मीशो ने सॉफ्टबैंक विजन फंड 2 के नेतृत्व में जुटाए 300 मिलियन डॉलर

ताजा फंड अब कंपनी को 2.1 बिलियन डॉलर के मूल्यांकन के साथ प्रतिष्ठित यूनिकॉर्न क्लब में रखता है।
Clap Icon0 claps
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 claps
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

सोशल कॉमर्स प्लेटफॉर्म, मीशो (Meesho), ने सॉफ्टबैंक विजन फंड 2 के नेतृत्व में नई फंडिंग में 300 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। इस निवेश के साथ, मीशो की वैल्यूएशन 2.1 बिलियन डॉलर हो गई है। इस दौर में मौजूदा निवेशकों Prosus Ventures, Facebook, Shunwei Capital, Venture Highway, और Knollwood Investment की भागीदारी देखी गई।


इस फंडिंग के साथ, मीशो ने 100 मिलियन छोटे व्यवसायों के लिए एक सिंगल डिजिटल इकोसिस्टम बनाने की योजना बनाई है, और इंडस्ट्री में बेस्ट टैलेंट को हायर किया है।

Meesho की टीम

Meesho की टीम

फंड जुटाने पर टिप्पणी करते हुए, मीशो के को-फाउंडर और सीईओ विदित आत्रे ने कंपनी द्वारा साझा किए गए एक प्रेस बयान में कहा, “हम अपनी दृष्टि को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं - महिला उद्यमियों को इच्छुक बनाने से लेकर मीशो को एक सिंगल सिस्टम के रूप में बनाने में मदद करना ऑनलाइन सफल होने के लिए भारत के सभी छोटे व्यवसायों को सक्षम करें। पिछले एक साल में, हमने छोटे व्यवसायों और उद्यमियों में जबरदस्त वृद्धि देखी है जो अपने व्यवसायों को ऑनलाइन स्थानांतरित करने की मांग कर रहे हैं। और हमारी नई दृष्टि के साथ, हम 100 मिलियन छोटे व्यवसायों को शुरू करने, सफल होने और उनके संचालन की ऑनलाइन शुरुआत करने के लिए सक्षम करेंगे।“


जिन छोटे व्यवसायों में मीशो को लक्षित किया जा रहा है, उनमें महिला उद्यमी और गृहणियों द्वारा संचालित व्यक्तिगत व्यवसाय शामिल हैं, जो कि मीशो के माध्यम से वर्षों से आर्थिक रूप से स्वतंत्र और सफल हुए हैं, और अपनी स्वयं की पहचान बनाई है।


नया यूनिकॉर्न अब भारत में सभी छोटे व्यवसायों के लिए ई-कॉमर्स को आसान बनाने का लक्ष्य रखता है। कंपनी ने कहा कि यह कंपनी को एक ऐसा प्लेटफॉर्म बनाने में मदद करेगा, जो नीतियों और औजारों के साथ छोटे व्यवसायों के लिए है, जो मीशो पर व्यापार करने के लिए विक्रेताओं को सूचीबद्ध करने में मदद करने के लिए सबसे छोटा है।


सॉफ्टबैंक इनवेस्टमेंट एडवाइजर्स के मैनेजिंग पार्टनर मुनीश वर्मा ने कहा, ”वैश्विक तौर पर, सॉफ्टबैंक हमेशा बैक फाउंडर्स के लिए उत्साहित रहा है जो स्थानीय बाजार के लिए अद्वितीय समाधान प्रदान करते हैं। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग की शक्ति का उपयोग करके, मीशो ने कई छोटे व्यापार मालिकों के लिए इंटरनेट उपयोगकर्ताओं के अगले कॉहोर्ट को बेचने के लिए एक प्लेटफॉर्म बनाया है। हम इस यात्रा का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हैं।”


मीशो नए फंड जुटाने के लिए वर्टिकल - टेक, प्रोडक्ट और बिजनेस के बीच अपने टैलेंट पूल को मजबूत करने के लिए भी इस्तेमाल करेगा। पिछले छह वर्षों में स्टार्टअप ने 13 मिलियन से अधिक व्यक्तिगत उद्यमियों को बिना किसी निवेश के अपना ऑनलाइन व्यवसाय शुरू करने में सक्षम बनाया है।


इसमें कहा गया है कि इसने 4,800 से अधिक शहरों में 100,000 पंजीकृत आपूर्तिकर्ताओं से 26,000 से अधिक पिन कोड के ऑर्डर वितरित किए हैं, जो व्यक्तिगत उद्यमियों के लिए 500 करोड़ से अधिक की आय और 4,500 से अधिक टियर II शहरों में ग्राहकों की सेवा के लिए है।


सॉफ्टबैंक इनवेस्टमेंट एडवाइजर्स के पार्टनर सुमेर जुनेजा ने कहा, ”हम पिछले 18 महीनों से मीशो पर कड़ी नजर रख रहे हैं और इसकी ग्रोथ, डेली एंगेजमेंट मेट्रिक्स, यूनिट इकोनॉमिक्स पर फोकस और एक मजबूत टीम बनाने की क्षमता से प्रभावित हैं। हमारा मानना ​​है कि मीशो एसएमई आपूर्तिकर्ताओं और सामाजिक पुनर्विक्रेताओं के लिए भारत में ईकॉमर्स क्रांति को बढ़ावा देने और उपभोक्ताओं को व्यक्तिगत अनुभव प्रदान करने में मदद करने के लिए एक कुशल मंच प्रदान करता है।"

Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close