिलियन सब्सक्राइबर्स के साथ अमित भड़ाना बने भारत के नं. 1 यूट्यूबर (फोटो साभार: Twitter/AmitBhadana)

20 मिलियन सब्सक्राइबर्स के साथ अमित भड़ाना बने भारत के नं. 1 यूट्यूबर (फोटो साभार: Twitter/AmitBhadana)



साल 2020 में अमित भड़ाना की नेटवर्थ पर एक नजर...


रिपोर्ट्स के अनुसार, अमित भड़ाना की कुल संपत्ति लगभग 43.70 करोड़ रुपये (5.7 मिलियन डॉलर) है। रिपोर्ट के अनुसार, अमित को एक अन्य यूट्यूबर भुवन बाम के चैनल BB Ki Vines के सब्सक्राइबर नंबर पार करने के बाद भारत का सबसे फनीएस्ट YouTuber का खिताब दिया गया है।


20M सब्सक्राइबर्स हिट करने वाले अमित भड़ाना ने हाल ही में सोशल मीडिया पर एक धन्यवाद पोस्ट साझा किया। अपने पोस्ट में, वह राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे को पकड़े हुए एक मुस्कुराहट के साथ पोज़ मारते हुए दिखाई दे रहे हैं। कैप्शन में उन्होंने लिखा, "20 मिलियन Youtube Parivaar... Abhi Mere Pass Shabd Nahin Hain"

इस YouTube स्टार ने मेगास्टार अक्षय कुमार, अजय देवगन, गायक सिद्धू मूस वाला सहित अन्य लोगों के साथ अद्भुत वीडियो बनाए हैं। कथित तौर पर, अमित भड़ाना की नेट वर्थ उनके वीडियो में स्पोसंर्ड कंटेंटे जैसे कि ऐप्स को प्रमोट करना आदि से बनती है। उन्होंने भाषा अनुवाद ऐप यू डिक्शनरी जैसी कई अन्य ऐप्स को अपने वीडियो के साथ प्रमोट किया है।



अमित भड़ाना का सफर

अमित भड़ाना ने 24 अक्टूबर 2012 को अपने YouTube चैनल की शुरुआत की, लेकिन 1 मार्च 2017 से फुल टाइम वीडियो करना शुरू कर दिया। थोड़े ही दिनों में, अमित भड़ाना के सब्सक्राइबर्स की संख्या में वृद्धि हुई और उन्हें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर व्यापक रूप से फॉलो किए जाने वाले YouTubers में से एक बना दिया। उनके पहले वीडियो, एक्जाम्स बी लाइक, बोर्ड्स प्रिपरेशन बी लाइक से लेकर हालिया पब्लिश्ड किस्से बहन-भाई के, भड़ाना कभी भी अपने अनोखे कंटेंट के साथ प्रशंसकों को प्रभावित करने में विफल नहीं रहते हैं।


वर्ष 1994 में दिल्ली में जन्मे अमित भड़ाना पेशे से लॉ ग्रेजुएट हैं। YouTube वीडियो बनाने का आइडिया उन्हें तब आया जब उन्होंने अपने दोस्त का डबस्मैश वीडियो बनाया, जो बड़े पैमाने पर वायरल हुआ। और फिर प्रशंसकों के प्यार ने अमित के आत्मविश्वास को बढ़ा दिया और उन्होंने एक यूट्यूब चैनल शुरू करने का फैसला किया। उन्होंने 2012 में मनोरंजक वीडियो बनाना शुरू किया और तब से, पीछे मुड़कर नहीं देखा।


आज तक, अमित भड़ाना के सोशल मीडिया हैंडल भी अपने शानदार करियर में उनके द्वारा हासिल की गई कई प्रशंसाओं की झलक देते हैं।



Edited by रविकांत पारीक