लॉकडाउन के बाद वापस पटरी पर आने को तैयार हुआ गोवा, कर दी है ये शुरुआत

लॉकडाउन के बाद वापस पटरी पर आने को तैयार हुआ गोवा, कर दी है ये शुरुआत

Thursday July 02, 2020,

2 min Read

मार्च महीने से शुरू हुए लॉकडाउन के बाद से गोवा में पर्यटन उद्योग बिल्कुल ठप पड़ा हुआ है, जबकि पर्यटन गोवा में राजस्व का सबसे प्रमुख साधन है।

goa

(सांकेतिक चित्र)



कोरोना वायरस महामारी के चलते बीते चार महीनों से जारी लॉकडाउन के बीच अब गोवा सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। गोवा सरकार के अनुसार उसने कुछ होटल और अन्य सुविधाओं को गुरुवार से फिर से खोलने की अनुमति दे दी है।


यह घोषणा खुद गोवा के पर्यटन मंत्री एम. अजगांवकर ने की है, लेकिन के साथ उन्होने यह भी स्पष्ट किया है कि राज्य में प्रवेश करने के लिए पर्यटकों को कोरोनोवायरस के लिए निगेटिव परीक्षण करना होगा।


बुधवार को इस घोषणा के साथ ही उन्होने कहा,

“कल से पर्यटकों के लिए गोवा को खोल दिया जाएगा क्योंकि 250 होटलों को फिर से परिचालन शुरू करने की अनुमति दी गई थी। गोवा में एक पर्यटक को प्रवेश करने के लिए उसे 48 घंटे के भीतर कोविड-19 निगेटिव प्रमाण पत्र लाना होगा या गोवा में ही अनिवार्य रूप से टेस्ट कराना होगा।”

वहीं मंत्री के अनुसार राज्य में पर्यटन गतिविधियों को फिर से शुरू करने का निर्णय राज्य मंत्रिमंडल की बैठक के दौरान ही लिया गया है।


न्यूज़ रिपोर्ट्स के अनुसार गोवा के पर्यटन विभाग ने अब तक 250 होटलों को अनुमति दी है, जो राज्य सरकार द्वारा जारी की गईं मानक संचालन प्रक्रियाओं को ध्यान में रखते हुए काम शुरू कर सकते हैं।