[फंडिंग अलर्ट] पुरुषों के स्वास्थ्य और कल्याण स्टार्टअप बोल्ड केयर ने जुटाया प्री सीड राउंड निवेश

[फंडिंग अलर्ट] पुरुषों के स्वास्थ्य और कल्याण स्टार्टअप बोल्ड केयर ने जुटाया प्री सीड राउंड निवेश

Wednesday July 01, 2020,

3 min Read

रजत जाधव, राहुल कृष्णन, हर्ष सिंह और मोहित यादव द्वारा 2019 में स्थापित मुंबई स्थित यह स्टार्टअप पुरुषों के कल्याण के मुद्दों के लिए स्थायी समाधान खोजने में मदद करता है।

बोल्ड केयर के संस्थापक

बोल्ड केयर के संस्थापक



मुंबई के पुरुषों के स्वास्थ्य और कल्याण स्टार्टअप बोल्ड केयर ने सोमवार को कहा कि इसने रणनीतिक निवेशकों के एक समूह से निवेश का एक प्री राउंड उठाया है। इनमें स्ट्रैटेजिक निवेश में कार्यकारी निदेशक राजेश राणावत, फंग; कंज्यूमरएक्स के संस्थापक अभिषेक शाह; ग्लिच के पूर्व संस्थापक साथी कबीर कोचर और और मोहित सत्यानंद ने भाग लिया है।


राजेश राणावत ने कहा, "मुझे बोल्ड केयर की ओर आकर्षित करने वाला लोगों के स्वास्थ्य और कल्याण स्थान को लक्षित करने वाली संस्थापक टीम की बहुत स्पष्ट दृष्टि और जुनून था, जहां एक ऑपरेशनल मॉडल की अवधारणा को रिकॉर्ड समय में लागू किया गया था।"


राजेश ने आगे कहा, “इस मंच का शुभारंभ सही समय पर हुआ है जहां टेलीमेडिसिन डॉक्टरों और रोगियों के बीच बातचीत के लिए एक अधिक स्वीकार्य साधन बन जाएगा। मंच में अवसर के निकटवर्ती क्षेत्रों में काफी हद तक वृद्धि करने की क्षमता है।”

रजत जाधव, राहुल कृष्णन, हर्ष सिंह, और मोहित यादव द्वारा 2019 में स्थापित बोल्ड केयर एक डिजिटल मेंस हेल्थ एंड वेलनेस स्टार्टअप है जो मुफ्त सेक्सोलॉजिस्ट परामर्श और समग्र यौन कल्याण किटों के विचारशील वितरण की पेशकश करता है। यह दवाओं और प्राकृतिक पूरक के साथ व्यक्तिगत उपचार योजना प्रदान करता है। परामर्श के बाद स्टार्टअप पुरुषों के कल्याण के मुद्दों के लिए स्थायी समाधान खोजने में मदद करता है।





रजत जाधव, सह-संस्थापक, बोल्ड केयर ने कहा “हमारी समग्र योजनाओं में वैज्ञानिक रूप से समर्थित प्रिस्क्रिप्शन दवाओं और प्राकृतिक पूरक शामिल हैं। हम पुरुषों को स्थायी समाधान खोजने और लक्षणों का इलाज करने में मदद करने का लक्ष्य रखते हैं, साथ ही साथ अंतर्निहित कारणों को उजागर करते हैं। हमारे ग्राहकों के साथ मासिक फॉलो-अप को शामिल करने वाली विशेषताओं के माध्यम से हम उनकी योजनाओं के लिए आवश्यक समायोजन कर सकते हैं।”


स्टार्टअप के अनुसार सभी बोल्ड केयर की उपचार योजनाओं और उत्पादों को इसके चिकित्सा सलाहकार बोर्ड द्वारा डिज़ाइन किया गया है, इसमें पुरुषों के स्वास्थ्य और कल्याण जैसे विभिन्न प्रकार के कामों पर बड़े पैमाने पर काम करने वाले डॉक्टरों का पैनल शामिल है।


उद्यम को गुरुग्राम स्थित इनक्यूबेटर हडल द्वारा भी समर्थन दिया जा रहा है, जो शुरुआती समय से ही बोल्ड केयर को इनक्यूबेट और सलाह दे रहे हैं।


स्टार्टअप का दावा है कि उसके उपचार की योजना लगभग 95 प्रतिशत उपयोगकर्ताओं के लिए प्रभावी है। इसके ग्राहक प्रति माह 70 प्रतिशत की निरंतरता के साथ बढ़ रहे हैं।