'थर्ड यूनिकॉर्न' है अशनीर ग्रोवर का नया स्टार्टअप, 5 साल पूरे करने वाले इंप्लॉई को मिलेगी मर्सिडीज

By Ritika Singh
January 11, 2023, Updated on : Wed Jan 11 2023 07:30:01 GMT+0000
'थर्ड यूनिकॉर्न' है अशनीर ग्रोवर का नया स्टार्टअप, 5 साल पूरे करने वाले इंप्लॉई को मिलेगी मर्सिडीज
अशनीर ने नए वेंचर की कुछ डिटेल शेयर की हैं और लोगों के साथ-साथ इन्वेस्टर्स को भी इसे जॉइन करने के लिए इनवाइट कर दिया है.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

BharatPe के को-फाउंडर अशनीर ग्रोवर (Ashneer Grover) ने अपने नए स्टार्टअप की घोषणा कर दी है. इसका नाम थर्ड यूनिकॉर्न (Third Unicorn) है. उन्होंने एक लिंक्डइन पोस्ट में अपने नए स्टार्टअप का टीजर शेयर किया है. अशनीर ने नए वेंचर की कुछ डिटेल शेयर की हैं और लोगों के साथ-साथ इन्वेस्टर्स को भी इसे जॉइन करने के लिए इनवाइट कर दिया है. इतना ही नहीं उन्होंने यह भी दावा किया है कि स्टार्टअप में 5 साल पूरे करने वाले इंप्लॉई को मर्सिडीज दी जाएगी.


अशनीर ग्रोवर ने पोस्ट में लिखा है, 'आइए 2023 में कुछ काम करें! 'थर्ड यूनिकॉर्न' में हम चुपचाप और शांतिपूर्वक बाजार को हिला देने वाले व्यवसाय का निर्माण कर रहे हैं. बूटस्ट्रैप्ड. बिना लाइमलाइट के. और हम चीजें अलग तरह से कर रहे हैं. बहुत अलग. तो अगर आप अगली तोड़ू-फोड़ू चीज़ का हिस्सा बनना चाहते हैं, तो हम इसे कैसे बना रहे हैं, इसकी एक झलक यहां दी गई है! हम जो निर्माण कर रहे हैं वह अरबों डॉलर का सवाल बना हुआ है!'

थर्ड यूनिकॉर्न की कुछ डिटेल

अशनीर ने जो टीजर शेयर किया है, उसमें कहा गया है कि थर्ड यूनिकॉर्न में केवल देसी/सेल्फ अर्न्ड कैपिटल का इस्तेमाल किया जा रहा है. इसलिए वेंचर कैपिटलिस्ट इससे दूर रहें. पूरी टीम केवल 50 लोगों की रहेगी और स्टार्टअप में 5 साल पूरे कर लेने वाले इंप्लॉई को मर्सिडीज मिलेगी.

bharatpe-co-founder-ashneer-grover-announced-new-startup-third-unicorn-promised-mercedes-to-employees-who-complete-5-years-in-the-company

40वें जन्मदिन पर किया था ऐलान

अशनीर ग्रोवर ने अपना नया वेंचर शुरू करने की घोषणा जून 2022 में अपने 40वें जन्मदिन पर की थी. भारतपे ने मार्च, 2022 में ग्रोवर को कंपनी में सभी पदों से हटा दिया था. कंपनी ने कथित तौर पर फाइनेंस में बड़े पैमाने पर अनियमितता में ग्रोवर के परिवार और संबंधियों की संलिप्तता भी पाई थी.


ग्रोवर के इस्तीफे के बाद उनसे उलझने वाले और उन पर सोशल मीडिया के माध्यम से निजी हमले करने वाले मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सुहैल समीर ने भी भारतपे से इस्तीफा दे दिया है. समीर ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में ग्रोवर पर पैसा चुराने का आरोप लगाया था. भारतपे ने कहा है कि 7 जनवरी, 2023 से समीर, सीईओ की जगह रणनीतिक सलाहकार की भूमिका निभाएंगे. कंपनी के मौजूदा मुख्य वित्तीय अधिकारी (CFO) नलिन नेगी को अंतरिम सीईओ नियुक्त किया गया है.