यूपी के इस गांव में फंसे फ्रांसीसी परिवार को कुछ इस तरह रास आ रहा है लॉकडाउन

By yourstory हिन्दी
April 24, 2020, Updated on : Fri Apr 24 2020 05:31:30 GMT+0000
यूपी के इस गांव में फंसे फ्रांसीसी परिवार को कुछ इस तरह  रास आ रहा है लॉकडाउन
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

देश भर में कोरोनावायरस महामारी की चेन तोड़ने के लिए लॉकडाउन किया हुआ है। वहीं इस बीच उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले के लक्ष्मीपुर ब्लॉक के कोल्हुआ गांव में एक फ्रांसीसी परिवार फंस गया है।


क

लॉकडाउन के चलते यूपी के महाराजगंज के गांव में ठहरा हुआ फ्रांसीसी परिवार



फ्रांस के निवासी पल्लारेज पैट्रिस, उनकी पत्नी वर्जीनी, बेटियां ओफेली और लोला तथा पुत्र टॉम फरवरी से अपनी विशेष कार से यात्रा पर निकले हुए हैं और टूरिस्ट वीजा पर भारत आए थे। इस दौरान जब वे नेपाल बॉर्डर में प्रवेश करने वाले थे तभी लॉकडाउन का ऐलान हो गया और सभी बॉर्डर सील कर दिए गए। तब इस परिवार को कोल्हुआ गांव में एक मंदिर में रुकना पड़ा।


नौतनवा के एसडीएम जसवीर सिंह के अनुसार प्रशासन इन्हें खाने-पीने का सामान मुहैया करा रहा है और उनकी जांच भी कराई गई है, जिसमें वे स्वस्थ पाए गए हैं। इनकी देखभाल के लिए सरकार के साथ-साथ स्थानीय नागरिक भी सहयोग कर रहे हैं। जिला प्रशासन के अधिकारी भी लगातार इनके संपर्क में हैं।

 

महाराजगंज के जिलाधिकारी डॉ. उज्ज्वल कुमार ने बताया कि इस बारे में फ्रांस के दूतावास को बता दिया गया है और उन्होंने इनकी वीजा अवधि बढ़ा दी है। उन्होंने कहा कि हम फ्रांसीसी परिवार का पूरा खयाल रख रहे हैं और ये सब पूरी तरह से स्वस्थ हैं।


इस दौरान गांव में रहते हुए फ्रेंच फैमिली के सभी लोग भगवान भोलेनाथ की पूजा कर दुनिया भर को कोरोनावायरस से निजात दिलाने के लिए प्रार्थना भी कर रहे हैं। इस फ्रंसीसी परिवार का कहना है कि जब लॉगडाउन खत्म होगा, तो एक बार फिर से वह नेपाल घूमने के लिए निकलेंगे।



Edited by रविकांत पारीक