एलन मस्क ने ट्विटर कर्मचारियों के साथ मीटिंग में दिए नौकरी में कटौती के संकेत

Tesla के सीईओ, SpaceX के फाउंडर और सीईओ एलन मस्क ने चल रही Twitter डील के बीच पहली बार ट्विटर के कर्मचारियों से सीधे बात की. इस मीटिंग में उन्होंने नौकरी में कटौती का संकेत दिया है. इस मीटिंग में उन्होंने ट्विटर को लेकर अपनी भविष्य की योजनाओं, फ्रीडम ऑफ स्पीच, रिमोट वर्किंग आदि को लेकर भी बात की. मीटिंग के बाद से ही कंपनी के कर्मचारियों में संशय बना हुआ है.

एलन मस्क ने मीटिंग में कहा, "लागत रेवेन्यू से अधिक है. यह बहुत अच्छी स्थिति नहीं है.”

ट्विटर कर्मचारियों के साथ वर्चुअल मीटिंग के दौरान, एलन मस्क ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट की भविष्य की योजनाओं को लेकर भी बात की. उन्होंने कहा कि वह ट्विटर को एक अरब यूजर्स तक पहुंचना चाहते हैं. जो कि इसके वर्तमान यूजर बेस का लगभग चार गुना है. उन्होंने गुमनामी को लेकर बोलते हुए कहा कि वह चाहते हैं Twitter पर "सभी मनुष्यों को वैरिफाई" करना चाहिए. हालांकि, उन्होंने स्पष्ट किया कि इसका मतलब यह नहीं है कि वह चाहते हैं कि ट्विटर पर हर कोई अपने वास्तविक नामों का उपयोग करे. क्योंकि छद्म शब्द लोगों को अपने राजनीतिक विचारों को स्वतंत्र रूप से व्यक्त करने की अनुमति दे सकते हैं.

मीटिंग में मस्क के प्रमुख बिंदुओं में से एक ट्विटर को "इतना सम्मोहक बनाना है कि आप इसके बिना नहीं रह सकते" था. मस्क, जिनके ट्विटर पर 98 मिलियन से अधिक फॉलोवर्स हैं, इस प्लेटफॉर्म के सबसे बड़े यूजर्स में से एक है.

एलन मस्क ने अप्रैल माह में ट्विटर को एक्वायर करने के लिए 44 बिलियन डॉलर का ऑफर रखा था. डील आगे बढ़ी, लेकिन तब से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मौजूद बॉट, या फेक अकाउंट्स की संख्या को लेकर उनका कंपनी के साथ बार-बार टकराव हुआ. मस्क ने कहा 'firehose' API का एक्सेस मांगा. कंपनी इसके लिए राज़ी भी हो गई है. अब जुलाई के अंत में या अगस्त माह की शुरुआत में इस डील को लेकर शेयरहोल्डर वोट होने हैं; तब ही पता चल पाएगा कि ये डील पूरी होती है या नहीं.

Montage of TechSparks Mumbai Sponsors