पर्सनल हाइजीन ब्रांड SVISH ने प्री-सीरीज ए राउंड में जुटाए 10 करोड़ रुपये

By yourstory हिन्दी
August 12, 2022, Updated on : Fri Aug 12 2022 07:51:49 GMT+0000
पर्सनल हाइजीन ब्रांड SVISH ने प्री-सीरीज ए राउंड में जुटाए 10 करोड़ रुपये
Clap Icon0 claps
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 claps
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

पर्सनल हाइजीन ब्रांड Svish on The Goने अपने प्री-सीरीज़ ए फंडिंग राउंड में 10 करोड़ रुपये जुटाए हैं. इस राउंड का नेतृत्व Wami Capital ने किया था. मौजूदा निवेशक LC Nueva AIF की भी भागीदारी इस राउंड में देखने को मिली. BrightBridge Advisors ने इस ट्रांजेक्शन के लिए इन्वेस्टमेंट बैंकिंग पार्टनर की भूमिका अदा की.


स्टार्टअप भारत में पर्सनल हाइजीन (व्यक्तिगत स्वच्छता) को लाइफस्टाइल की आदत बनाने के अपने मिशन को और मजबूत करने के लिए आगे बढ़ रहा है.


स्टार्टअप अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो का विस्तार करने, स्वच्छता के बारे में जागरूकता बढ़ाने और पुरुषों और महिलाओं के लिए आहार के बारे में जागरूकता बढ़ाने और ग्राहक जुड़ाव रणनीतियों को मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित करेगा.


SVISH On-The-Go का जन्म अक्टूबर 2020 में हुआ था, जब महामारी चरम पर थी. तब एक क्राफ्ट ब्रेवर (craft brewer) और एक विज्ञापन विशेषज्ञ (advertising expert) ने जरूरी हाइजीन प्रोडक्ट्स की बढ़ती आवश्यकता को पहचाना जो पहले से उपयोग में आने वाले प्रोडक्ट्स की तुलना में बेहतर दिखते थे, और जिनकी सुगंध अच्छी थी. उनके प्रमुख प्रोडक्ट्स की हैंड सैनिटाइज़र स्प्रे के रूप में मार्केटिंग की गई. जिसमें "बॉडी डिओडोरेंट की तुलना में बेहतर खुशबू आ रही है" और भारत का पहला गैजेट डिसइंफेक्ट वाइप्स है. 400,000 डॉलर की सीड फंडिंग के बाद, ब्रांड ने अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में विविधता लाने पर ध्यान केंद्रित किया ताकि हेयर हाइजीन और इंटीमेट हाइजीन के लिए अधिक प्रोडक्ट्स को शामिल किया जा सके.

https://gosvish.com/

युवाओं और बुजुर्गों के लिए स्वच्छता-केंद्रित स्टार्टअप, SVISH समझता है कि स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए पूर्ण स्वच्छता महत्वपूर्ण है - एक संदेश जो मार्च 2020 से बढ़ गया है और महामारी के दौरान स्वास्थ्य के आसपास की अधिकांश चर्चाओं पर हावी है. हालांकि, समय के साथ, को-फाउंडर ईशान ग्रोवर और जयदीप महाजन ने महसूस किया कि इंटीमेट हाइजीन शायद ही कभी इस तरह की चर्चाओं का केंद्र बिंदु था. यहां तक कि जब लोगों ने इंटीमेट केयर और हाइजीन की बात की, तो उन्होंने लगभग हमेशा महिलाओं के लिए प्रोडक्ट्स का उल्लेख किया; पुरुषों की इंटीमेट हाइजीन के लिए कुछ भी नहीं था.


इसने उन्हें कुछ नाम रखने के लिए त्वचाविज्ञान-परीक्षण (dermatologically-tested) और 100% नैचुरल हाइजीन प्रोडक्ट्स जैसे ज़ीरो फ्रेगरेंस इंटीमेट फोम वॉश, इंटीमेट वाइप्स, और एंटी-चफिंग रोल की अवधारणा के लिए प्रेरित किया.


SVISH ने खुद को भारत में सबसे तेजी से बढ़ते D2C (डायरेक्ट-टू-कस्टमर) पर्सनल हाइजीन स्टार्टअप के रूप में खड़ा किया है. यह पिछले वित्तीय वर्ष में निर्धारित विकास लक्ष्यों को दोहराने और उससे भी अधिक होने की संभावना है. ब्रांड ने एक साल से भी कम समय में रेवेन्यू में 900% की वृद्धि देखी, जहां औसत ऑर्डर मूल्य में 300% की वृद्धि हुई. पिछले एक साल में SVISH वेबसाइट पर ट्रैफिक में 2000% की वृद्धि हुई, जो ब्रांड की लोकप्रियता का प्रमाण है.


अब, SVISH ने दुबई स्थित Wami Capital के नेतृत्व में प्री-सीरीज़ ए राउंड में 10 करोड़ रुपये हासिल किए हैं, जो Transworld Group का सिंगल-फैमिली ऑफिस है जो मौजूदा निवेशक LC Nueva AIF की भागीदारी के साथ उभरते स्टार्टअप के लिए पूंजी, सलाह और ऑपरेशनल हेल्प प्रोवाइड करता है.


इस फंडिंग के साथ SVISH का लक्ष्य इस वित्तीय वर्ष में 22-25 करोड़ रुपये का रेवेन्यू हासिल करना है. ब्रांड दिसंबर तक हेयर हाइजीन प्रोडक्ट्स सहित कई नए प्रोडक्ट्स को पेश करके इंटीमेट हाइजीन प्रोडक्ट्स के पोर्टफोलियो को विकसित करने के लिए इस फंड का उपयोग करेगा. SVISH अपने प्रोडक्ट्स के लिए इन-हाउस फॉर्मूलेशन विकसित करने पर भी विचार कर रहा है.


ब्रांड के प्रोडक्ट्स सभी प्रमुख बाजारों में उपलब्ध हैं, जिनमें Amazon, Flipkart, और Cred, और ऑनलाइन रिटेल आउटलेट जैसे 1mg और Big basket शामिल हैं. स्टार्टअप फंडिंग का उपयोग वेबसाइट और इन प्लेटफॉर्म पर बढ़ते D2C ब्रांड के रूप में बढ़ते कारोबार पर ध्यान केंद्रित करने के लिए करेगा.


Edited by रविकांत पारीक