सारा अली खान ने द सॉल्ड स्टोर में किया निवेश, पॉप कल्चर की लहर लाना चाहती हैं एक्ट्रेस

बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान ने हाल ही में पॉप-कल्चर ब्रांड The Souled Store में एक अज्ञात राशि का निवेश किया है। मौलिकता में दृढ़ विश्वास और "आराम को फैशन जितना महत्वपूर्ण" मानने वाली सारा ब्रांड को निवेश के लिए एकदम फिट पाती हैं।

सारा अली खान ने द सॉल्ड स्टोर में किया निवेश, पॉप कल्चर की लहर लाना चाहती हैं एक्ट्रेस

Wednesday March 23, 2022,

5 min Read

एक्ट्रेस सारा अली खान एक इक्विटी पार्टनर के रूप में पॉप-कल्चर ब्रांड The Souled Store से जुड़ी हैं। 2013 में, मुंबई के तीन युवाओं, वेदांग पटेल, रोहिन समताने और आदित्य शर्मा ने स्टार वार्स के लिए अपने प्यार को पॉप कल्चर मर्चेंडाइज के लिए एक ऑनलाइन मार्केटप्लेस में बदल दिया।

यह ब्रांड डिज्नी, वार्नर ब्रदर्स, डब्ल्यूडब्ल्यूई, आईपीएल टीमों, ईपीएल टीमों और वायकॉम18 सहित लाइसेंस के साथ भारत का सबसे बड़ा फैन मर्चेंडाइज डेस्टिनेशन होने का दावा करता है।

सारा अली खान

सारा अली खान

स्टार्टअप को पहले पांच वर्षों के लिए बूटस्ट्रैप किया गया था और नवंबर 2018 में आरपी-एसजी वेंचर्स से सीड फंडिंग प्राप्त हुई थी।

तब से, कंपनी डेटा, कस्टमर इनसाइट और फीडबैक पर ध्यान केंद्रित करके और ग्राहकों की संतुष्टि को अन्य सभी चीजों से ऊपर रखते हुए 4 गुना से अधिक बढ़ी है।

पिछले साल, उसने एलिवेशन कैपिटल के नेतृत्व में सीरीज बी फंडिंग में 75 करोड़ रुपये जुटाए थे।

सारा अली खान ने योरस्टोरी को बताया, "मुझे उन ब्रांडों का हिस्सा बनना पसंद है जिनसे मैं खुद को रिलेट कर सकती हूं। द सॉल्ड स्टोर की व्यापक लोकप्रियता, बढ़ती ब्रांड इक्विटी और पॉप-कल्चर के लिए मेरे प्यार के साथ, मुझे पता था कि यह एक निवेशक के रूप में मेरे लिए एकदम सही था। साथ ही निवेश हमेशा मेरे दिमाग में रहता था, मैं बस सही मौके का इंतजार कर रही थी। मुझे खुशी है कि मैं आखिरकार द सॉल्ड स्टोर के साथ ऐसा कर रही हूं।”

एक अज्ञात राशि के साथ बतौर निवेशक द सॉल्ड स्टोर में शामिल होने के बाद, सारा कहती हैं कि वह मौलिकता में दृढ़ विश्वास रखती हैं और "कम्फर्ट को फैशन जितना ही महत्वपूर्ण मानती हूं, इसलिए मैं ब्रांड को एकदम फिट देखती हूं"।

वे आगे कहती हैं, “मेरा यह भी मानना है कि अपैरल और फैशन इंडस्ट्री तेजी से बढ़ रहा है, और मेरे लिए इस फायदे के सौदे में शामिल होने का यह सही समय था। मुझे उम्मीद है कि टीएसएस के साथ-साथ पॉप-कल्चर की लहर फैलाना जारी रहेगा।”

उनकी अपनी पर्सनल स्टाइल सिंपल और अप्रत्याशित का मिक्स है।

वे कहती हैं, “मेरी अलमारी में नियॉन या कलर-ब्लॉक, कम्फर्टेबल ड्रेसेस, क्रॉप टॉप और शॉर्ट्स में ब्रीजी कॉटन कुर्ते या एथलीजर के टोन होंगे। मैं वास्तव में फैशन नियमों या किसी भी चीज को फॉलो करना पसंद नहीं करती, मैं जो कुछ भी पहन रही हूं उसमें बस फन होना चाहिए। टीएसएस का कलेक्शन बिल्कुल वैसा ही है, उनकी प्रोडक्ट रेंज मेरी पसंद के समान हैं, और आप निश्चित रूप से मुझे वो पहने हुए देखेंगे। इसके लिए इंतजार कीजिए।”

