Reliance Jio ने पुणे में शुरू की 5G सर्विस, मिलेगी 1Gbps तक की इंटरनेट स्पीड

By रविकांत पारीक
November 24, 2022, Updated on : Thu Nov 24 2022 05:51:32 GMT+0000
Reliance Jio ने पुणे में शुरू की 5G सर्विस, मिलेगी 1Gbps तक की इंटरनेट स्पीड
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

भारत के सबसे बड़े टेलीकॉम ऑपरेटर्स में से एक रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने बुधवार को पुणे में Jio True 5G सेवाओं की शुरुआत की घोषणा की.


कंपनी ने एक बयान में कहा, "पुणे में जियो यूजर्स को 23 नवंबर से बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1GBPS+ स्पीड पर अनलिमिटेड डेटा का अनुभव लेने के लिए जियो वेलकम ऑफर (Jio Welcome Offer) के लिए इनवाइट किया जाएगा."


बयान में कहा गया है, "Jio किसी शहर में अपने True 5G नेटवर्क की बीटा टेस्टिंग तभी शुरू करता है जब शहर का एक बड़ा हिस्सा इसके स्टैंडअलोन True 5G नेटवर्क द्वारा कवर किया जाता है, ताकि Jio ग्राहकों को अच्छा कवरेज मिले और सबसे एडवांस Jio 5G नेटवर्क का अनुभव हो."


पुणे में एक बड़ी छात्र आबादी है और यह एक आईटी हब होने के साथ-साथ एक प्रमुख ऑटोमोबाइल और मैन्युफैक्चरिंग हब भी है, कंपनी ने कहा, "Jio True 5G पुणेवासियों के लिए एक रियल गेम चेंजर होगा".


कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, "12 शहरों में Jio True 5G के लॉन्च के बाद, बड़ी संख्या में Jio उपयोगकर्ताओं ने Jio वेलकम ऑफर में नामांकन किया है, जिससे Jio को ग्राहक और सेवा प्रतिक्रिया के साथ दुनिया में कहीं भी सबसे एडवांस 5G नेटवर्क बनाने में मदद मिली है."


प्रवक्ता ने कहा, "Jio के True 5G नेटवर्क पर डेटा का उपयोग 4G नेटवर्क पर खपत होने वाले वर्तमान डेटा की तुलना में कई गुना अधिक है. यह डेटा अनुभव 500MBPS से 1GBPS के बीच कहीं भी ब्रेक-नेक स्पीड पर दिया जा रहा है."


इससे पहले रिलायंस जियो ने दिल्ली, गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और दिल्ली-एनसीआर में True-5G सेवाएं शुरू की थीं.


दिल्ली-एनसीआर के बाद पुणे इस लिस्ट में सबसे नया नाम है. इससे जियो के ग्राहक अच्छी कवरेज और अत्याधुनिक जियो 5जी नेटवर्क का आनंद उठा सकेंगे. दिल्ली-एनसीआर के अलावा मुंबई, कोलकाता, वाराणसी, चेन्‍नई, हैदराबाद, बेंगलुरु और नाथद्वारा में रिलायंस जियो अपनी 5G सर्विस शुरू कर चुका है.