5 दिन बाद घर पहुंचा डॉक्टर, क्यों घर के बाहर से ही पत्नी, बच्चों को देखा और वापस काम पर चले गये?

By yourstory हिन्दी
April 01, 2020, Updated on : Wed Apr 01 2020 09:31:30 GMT+0000
5 दिन बाद घर पहुंचा डॉक्टर, क्यों घर के बाहर से ही पत्नी, बच्चों को देखा और वापस काम पर चले गये?
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

इस वक्त देश को कोरोना महामारी (COVID-19) से बचाने के लिए डॉक्टर अपने जीवन की सबसे बड़ी जंग लड़ रहे हैं। इटली हो, चीन हो, अमेरिका हो या फिर भारत, पूरी दुनिया के हर कोने में डॉक्टर्स भगवान का दूसरा रूप बनकर सामने आए हैं।


k

फोटो क्रेडिट: twitter



देशवासियों को बचाने के लिए डॉक्टर्स इतनी शिद्दत से जुटे हैं कि अपने घरवालों तक को टाइम नहीं दे पा रहे हैं। उनके पास अपने घरवालों तक से बात करने का टाइम नहीं है।


इसकी बानगी की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें एक डॉक्टर 5 दिन बाद अपने घरवालों से मिलने आता है तो घर के बाहर से ही मिलता है और चाय पीकर वापस काम पर चला जाता है।





तस्वीर भोपाल के चीफ मेडिकल हेल्थ ऑफिसर (CMHO) डॉ. सुधीर डेहरिया की है। 5 दिन लगातार काम करते हुए वह जब घर पर पहुंचे तो ऐहतियातन घर में नहीं गए। सिर्फ बाहर से ही घरवालों का हाल चाल लिया, चाय पी और वापस अपना कर्तव्य निभाने के लिए चले गए। उनकी यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।


बड़ी-बड़ी हस्तियों ने उनकी तस्वीर को शेयर करते हुए डॉक्टरों के प्रयासों की सराहना की।


इस तस्वीर को शेयर करते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लिखा,

'मिलिए डॉ. सुधीर डेहरिया से जो भोपाल जिले के CMHO हैं। सोमवार को वह पांच दिन बाद घर पहुंचे। घर के बाहर बैठकर चाय पी, घरवालों का हाल चाल लिया और बाहर से ही अस्पताल वापस हो गए। डॉक्टर डेहरिया और इन जैसे हज़ारों-लाखों #CoronaWarriors को मेरा शत-शत नमन। हमें आप पर गर्व है।'

दिल्ली मेडिकल काउंसिल के प्रेसिडेंट डॉ. अरुण गुप्ता ने भी इस तस्वीर को साझा किया। उन्होंने लिखा,

'यह एक तस्वीर लाखों शब्दों के बराबर है। एक डॉ. साहब जो 4 दिन अस्पताल से ड्यूटी करने के बाद थोड़ा देर के लिए परिवार वालों से मिलने आये हैं लेकिन कोरोना के चक्कर में ढंग से परिवार के साथ बैठ कर चाय भी नहीं पी सकते। सभी स्वास्थ्यकर्मियों को हमारा सलाम।'

डॉ. अरुण गुप्ता के इस ट्वीट को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी शेयर किया और लिखा,

'बहुत ताकतवर। सभी डॉक्टरों और चिकित्साकर्मियों को कोविड-19 के खिलाफ जंग में सबसे आगे लड़ने के लिए सलाम।'  

IPS अधिकारी अरुण बोथारा ने भी इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा,

'हॉलिवुड ने हमेशा हमें बताया कि सुपरहीरो हमेशा ताकतवर विलेन को हराने के लिए ही अवतार लेते हैं। कोरोना वायरस ने साबित किया है कि जब एक बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ता है तो एक आम आदमी भी सुपरहीरो बन जाता है। डॉ. सुधीर डेहरिया, भोपाल सीएमएचओ कई दिनों बाद अपने परिवार से मिलते हुए।'

मालूम हो, इन दिनों कोरोना से जंग में डॉक्टर्स किसी भगवान से कम नहीं हैं। इटली में लगातार काम करती नर्सों और डॉक्टरों की हालत देखकर तो हर कोई सदमे में आ गया था। यही वजह थी कि पीएम मोदी ने लोगों से 22 मार्च के दिन शाम 5 बजे डॉक्टरों और बाकी कोरोना वीरों के लिए ताली बजाने की अपील की थी। लोगों ने इस अपील को माना भी और डॉक्टरों की जमकर हौसला अफजाई की।


Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close