[फंडिंग अलर्ट] Mylo ने सीरीज बी राउंड में जुटाए 17 मिलियन डॉलर

By Amisha Agarwal & रविकांत पारीक
April 22, 2022, Updated on : Fri Apr 22 2022 08:04:18 GMT+0000
[फंडिंग अलर्ट] Mylo ने सीरीज बी राउंड में जुटाए 17 मिलियन डॉलर
विनीत गर्ग द्वारा 2018 में स्थापित, Mylo नई और गर्भवती माताओं के लिए एक ऑनलाइन हेल्थ टूल और कम्यूनिटी प्लेटफॉर्म है। Mylo पर माताएं अपने बच्चे के विकास को ट्रैक कर सकती हैं, 500 से अधिक विषयों के लिए विशेषज्ञों द्वारा सत्यापित सामग्री प्राप्त कर सकती हैं।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

Mylo, होने वाले और नए माता-पिता दोनों के लिए एक फुल-स्टैक प्लेटफॉर्म है, जिसने बोस्टन स्थित डिजिटल हेल्थ इन्वेस्टर W Health Ventures, ITC, और Endiya Partners के नेतृत्व में अपने सीरीज बी राउंड में 17 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। राउंड में Riverwalk Holdings, Alteria Capital, और Innoven Capital की भागीदारी भी देखी गई। इस राउंड के साथ, Mylo द्वारा अब तक जुटाई गई कुल फंडिंग $24 मिलियन तक पहुंच गई है।


Mylo के फाउंडर और सीईओ विनीत गर्ग ने कहा, “निवेश से हमें Mylo ब्रांड बनाने, हमारे समुदाय, उत्पादों के कार्यक्षेत्र को बढ़ाने और माताओं के लिए हमारे डिजिटल स्वास्थ्य समाधान लॉन्च करने में मदद मिलेगी। हम उन निवेशकों को लेकर रोमांचित हैं जो हमारे विस्तार क्षेत्रों में महत्वपूर्ण परिचालन और स्वास्थ्य सेवा विशेषज्ञता लाते हैं जो हमें माताओं के लिए भारत का #1 फुल-स्टैक वन-स्टॉप समाधान बनाने में मदद करेगा।"


विनीत गर्ग द्वारा 2018 में स्थापित, Mylo नई और गर्भवती माताओं के लिए एक ऑनलाइन हेल्थ टूल और कम्यूनिटी प्लेटफॉर्म है। Mylo पर माताएं अपने बच्चे के विकास को ट्रैक कर सकती हैं, 500 से अधिक विषयों के लिए विशेषज्ञों द्वारा सत्यापित सामग्री प्राप्त कर सकती हैं और समान जीवन स्तर में अन्य माताओं से प्रश्न पूछ सकती हैं।


W Health Ventures के कार्यकारी उपाध्यक्ष डॉ. पंकज जेठवानी ने कहा, "एक बच्चे को पालने के लिए एक गांव की जरूरत होती है और Mylo देश में हर मां और बच्चे को यह गांव उपलब्ध करा रहा है।"


“Mylo एक सहायक समुदाय-नेतृत्व वाला मंच प्रदान करने के लिए टेक्नोलॉजी का लाभ उठाता है जो महिलाओं को उनकी गर्भावस्था और मातृत्व यात्रा में आने वाली महत्वपूर्ण समस्याओं को हल करने में मदद करता है। हमारा मानना ​​है कि भारतीय महिलाओं के बीच इंटरनेट और ईकामर्स को जबरदस्त रूप से अपनाना Mylo के विकास के लिए एक उत्प्रेरक होगा।”


माताओं के लिए वन-स्टॉप-शॉप बनाने के अपने दृष्टिकोण के बाद, Mylo का अगला फोकस क्षेत्र स्वास्थ्य सेवा है। इसने स्त्री रोग विशेषज्ञों और बाल रोग विशेषज्ञों के साथ चिकित्सक परामर्श, वजन घटाने और PCOS के लिए स्वास्थ्य पैकेज, और प्रसव और IVF प्रक्रियाओं के लिए अस्पताल की सिफारिशें प्रदान करके पहले ही प्रगति कर ली है।


पिछले साल, Mylo ने व्यक्तिगत देखभाल, प्रीमियम आयुर्वेद और सामुदायिक प्रतिक्रिया और अपनी स्वयं की R&D सुविधा के आधार पर माताओं और शिशुओं के लिए अपने स्वयं के D2C ब्रांड लॉन्च किए। Mylo ने 100 से अधिक अनूठे प्रोडक्ट बनाए हैं, 7 लाख यूनिट्स की बिक्री की है और 16000 से अधिक पिन कोड को शिप किया है।


Endiya Partners के अभिषेक श्रीवास्तव ने कहा, “भारत में तेजी से विकसित हो रहे हेल्थकेयर और वेलनेस खपत परिदृश्य में, बेहतर डिजिटल पेमेंट्स इन्फ्रास्ट्रक्चर, बेहतर लॉजिस्टिक्स, और ई-कॉमर्स को अपनाने वाले उपभोक्ता आधार (टियर II और टियर III से) सहित मजबूत टेलविंड द्वारा संवर्धित, मदर एंड बेबी हेल्थकेयर टॉप पर है।”


"हम दृढ़ता से मानते हैं कि Mylo की टीम महिलाओं और चाइल्डकैअर के लिए अगली पीढ़ी की वर्चुअल केयर विकसित करने में अग्रणी खिलाड़ी होने के लिए अच्छी तरह से तैनात है, जो कि प्रजनन क्षमता, गर्भावस्था, पालन-पोषण और बाल रोग में व्यक्तिगत उत्पादों और समाधानों को विकसित करने के लिए टेक्नोलॉजी और डेटा का उपयोग करने की उनकी अनूठी क्षमता के माध्यम से अपने सक्रिय और बड़े समुदायों के माध्यम से संचालित अंतर्दृष्टि के साथ।”


Edited by Ranjana Tripathi