Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

ADVERTISEMENT
Advertise with us

[फंडिंग अलर्ट] गेम स्ट्रीमिंग स्टार्टअप Rooter ने सीरीज ए राउंड में जुटाए $25 मिलियन

स्टार्टअप ने YourStory को बताया कि चालू वित्त वर्ष के लिए उसका ARR लगभग 2.5 मिलियन डॉलर था।

Aparajita Saxena

रविकांत पारीक

[फंडिंग अलर्ट] गेम स्ट्रीमिंग स्टार्टअप Rooter ने सीरीज ए राउंड में जुटाए $25 मिलियन

Friday January 14, 2022 , 3 min Read

गेम्स और ई-स्पोर्ट्स स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म Rooterने Lightbox, March Gaming, और Duane Park के नेतृत्व में सीरीज ए फंडिंग राउंड में 25 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। इस राउंड में मौजूदा निवेशकों जैसे leAD Sports और Health Tech Partners की भागीदारी भी देखी गई।

Rooter ने कहा कि 9Unicorns, ADvantage Sports Tech Fund, Capital-A, और Goal Ventures ने भी इस राउंड में भाग लिया।

स्टार्टअप अपने कुछ निवेशकों के लिए फंडिंग राउंड के माध्यम से द्वितीयक शेयरों की बिक्री की सुविधा प्रदान करने में सक्षम था, साथ ही ईएसओपी बायबैक के माध्यम से कुछ कर्मचारियों के लिए एक निकास मार्ग का चार्ट बनाया। यह दिल्ली में विभिन्न भूमिकाओं के लिए भर्ती करके अपनी टीम के आकार को दोगुना करने के लिए नए फंड का उपयोग करने की उम्मीद करता है।

Rooter ने YourStory को बताया कि वह 2022 के अंत तक अपने ARR (Accounting Rate of Return) को $2.5 मिलियन के मौजूदा ARR से बढ़ाकर $12-15 मिलियन करने की उम्मीद करता है। स्टार्टअप इन लाभों को पिछले दो वर्षों में गेमिंग उद्योग में पर्याप्त वृद्धि पर सवार होने की उम्मीद कर रहा है, और अगले दो से तीन वर्षों में लगभग 700 मिलियन गेमर्स तक पहुंचने की उम्मीद है।

Rooter के फाउंडर्स, पीयूष कुमार और दीपेश अग्रवाल ने कहा कि ऑनलाइन गेमिंग और स्ट्रीमिंग उद्योग अधिक मोबाइल-प्रथम बनने के साथ, स्टार्टअप को भविष्य में पर्याप्त और सतत विकास देखने की उम्मीद है, यहां तक ​​​​कि उनके स्कूल और कॉलेज के छात्रों के उपयोगकर्ता आधार कक्षाओं में भाग लेना फिर से शुरू करते हैं।

2016 में स्थापित, Rooter ने खेल प्रशंसकों के लिए एक सोशल नेटवर्क और ऑनलाइन समुदाय के रूप में शुरुआत की, जो यूएस में Fancred और Chat Sports और भारत में FanCode के समान है।

f

2016 और 2019 के बीच, दिल्ली स्थित स्टार्टअप ने कई प्रोडक्ट्स और फीचर्स की कोशिश की और टेस्ट किया, और अंततः एक वन-स्टॉप लाइव स्पोर्ट्स कंटेंट डेस्टिनेशन बन गया। कोई भी उपयोगकर्ता मैच के दौरान लाइव जा सकता है, क्विज़ आयोजित कर सकता है, लाइव कमेंट्री कर सकता है और Rooter के प्लेटफॉर्म का उपयोग करके मल्टीमीडिया पोस्ट साझा कर सकता है।

पीयूष ने YourStory को बताया, "भारतीय गेमिंग स्पेस Tekken और स्ट्रीट फाइटर जैसे लोकप्रिय आर्केड गेम से लेकर Battlegrounds Mobile और स्मार्टफोन पर Freefire जैसे प्रतिस्पर्धी खेलों तक विकसित हुआ है। यह क्षेत्र अधिकांश मीडिया उप-क्षेत्रों जैसे घरेलू मनोरंजन और ऑडियो की तुलना में तेजी से बढ़ रहा है।"

उन्होंने कहा, "बाजार में हम एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने एडवर्टाइजिंग और परफॉर्मेंस मार्केटिंग सहित सभी मुद्रीकरण अवसरों को खोलने के लिए मुद्रीकरण शुरू किया है।"

Rooter उन गेमर्स को भुगतान करता है, जो इसके क्रिएटर प्रोग्राम का हिस्सा हैं, इसके प्लेटफॉर्म पर उनके गेमप्ले को स्ट्रीम करने के लिए 5,000 रुपये से 25 लाख रुपये प्रति माह के बीच है।