सारा का यह भी मानना है कि महिलाओं का फैशन लगातार विकसित हो रहा है, हर दूसरे दिन नए स्टाइल और ट्रेंड उभर रहे हैं।

वे कहती हैं, "आज की महिलाओं को प्रयोग करना और अपने स्वयं के पहनावे बनाना पसंद है। वे अपने कपड़ों की मिक्सिंग और मैचिंग को टेस्ट करती करती हैं, और नए लुक बनाती हैं। मुझे यह भी लगता है कि आज महिलाएं ऐसे कपड़े चुनती हैं जो उन्हें आरामदायक और आराम का एहसास कराते हैं।”

वह वर्तमान में द सॉल्ड स्टोर के सुपीमा कलेक्शन के प्रति जुनूनी हैं जो न केवल 100 प्रतिशत कॉटन है, "बल्कि बहुत मजबूत और टिकाऊ भी है।"

ब्रांड छवि को दर्शाना

सारा के एक निवेशक के रूप में ब्रांड में शामिल होने पर बोलते हुए, द सॉल्ड स्टोर के सह-संस्थापक रोहिन समताने कहते हैं, “हम सारा का बोर्ड में स्वागत करने के लिए उत्साहित हैं। जब फैशन और स्टाइलिंग के प्रति उनके प्यार की बात आती है तो वे निश्चित रूप से काफी आगे नजर आती हैं। उनकी विचित्र और प्रयोगात्मक स्टाइल हमारी ब्रांड छवि को सबसे अच्छी तरह दर्शाती है; हमें इससे बेहतर निवेशक और भागीदार नहीं मिल सकता था। हम उम्मीद करते हैं कि इस सहयोग से एक साथ बड़ी चीजें होंगी।"

वह विस्तार से बताते हैं, “हमने देखा है कि पिछले साल से हमारी महिलाओं के कपड़ों के कलेक्शन की मांग 2 गुना बढ़ गई है – (2020 में 103,807 से 2021 में 213,561)। इस मांग को देखते हुए, हमने हाल ही में महिलाओं के लिए एक्टिववियर और इनरवियर सहित कपड़ों की अधिक कैटेगरीज बनाना शुरू किया। हमने सारा के साथ मुख्य भूमिका में महिला सहयोग को दोगुना कर दिया है। आज की महिला ट्रेंड-सेवी है। इसलिए हम बड़े साइज के फिट से लेकर टाई-डाई और यहां तक कि को-ऑर्ड सेट तक ट्रेंड-बेस्ड कलेक्शन को क्यूरेट करते हैं।"

वह यह भी बताते हैं कि जहां भी संभव होता है वे कपड़ों में पॉकेट जरूर लगाते हैं, और यह कुछ ऐसा है जिसकी महिलाएं वास्तव में ब्रांड की सराहना करती हैं। 

पिछले छह महीनों में, द सॉल्ड स्टोर ने ओटीटी सितारों आयशा अहमद, मिथिला पालकर, बरखा सिंह और अहसास चन्ना की पहुंच का लाभ उठाया है ताकि महिलाओं के परिधानों में विभिन्न श्रेणियों को उजागर किया जा सके। इसने ओटीटी ग्राहकों के साथ इसे बेहतर दृश्यता प्रदान की है और इनफ्लुएंसर मार्केटिंग में ब्रांड का प्रमुख कदम भी है। इसने सोशल मीडिया पर अपनी वूमेनवियर रेंज को बढ़ाने के लिए ब्यूटी, फैशन और ट्रैवल स्पेस के 100 से अधिक इनफ्लुएंसर लोगों के साथ भी काम किया है।

भविष्य में द सॉल्ड स्टोर 5,000 वर्ग फुट में फैले बेंगलुरु में अपना पहला खुदरा और एक्सपीरियंस स्पेस खोलेगा।

रोहिन कहते हैं, “यह हमारे लिए बहुत बड़ी डील है और देश भर में अधिक ग्राहकों तक पहुंचने के हमारे लक्ष्य के करीब एक कदम है। हम पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए उत्पादों की नई कैटेगरीज भी लॉन्च करेंगे। हमारे पास एक्टिव वियर की एक नई रेंज है जिसे अभी लॉन्च किया गया है।"


Edited by Ranjana Tripathi