Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

ys-analytics
ADVERTISEMENT
Advertise with us

ये 'मेक इन इंडिया' कार है ICC Men’s T20 World Cup 2022 की ऑफिशियल कार

ये 'मेक इन इंडिया' कार है ICC Men’s T20 World Cup 2022 की ऑफिशियल कार

Thursday October 13, 2022 , 3 min Read

निसान मोटर इंडिया (Nissan Motor India) ने लगातार सातवीं बार इंटरनेशल क्रिकेट काउंसिल (International Cricket Council - ICC) के साथ पार्टनरशिप की घोषणा की है जिसके चलते यह आगामी 16 अक्‍टूबर से 13 नवंबर के दौरान आस्‍ट्रेलिया में खेले जाने वाले आईसीसी मैन्‍स टी20 वर्ल्‍ड कप 2022 (ICC Men’s T20 World Cup 2022) की आधिकारिक प्रायोजक होगी और निसान मैगनाइट (Nissan Magnite) इस इवेंट की आधिकारिक कार के तौर पर शामिल होगी.

इस बारे में, राकेश श्रीवास्‍तव, मैनेजिंग डायरेक्टर, निसान मोटर इंडिया ने कहा, "निसान को दुनिया के सबसे पसंदीदा स्‍पोर्टिंग इवेंट के आधिकारिक प्रायोजक के तौर पर इस सफल जुड़ाव की खुशी है जिसमें बिग, बोल्‍ड, ब्‍यूटिफुल निसान मैगनाइट इवेंट की आधिकारिक प्रायोजक होगी. निसान मैगनाइट भारत समेत 15 निर्यात बाजारों में ग्राहकों की पसंदीदा कार बनी हुई है और इवेंट की आधिकारिक कार के तौर पर भी स्‍वाभाविक पसंद है."

Nissan Magnite is the official car of ICC Men’s T20 World Cup 2022

निसान इंडिया इस दौरान आईसीसी मैन्‍स टी20 वर्ल्‍ड कप 2022 वर्चुअल ट्रॉफी टूर को प्रमोट करेगी जिसके चलते प्रशंसकों को इवेंट के आधिकारिक फेसबुक तथा इंस्‍टाग्राम पेजों पर 3D ऑग्‍मेंटेड रिएलिटी (AR) फिल्‍टर के जरिए इसे वर्चुअली एक्‍सेस करने की सुविधा मिलेगी. साथ ही, वे इन फिल्‍टर की मदद से क्रिएटिव भी हो सकते हैं और टूर पर नियंत्रण प्राप्‍त कर इसे ट्रॉफी को वर्चुअली कहीं भी ले जा सकते हैं – जैसे कि अपने घर के बैकयार्ड में, लोकल क्रिकेट क्‍लब में या अपने शहर के किसी लोकप्रिय स्‍थल पर, या और कहीं भी.

दिसंबर 2020 में लॉन्‍च की गई बिग, बोल्‍ड, ब्‍यू‍टिफुल निसान मैगनाइट (जिसकी कीमत कि फिलहाल 5.97 लाख रुपये के एक्‍स-शोरूम कीमत से शुरू है), "भारत से प्रेरित, जापान द्वारा इंजीनियर्ड" है जो कि निसान इंडिया के "मेक इन इंडिया, मेक फॉर द वर्ल्‍ड" (Make-In-India, Make for the World) के मैन्‍यूफैक्‍चरिंग दर्शन के अनुरूप है. निसान मैगनइट को ग्राहकों से काफी शानदार रिस्‍पॉन्‍स मिला है और अब तक इसकी 1,00,000 से अधिक संचयी बुकिंग्‍स की गई हैं. जुलाई 2022 में, निसान ने "निसान मैगनाइट, रेड एडिशन" को 7.86 लाख रु की आकर्षक शुरुआती कीमत पर भी लॉन्‍च किया.

निसान मैगनाइट को दुनिया के 15 से अधिक देशों में लॉन्‍च किया जाता है. हाल में नेपाल, भूटान और बांग्‍लादेश में भी इसे लॉन्‍च किया गया है. चेन्नई स्थित रेनॉ-निसान ऑटोमोटिव इंडिया लिमिटेड प्लां से 2010 में निर्यात शुरू करने के बाद से निसान इंडिया ने 108 देशों को वाहनों का निर्यात किया है जिनमें न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, मध्‍य-पूर्व एशियाई देश, यूरोपीय देशों के अलावा लैटिन अमेरिका, दक्षिण पूर्वी एशिया, सार्क देश और उप सहारा तथा अफ्रीका के कई देश शामिल हैं. हाल के वर्षों में निसान इंडिया ने अपने प्राथमिक निर्यात बाज़ार को यूरोप से मध्य पूर्व के देशों जैसे सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात, ओमान, कतर, बहरीन और कुवैत जैसे देशों में स्थानांतरित कर दिया है.


Edited by रविकांत पारीक