स्पेन की मंत्री कोरोना वायरस से संक्रमित, देश के प्रधानमंत्री के लिए भी उठाया गया अहम कदम

By yourstory हिन्दी
March 13, 2020, Updated on : Fri Mar 13 2020 04:37:31 GMT+0000
स्पेन की मंत्री कोरोना वायरस से संक्रमित, देश के प्रधानमंत्री के लिए भी उठाया गया अहम कदम
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

स्पेन की समानता मंत्री आइरीन मोंटेरो भी कोरोना वायरस की ग्रसित हैं, उन्हे अब उनके साथी और उप प्रधानमंत्री पैब्लो इग्लेसियास के साथ अलग रखा गया है।

स्पेन की समानता मंत्री आइरीन मोंटेरो

स्पेन की समानता मंत्री आइरीन मोंटेरो (चित्र साभार: elespano )



कोरोना वायरस अभी रुकने का नाम नहीं ले रहा है। बड़ी संख्या में आम लोगों के साथ ही कई जानी-मानी हस्तियाँ भी इसकी चपेट में आ रही हैं, इस लिस्ट में अब नया नाम स्पेन की समानता मंत्री आइरीन मोंटेरो का जुड़ गया है। समाचार एजेंसी एएफ़पी ने भी ट्विटर के जरिये यह जानकारी साझा की है।


इसकी पुष्टि होने एक साथ ही मोंटेरो को उनके साथी और देश के उप प्रधानमंत्री पैब्लो इग्लेसियास के साथ अलग रखा गया है। इस घटना के बाद स्पेन की सरकार के सभी सदस्यों की कोरोना से संबन्धित जांच कराई जाएगी।


इसके साथ ही स्पेन की सरकार ने प्रधानमंत्री और सरकार से जुड़ी सभी बैठकों के लिए भी निर्देश जारी कर दिये हैं। प्रधानमंत्री की सभी बैठकों को अब वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये संचालित किया जाएगा।


गौरतलब है कि कोरोना वायरस अपने पैर लगातार पसार रहा है और अभी इसे खत्म करने का कोई समाधान नहीं निकाल सका है। बीते दिन जाने-माने हॉलीवुड अभिनेता टॉम हैंक्स ने खुद और अपनी पत्नी के कोरोना वायरस से ग्रसित होने की पुष्टि की थी। टॉम ने इस संबंध में बाकायदा इंस्टाग्राम पर पोस्ट भी किया था।


कोरोना वायरस ने अब तक 49 सौ से अधिक लोगों की जान ले ली है, जबकि 1 लाख 34 हज़ार से अधिक लोग इससे अभी पीड़ित हैं। चीन के बाद इस वायरस की चपेट में आकर इटली में सबसे अधिक एक हज़ार मौतें हुई हैं।