एंजेल नेटवर्क JITO द्वारा आयोजित 'शार्क टैंक' कार्यक्रम में इन 3 प्रॉमिसिंग स्टार्टअप्स ने जुटाए 3.5 करोड़ रुपये

JITO युवा विंग के सहयोग से JITO इनक्यूबेशन एंड इनोवेशन फाउंडेशन (JIIF) ने पहले "JITO शार्क टैंक" कार्यक्रम का आयोजन किया। जहां Fitphilia, GoFloat और Sabse Sasta Dukaan फंड जुटाने में सफल रहे। JIIF द्वारा निवेशकों से सीड और शार्क फंड के रूप में कुल 4 करोड़ रुपये जुटाए गए थे।

एंजेल नेटवर्क JITO द्वारा आयोजित 'शार्क टैंक' कार्यक्रम में इन 3 प्रॉमिसिंग स्टार्टअप्स ने जुटाए 3.5 करोड़ रुपये

Wednesday January 15, 2020,

3 min Read

JITO यूथ विंग के सहयोग से JITO इनक्यूबेशन एंड इनोवेशन फाउंडेशन (JIIF) ने पहले "JITO शार्क टैंक" कार्यक्रम का आयोजन किया, जहाँ विभिन्न क्षेत्रों के तीन होनहार स्टार्टअप्स ने अच्छी सफलता प्राप्त करते हुए पहले 'शार्क टैंक' कार्यक्रम में धनराशि के रूप में 3.5 करोड़ रुपये जुटाए। भारत का प्रमुख JITO एंजेल नेटवर्क इस आयोजन में JIIF निवेशकों से कुल सीड और शार्क फंड के रूप में जमा किए गए कुल 4 करोड़ रुपये का साक्षी बना।


क


विभिन्न क्षेत्रों के तीन होनहार स्टार्टअप भारत के अग्रणी JITO एंजेल नेटवर्क द्वारा आयोजित पहले 'शार्क टैंक' कार्यक्रम में धनराशि के रूप में 3.5 करोड़ रुपये जुटाने में सफल हुए।


इस कार्यक्रम में 6 स्टार्टअप्स ने अपने स्टार्टअप आइडिया और बिज़नेस मॉडल को प्रतिष्ठित JITO शार्क्स के सामने रखा - जहां अभय श्रीश्रीमल, मनोज मेहता, हितेश दोशी, विजय भंडारी, सुनील सिंघवी, शिल्पिन बटेर, विनोद दुग्गर और अमित जैन, समेत एक हजार से अधिक लोगों ने भाग लिया। यह पहला 'JITO शार्क टैंक' JITO इनक्यूबेशन एंड इनोवेशन फाउंडेशन (JIIF) द्वारा JITO यूथ विंग के सहयोग से आयोजित किया गया था।


AI आधारित फिटनेस ऐप Fitphilia, ऑनलाइन फ़ार्मेसी Sabse Sasta Dukan और स्मार्ट फ़्लोटेशन डिवाइस मैन्युफैक्चरिंग GoFloat इन 3 स्टार्टअप्स ने निवेशकों द्वारा फंड के एक शेयर के रूप में 3.5 करोड़ रुपये जुटाए।





5 स्टार्टअप्स (प्रत्येक के 9 लाख) के लिए कुल 45 लाख रुपये सीड फंड के रूप में जुटाए गए। इन स्टार्टअप्स में GoFloat, Fitphilia, Monech, Medicus और Teach us शामिल थे।


क

इस इवेंट के माध्यम से स्टार्टअप द्वारा उठाए गए कुल सीड सह शार्क फंड ने इसलिए 4 करोड़ रुपये का आंकड़ा छू लिया। इस इवेंट में निवेशक थे; प्रदीप राठौड़ - सेलो ग्रुप, अभया श्रीमल जैन - नैनो लाइफसाइंस और अनिल जैन - रिफेक्स ग्रुप।


सेलो ग्रुप के चेयरमैन प्रदीप राठौड़ ने कहा,

"हम उन सभी स्टार्टअप्स को बधाई देते हैं जो JITO शार्क इवेंट के माध्यम से धन जुटाने में कामयाब रहे। JITO में, हमारा निरंतर प्रयास भारत की उद्यमशीलता क्रांति को बढ़ावा देने के लिए एक सूत्रधार और उत्प्रेरक के रूप में कार्य करना रहा है और हम इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए बहुत खुश हैं।"


वे आगे कहते हैं,

"वहीं, कुछ ऐसे स्टार्टअप्स जो निवेश जुटाने में सफल रहे हैं, उन्हें भी JITO के इनक्यूबेशन एंड इनोवेशन फाउंडेशन (JIIF) में इनक्यूबेट किया गया है। हम JITO यूथ विंग को हमें, हमारे प्रायोजकों के साथ-साथ यूनिकॉर्न एडवाइजर्स की मेजबानी के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं।"


लाइफसेल के अध्यक्ष अभय श्रीमल जैन ने कहा,

"भारत में लंबे समय तक स्टार्टअप्स और उद्यमियों ने संभावित निवेशकों को अपने विचारों को पिच करने के लिए सलाह, नेटवर्किंग और प्लेटफार्मों की कमी के कारण संघर्ष किया है। यह धीरे-धीरे प्रोएक्टिव एंजल नेटवर्क और ऊष्मायन केंद्रों के उद्भव के साथ बदल रहा है जो उद्यमियों और उद्योग के बीच मध्यस्थ के रूप में कार्य करते हैं। JITO में, हम भारत के सबसे बड़े एंजल नेटवर्क में से एक के माध्यम से इस पारी में एक प्रमुख भूमिका निभाते हुए गर्व महसूस कर रहे हैं।"


आपको बता दें कि यह JITO द्वारा आयोजित पहला शार्क टैंक था, और यह संगठन नियमित अंतराल पर इस तरह के आयोजनों के लिए तत्पर है।