जब दो शहरों की पुलिस फिल्म 'शकुंतला देवी' के मीम्स के जरिये लोगों को साइबर सुरक्षा के लिये करने लगी जागरूक...

By yourstory हिन्दी
July 17, 2020, Updated on : Fri Jul 17 2020 08:01:30 GMT+0000
जब दो शहरों की पुलिस फिल्म 'शकुंतला देवी' के मीम्स के जरिये लोगों को साइबर सुरक्षा के लिये करने लगी जागरूक...
फिल्म शकुंतला देवी का ट्रेलर हाल ही में रिलीज़ किया गया है, मुंबई और नागपुर पुलिस दोनों ने फिल्म से एक मीम बनाकर ट्वीटर पर शेयर किया और लोगों को साइबर सुरक्षा के प्रति जागरूक कर रही हैं।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

बॉलीवुड फिल्म अभिनेत्री विद्या बालन की आगामी फिल्म शकुंतला देवी का ट्रेलर 15 जुलाई को रिलीज़ किया गया था। मुंबई और नागपुर पुलिस दोनों ने फिल्म से एक मीम बनाकर ट्वीटर पर शेयर किया और लोगों को साइबर सुरक्षा के प्रति जागरूक कर रही हैं। 


k

फोटो साभार: सोशल मीडिया


दो पुलिस विभाग ने ट्रेलर से एक ही स्क्रीनशॉट का उपयोग किया, जिसमें कोई भी बालन को यह कहते हुए देख सकता है कि "जब अमेजिंग हो सकती हूँ, तो नॉर्मल क्यों बनूँ"। दोनों विभाग ने एक समान संदेश के साथ-साथ जागरूकता फैलाने के लिए मीम को भी साझा किया।


मुंबई पुलिस ने मीम को कैप्शन के अनुवादित संस्करण के साथ साझा किया, जबकि नागपुर पुलिस ने फिल्म से स्निपेट साझा किया है। दोनों पुलिस विभाग ने मीम को साइबर स्पेस की आवश्यकता वाले समान संदेश के साथ साझा किया। पुलिस विभागों ने भी नेटिज़ेंस से एक मजबूत पासवर्ड चुनने का आग्रह किया।


पुलिस विभाग ने इन मीम्स के जरिये नेटिज़ेंस का दिल जीत लिया है और वे उन्हें 'मीम पुलिस' कहने लगे हैं। जहां एक ओर मुंबई पुलिस की पोस्ट को लगभग 600 लाइक मिले हैं, वहीं दूसरी ओर नागपुर पुलिस की पोस्ट को 300 से अधिक बार पसंद किया गया है।



Edited by रविकांत पारीक