होम सर्विस स्टार्टअप अर्बनक्लैप ने ऑस्ट्रेलिया में शुरू किया ऑपरेशन

  • +0
Share on
close
  • +0
Share on
close
Share on
close

होम सर्विस मार्केटप्लेस अर्बनक्लैप ने अपनी विस्तार योजनाओं के तहत अब ऑस्ट्रेलिया में भी अपना परिचालन (operations) शुरू कर दिया है। कंपनी ने पिछले साल यूएई में अपनी सर्विस शुरू की थी। स्टार्टअप द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, अर्बनक्लैप हेयर एंड ब्यूटी सर्विस सहित होम केयर और पर्सनल केयर सर्विसेस को लॉन्च करेगा।


इस विस्तार के साथ, स्टार्टअप का उद्देश्य ऑस्ट्रेलिया में इस तरह की सर्विस चाहने वालों के लिए क्वालिटी सर्विस प्रोफेशनल्स उपलब्ध कराना है। इसके जरिए स्टार्टअप एक विश्वसनीय सर्विस देकर सेवा प्रदाताओं और ग्राहकों के बीच की खाई को पाटना चाहता है।


k

Urbanclap फाउंडर्स

स्टार्टअप इस साल फंडिंग की होड़ में था। अगस्त में, इसने टाइगर ग्लोबल मैनेजमेंट की अगुवाई में सीरीज ई में 75 मिलियन डॉलर जुटाए, जिसमें पहले के निवेशक स्टीडव्यू कैपिटल और वीई कैपिटल शामिल हैं। अर्बनक्लैप ने जुलाई में फ्लिपकार्ट के पूर्व सीपीओ मेकिन माहेश्वरी और अवाना कैपिटल फाउंडर अंजलि बंसल से भी लगभग 1.5 करोड़ रुपये की फंडिंग हासिल की थी।


अर्बनक्लैप के सह-संस्थापक, अभिराज भील ने ऑस्ट्रेलिया में अपने लॉन्च पर कहा,

“डेमोग्राफिक एडवांटेज के साथ ऑस्ट्रेलिया अर्बनक्लैप के लिए बहुत अच्छी जगह है। हम ग्रेटर सिडनी एरिया में पहले लॉन्च करेंगे। हमारा मानना है कि हमारे लिए होम रिपेयर्स और ब्यूटी सर्विसेस में हाई क्वालिटी वाली सर्विस देने का एक बड़ा अवसर है। हमने सप्लाई और डिमांड को मैच करने के लिए एक नई धुरी बनाई है और हम ऑस्ट्रेलिया में एक स्वस्थ सेवा पारिस्थितिकी तंत्र के निर्माण में योगदान देने के लिए तत्पर हैं।”


नवंबर 2014 में स्थापित, अर्बनक्लैप अपने मोबाइल ऐप और वेबसाइट के माध्यम से घर पर, क्लीनिंग, प्लंबिंग, बढ़ईगीरी, उपकरण मरम्मत, पेंटिंग आदि जैसे सौंदर्य और स्पा जैसी सेवाएं प्रदान करता है। यह भारत में 14 शहरों (अहमदाबाद, बेंगलुरु, चंडीगढ़, चेन्नई, दिल्ली एनसीआर, हैदराबाद, जयपुर, कोलकाता, मुंबई, पुणे, लुधियाना, लखनऊ, वडोदरा और विशाखापत्तनम सहित) और दो अंतरराष्ट्रीय बाजारों (दुबई और अबू धाबी) में संचालित है।


अर्बनक्लैप सिडनी के कंट्री हेड रितेश गर्ग ने कहा,


“अर्बनक्लैप अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विस्फोटक वृद्धि के लिए अच्छी तरह से तैयार है, और मैं इस विस्तार प्रयास का नेतृत्व करने के लिए उत्साहित हूं। क्षेत्र में मानकीकृत सेवाओं की भारी मांग है और हमारे पास अपने सभी ग्राहकों को अधिक गुणवत्ता संचालित अनुभव प्रदान करने का एक जबरदस्त अवसर है।”


वर्तमान में, स्टार्टअप का दावा है कि उसके पास 20,000 से अधिक सर्विस प्रोफेशनल्स का एक पार्टनर नेटवर्क है।




  • +0
Share on
close
  • +0
Share on
close
Share on
close
Report an issue
Authors

Related Tags

Latest

Updates from around the world

Our Partner Events

Hustle across India