इस कंपनी पर मुकेश अंबानी, फाल्गुनी नायर, Tata तीनों की नजर; W और Aurelia जैसे ब्रांड की है मालिक

By yourstory हिन्दी
November 17, 2022, Updated on : Thu Nov 17 2022 06:10:39 GMT+0000
इस कंपनी पर मुकेश अंबानी, फाल्गुनी नायर, Tata तीनों की नजर;  W और Aurelia जैसे ब्रांड की है मालिक
गुरुवार को शुरुआती कारोबार में शेयर 2.35% ​की गिरावट के साथ ट्रेड कर रहे थे.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

Nykaaकी सीईओ फाल्गुनी नायर (Falguni Nayar) और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani), दोनों की नजर एक कंपनी पर गड़ी हुई है. यह कंपनी है TCNS क्लोथिंग. मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि रिलायंस रिटेल और नायका, TCNS क्लोथिंग में प्रमोटर हिस्सेदारी पर नजर गड़ाए हुए हैं. TCNS क्लोथिंग एक वुमन अपैरल कंपनी है.


टीसीएनएस क्लोथिंग में मुकेश अंबानी और फाल्गुनी नायर की दिलचस्पी की खबर सामने आने के बाद के कंपनी के शेयर बुधवार को 11% चढ़कर दिन के उच्च स्तर 618.8 रुपये पर पहुंच गए. हालांकि गुरुवार को शुरुआती कारोबार में शेयर 2.35% ​की गिरावट के साथ ट्रेड कर रहे थे.

कितनी हिस्सेदारी बेचना चाहते हैं प्रमोटर

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रिलायंस रिटेल, आदित्य बिड़ला फैशन, ट्रेंट, नायका और टीपीजी कैपिटल व एडवेंट इंटरनेशनल सहित अन्य निजी इक्विटी निवेशकों ने टीसीएनएस क्लोथिंग में टीए एसोसिएट्स की लगभग 29.24% हिस्सेदारी खरीदने में रुचि दिखाई है. ऐसी भी खबर है कि प्रमोटर, कंपनी में अपनी पूरी 32 प्रतिशत हिस्सेदारी या फिर आंशिक हिस्सेदारी बेच सकते हैं.

इन ब्रांड्स की है मालिक

TCNS क्लोथिंग के ब्रांड्स के पोर्टफोलियो में हाई-एंड ब्रांड विशफुल, W, Aurelia और एलेवन हैं. हिस्सेदारी बिक्री के लिए इन्वेस्टमेंट बैंक एवेंडस कैपिटल, निजी इक्विटी फर्म को सलाह दे रहा है.इकनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले एक साल में TCNS क्लोथिंग का स्टॉक करीब 25% गिरा है. शेयर का 52-सप्ताह का उच्च स्तर 932.55 रुपये है.

नायका का सितंबर तिमाही में शुद्ध लाभ

नायका ब्रांड के तहत सौंदर्य एवं फैशन कारोबार करने वाली कंपनी एफएसएन ई-कॉमर्स वेंचर्स का सितंबर 2022 में समाप्त तिमाही के दौरान एकीकृत शुद्ध लाभ कई गुना बढ़कर 5.19 करोड़ रुपये हो गया. कंपनी ने एक साल पहले जुलाई-सिंतबर तिमाही में 1.17 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था. समीक्षाधीन तिमाही में कंपनी की एकीकृत परिचालन आय 39 प्रतिशत बढ़कर 1,230.8 करोड़ रुपये पर पहुंच गयी. एक साल पहले की इसी अवधि में यह 885.26 करोड़ रुपये थी.

रिलायंस इंडस्ट्रीज Q2 रिजल्ट

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड का चालू वित्त वर्ष की सितंबर तिमाही में एकीकृत शुद्ध लाभ 13,656 करोड़ रुपये पर स्थिर रहा. अप्रत्याशित लाभ पर लगाये गये कर का कंपनी के तेल कारोबार से होने वाली कमाई पर असर पड़ा है. इससे पिछले वित्त वर्ष 2021-22 की समान तिमाही में कंपनी ने 13,680 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था. वहीं, पिछली तिमाही की तुलना में रिलायंस के शुद्ध लाभ में 24 प्रतिशत की कमी आई है.




Edited by Ritika Singh