Big Billion Days सेल के लिए क्या-क्या कर रहा है Flipkart? जानिए कैसे बचेंगे आपके पैसे

बिग बिलियन डेज सेल 23 सितंबर से शुरू हो रही है, जो 30 सितंबर तक चलेगी. इस सेल में आपको भारी-भरकम डिस्काउंट मिलेगा. यह साल की सबसे बड़ी और सबसे ज्यादा पैसे बचाने वाली सेल होती है.

Big Billion Days सेल के लिए क्या-क्या कर रहा है Flipkart? जानिए कैसे बचेंगे आपके पैसे

Thursday September 15, 2022,

3 min Read

फ्लिपकार्ट (Flipkart) का बिग बिलियन डेज (The Big Billion Days) जल्द ही शुरू होने वाला है. जो लोग इस सेल से कोई सामान खरीदते हैं, वह जानते हैं कि यह साल की सबसे बड़ी सेल (Biggest Sale) होती है. इसमें कंपनी की तरफ से तमाम प्रोडक्ट्स पर ऐसे डिस्काउंट दिए जाते हैं, जिन पर भरोसा करना मुश्किल होता है. हर बार फ्लिपकार्ट कुछ न कुछ खास करता है, जिससे वह अधिक से अधिक ग्राहकों को अपनी ओर खींच सके. इस बार फ्लिपकार्ट की द बिग बिलियन डेज सेल 23 सितंबर (Flipkart The Big Billion Days Sale Date) से शुरू हो रही है. यह सेल 30 सितंबर तक चलेगी. बता दें कि इसी दौरान 23 सितंबर से अमेजन की ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल (Amazon Great Indian Festival Sale Date) भी शुरू हो रही है.

यूं ग्राहकों को पकड़े हुए है फ्लिपकार्ट

फ्लिपकार्ट ने द बिग बिलियन डेज सेल शुरू होने से पहले ही कमिंग सून (Coming Soon) वाले बैनर लगाने शुरू कर दिए थे. खैर, ये तो अमेजन ने भी किया था. हालांकि, इसके साथ-साथ फ्लिपकार्ट हर दिन एक-एक ब्रांड के मोबाइल फोन्स की सेल वाली कीमतें जारी कर रहा है. इससे हर रोज ग्राहक फ्लिपकार्ट पर सेल की कीमतें देख रहे हैं और इसी बहाने बार-बार वेबसाइट पर आ रहे हैं. इससे कंपनी अपने ग्राहकों को रोके रखने का काम कर रही है, साथ ही उनमें एक उत्सुकता भी पैदा कर रही है.

ढेर सारे पैसे बचाता है बिग बिलियन डेज

यूं ही नहीं बिग बिलियन डेज सेल का इंजतार होता है. पिछली बार यानी 2021 की बिग बिलियन डेज सेल में लोगों ने करीब 11,500 करोड़ रुपये की बचत की थी. लगभग 3.5 लाख सेलर्स ने इस सेल में हिस्सा लिया था. फ्लिपकार्ट ने एक बयान में कहा था कि सेल में इतने स्मार्टफोन बिके कि अगर उन्हें वर्टिकल तरीके से एक साथ रखें तो 1000 से भी ज्यादा बुर्ज खलीफा बिल्डिंग बन जाएंगी. हर 2 सेकेंड में एक घड़ी बिकी और हर घंटे जितनी चायपत्ती बिकी, उससे 50 लाख कप चाय बन सकती है. 24 घंटे में करीब 1.2 लाख चॉकलेट बार बिकीं. जूतों के जितने डिब्बे बिके अगर उन्हें एक साथ रख दिया जाए तो माउंट एवरेट से भी 100 गुना ऊंचा पहाड़ बन जाएगा.

अमेजन भी पीछे नहीं है

भले ही अमेजन पर फ्लिपकार्ट की तरह हर दिन किसी न किसी ब्रांड की सेल वाली कीमतें जारी नहीं हो रही हैं, लेकिन सेल की तैयारियां जोरों पर हैं. सेल में तमाम प्रोडक्ट्स की कीमतें कितनी रह सकती हैं, इसे लेकर कई बैनर अमेजन की वेबसाइट पर आपको देखने को मिल जाएंगे.