रक्षाबंधन पर बहन को देना है गिफ्ट, ये 5 कूल ऑप्शन कर सकते हैं ट्राई

By Ritika Singh
August 10, 2022, Updated on : Thu Aug 11 2022 05:59:39 GMT+0000
रक्षाबंधन पर बहन को देना है गिफ्ट, ये 5 कूल ऑप्शन कर सकते हैं ट्राई
रक्षाबंधन पर अक्‍सर भाई इस बात को लेकर कन्‍फ्यूज रहते हैं कि बहन को इस बार क्‍या गिफ्ट दें.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

रक्षाबंधन...यानी भाई-बहन का त्योहार. इस त्योहार पर अक्‍सर भाई इस बात को लेकर कन्‍फ्यूज रहते हैं कि बहन को इस बार क्‍या गिफ्ट (Rakshabandhan Gift) दें. ऐसा क्या जो बजट में भी हो और बहन भी खुश हो जाए. ज्यादातर लोगों की खोज मेकअप किट, फोन, ज्वैलरी, हैंडबैग, स्मार्टवॉच, ईयरबड्स, कपड़ों, फुटवियर, सॉफ्ट टॉयज, परफ्यूम, सनग्लासेज आदि पर आकर रुकती है. लेकिन इन सबसे हटके भी कुछ गिफ्ट ऑप्शंस हैं, जो आज के दौर में कूल भी हैं और काम के भी. आइए जानते हैं कौन से हैं ये गिफ्ट ऑप्‍शन.

रैपिडो/ओला/उबर वॉलेट में मनी ट्रांसफर

अगर आपकी बहन रैपिडो/ओला/उबर का रेगुलर इस्तेमाल करती है तो आप उसके रैपिडो/ओला/उबर वॉलेट को उसके महीने के खर्च के हिसाब से 1/2/3 महीनों के लिए रिचार्ज कर सकते हैं. चाहें तो इसके लिए उसके पेटीएम वॉलेट में भी पैसे भेज सकते हैं. आज के टाइम में कॉलेज या ऑफिस गोइंग कई युवा ओला/रैपिडो/उबर बाइक की मदद लेते हैं. अगर आपकी बहन भी उनमें से एक है तो यह गिफ्ट उसके काफी काम आ सकता है.

किसी इन्वेस्टमेंट/सेविंग्स स्कीम की किस्त

अगर आपकी बहन ने कोई सेविंग्स या इन्वेस्टमेंट स्कीम ले रखी है तो आप उसकी एक या दो किस्त का भुगतान, राखी के गिफ्ट के तौर पर कर सकते हैं. यह बहन के वित्तीय बोझ को थोड़ा कम भी करेगा और उसे फाइनेंशियली स्ट्रॉन्ग बनाने में आपका कॉन्ट्रीब्यूशन भी होगा. अगर बहन की कोई इन्वेस्टमेंट/सेविंग्स स्कीम नहीं है तो आप किसी स्कीम में उसका अकाउंट शुरू कराकर भी उसे रक्षाबंधन का तोहफा दे सकते हैं.

पार्लर बुकिंग 

अगर आपकी बहन को संजने संवरने का शौक है तो आप किसी एक दिन उसके लिए पार्लर की बुकिंग का खर्च, गिफ्ट के तौर पर वहन कर सकते हैं. आप चाहें तो सैलों एट होम विकल्प को चुनकर घर पर ही पार्लर सर्विसेज अवेल कराई जा सकती हैं.

OTT सब्सक्रिप्शन

आजकल ओटीटी जैसे ऐमजॉन, नेटफ्लिक्स, हॉटस्टार का क्रेज काफी बढ़ चुका है. लोग घर में आराम से ओटीटी पर फिल्म और वेब सीरीज देखना पसंद कर रहे हैं. ओटीटी की मदद से अपने पसंदीदा शोज, फिल्में और वेब सीरीज को कभी भी, कितनी ही बार अपनी सुविधा के हिसाब से देखा जा सकता है. ऐसे में बहन के लिए एक गिफ्ट ऑप्शन ओटीटी सब्सक्रिप्शन भी हो सकता है. आप अपनी बहन की पसंद के किसी एक या दो ओटीटी प्लेटफॉर्म का सब्सक्रिप्शन उसे गिफ्ट के तौर पर दे सकते हैं.

ई-वाउचर

अगर आप चुनाव नहीं कर पा रहे हैं कि बहन को क्या गिफ्ट दें तो ई-वाउचर पर भी ध्यान दे सकते हैं. ई-वाउचर की मदद से आपकी बहन अपनी पसंद की चीज खरीद सकती है. आपकी ओर से गिफ्ट भी हो जाएगा और आपको गिफ्ट ऑप्शंस के बीच में माथापच्ची भी नहीं करनी पड़ेगी.