नेशनल फ़िल्म अवॉर्ड् 2019: विक्की-आयुष्मान बेस्ट एक्टर, 'पैडमैन' को मिला बेस्ट फ़िल्म का अवॉर्ड

नेशनल फ़िल्म अवॉर्ड् 2019: विक्की-आयुष्मान बेस्ट एक्टर, 'पैडमैन' को मिला बेस्ट फ़िल्म का अवॉर्ड

Monday December 23, 2019,

2 min Read

नई दिल्ली के विज्ञान भवन में 66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों का आयोजन हुआ। इस दौरान सभी पुरस्कार उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के हाथों से विजेताओं को दिए गए। इस सम्मान समारोह में विजेताओं के अलावा भाजपा सरकार में सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडे़कर, फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार और दादा साहब फाल्के के नाती चंद्रशेखर भी शामिल हुए।


क

फोटो क्रेडिट: indianexpress

समारोह में विजेताओं को स्वर्ण और रजत कमल दिए गए। फिल्म अभिनेत्री दिव्या दत्ता ने इस सम्मान समारोह को होस्ट किया।


आपको बता दें कि बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन बीमारी के चलते इस सम्मान समारोह में शामिल नहीं हो पाए। अमिताभ बच्चन ने 22 दिसंबर को ट्वीट के जरिए यह जानकारी साझा की। इस समारोह में बिग बी को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से नवाजा जाना था। 

फिल्म अभिनेता विक्की कौशल और आयुष्मान खुराना को बेस्ट ऐक्टर का नेशनल अवॉर्ड मिला है। वहीं दक्षिण भारतीय अभिनेत्री कीर्ति सुरेश को 'महानती' फिल्म के लिए बेस्ट एक्ट्रेस के अवॉर्ड से नवाजा गया है। समारोह में आयुष्मान खुराना अभिनीत फिल्म 'अंधाधुन' को बेस्ट फिल्म के लिए चुना गया। 


k

उपराष्ट्रपति वैंकया नायडू के हाथों अवार्ड लेते अभिनेता आयुष्मान खुराना और विक्की कौशल

फोटो क्रेडिट: indiatvnews

इसके अलावा गुजराती फिल्म 'हेलारो' को सर्वश्रेष्ट फिल्म का अवार्ड दिया गया। हिंदी फिल्म 'पैडमैन' को सर्वश्रेष्ठ मनोरंजन के लिए और फिल्म 'उरी द सर्जिकल स्ट्राइक' को सामाजिक मुद्दों के लिए श्रेष्ठ निदेशक का अवार्ड मिला। फिल्म 'पैडमैन' के लिए बॉलीवुड के मिस्टर खिलाड़ी अक्षय कुमार अवॉर्ड लेने मंच पर पहुंचे। 


आपको बता दें कि इस समारोह में अभिनेत्री सुरेखा सीकरी को 'बधाई हो' के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड दिया गया जिसे लेने के लिए वे व्हील चेयर पर मंच पर आईं। 

पर्यावरण संरक्षण पर आधारित मराठी फिल्म ‘पानी’ को श्रेष्ठ फिल्म के अवार्ड से नवाजा गया। कन्नड़ फिल्म 'ओंडला' को भी इसी कैटेगरी में सम्मानित किया गया। एराडल्ला को राष्ट्रीय एकता के लिए मिलने वाला नरगिस दत्त पुरस्कार दिया गया। इस समारोह में स्वानंद किरकिरे को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का पुरस्कार दिया गया। हिंदी फिल्म 'पद्मावत' के लिए संजय लीला भंसाली को बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर के अवॉर्ड से नवाजा गया।

संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी फिल्म 'पद्मावत' के गीत 'घूमर' के लिए कृति महेश मद्य और ज्योति तोमर को बेस्ट कॉरियोग्राफर का अवार्ड दिया गया।



Daily Capsule
CleverTap unfazed by funding winter
Read the full story