भारतीय बाजारों में Nissan की इन कारों ने दी दस्तक, कब लॉन्च होगी X-Trail?

By रविकांत पारीक
October 19, 2022, Updated on : Wed Oct 19 2022 16:33:20 GMT+0000
भारतीय बाजारों में Nissan की इन कारों ने दी दस्तक, कब लॉन्च होगी X-Trail?
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

जापान की मशहूर कार निर्माता कंपनी Nissan ने घोषणा की है कि कंपनी बढ़ते भारतीय बाजार के लिए दुनियाभर में अपनी कारों के दो सबसे लोकप्रिय मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. कंपनी ने पुष्टि करते हुए बताया कि X-Trail और Qashqai की टेस्टिंग शुरू हो गई है. साथ ही Juke का प्रदर्शन करते हुए, निसान का लक्ष्य तेजी से बढ़ रहे भारतीय उपभोक्ता आधार के लिए उनकी उपयुक्तता (suitability) का आकलन करना है.


भारतीय सड़कों और अलग-अलग इलाकों में उनकी अनुकूलन क्षमता पर विशेष रूप से ध्यान केंद्रित करते हुए, टेस्टिंग ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रत्येक वाहन की क्षमता का आकलन करेंगे. इस महीने से, निसान के शीर्ष इंजीनियरों द्वारा चेन्नई में कंपनी के मैन्युफैक्चरिंग प्लांट के चारों ओर की सड़कों पर वाहनों को उनके गति के माध्यम से परखा जा रहा है.

nissan-motor-tests-suvs-for-india-juke-x-trail-qashqai-launch-confirmed

निसान इंडिया (Nissan India) के अध्यक्ष फ्रैंक टोरेस (Frank Torres) ने कहा, "भारतीय बाजार में असीम संभावनाएं हैं, और यह महत्वपूर्ण है कि हम आधुनिक भारतीय उपभोक्ताओं की जरूरतों के मुताबिक़ सबसे शानदार गाड़ियां लॉन्च करें. भारत में निसान मैग्नाइट (Nissan Magnite) की सफलता के बाद, हम अपना ध्यान मजबूत करने और हाई क्वालिटी वाली एसयूवी पर अपनी विशेषज्ञता का लाभ उठाने की योजना बना रहे हैं जो हमारी प्रतिष्ठा का पर्याय बन गई हैं."


आने वाले हफ्तों में, निसान भारत में भविष्य के संभावित वाहन लाइन-अप के लिए अपने ग्लोबल पोर्टफोलियो से मॉडलों की व्यवहार्यता की पहचान करेगा. एक बार टेस्टिंग पूरी हो जाने के बाद, X-Trail को पहले बिक्री के लिए लॉन्च किया जाएगा, उसके बाद दूसरे मॉडलों को लॉन्च किया जाएगा.


इन कारों की टेस्टिंग एक अध्ययन का हिस्सा हैं जो निसान भारत में अपने भविष्य की तैयारी के लिए कर रहा है. व्यापक समीक्षा में घरेलू और एक्सपोर्ट मैन्युफैक्चरिंग की दीर्घकालिक व्यवहार्यता के साथ-साथ लंबी अवधि में विद्युतीकरण (electrification) की संभावना की खोज के लिए भविष्य के स्थानीय उत्पादन को सुरक्षित करना भी शामिल है.


टोरेस ने कहा, "निसान मैग्नाइट की सफलता ने दिखाया है कि भारतीय बाजार के लिए क्या संभव है जब आप एक एक्सीलैंट प्रोडक्ट को मैन्युफैक्चरिंग प्रतिस्पर्धात्मकता (manufacturing competitiveness) के साथ जोड़ते हैं, जो मजबूत सरकारी साझेदारी द्वारा समर्थित है. हम भारत में निसान की उपस्थिति को मजबूत करने और अपने भारतीय ग्राहकों के लिए और अधिक इनोवेशन और उत्साह देने के लिए तत्पर हैं.”


आपको बता दें कि निसान मोटर इंडिया (Nissan Motor India) ने लगातार सातवीं बार इंटरनेशल क्रिकेट काउंसिल (International Cricket Council - ICC) के साथ पार्टनरशिप की घोषणा की है जिसके चलते यह आगामी 16 अक्‍टूबर से 13 नवंबर के दौरान आस्‍ट्रेलिया में खेले जाने वाले आईसीसी मैन्‍स टी20 वर्ल्‍ड कप 2022 (ICC Men’s T20 World Cup 2022) की आधिकारिक प्रायोजक होगी और निसान मैगनाइट (Nissan Magnite) इस इवेंट की आधिकारिक कार के तौर पर शामिल होगी.

Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close