600 कर्मचारियों की छंटनी करेगी Oyo, हायर करेगी 250 नए कर्मचारी

By रविकांत पारीक
December 04, 2022, Updated on : Tue Dec 06 2022 05:11:47 GMT+0000
600 कर्मचारियों की छंटनी करेगी Oyo, हायर करेगी 250 नए कर्मचारी
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

हॉस्पिटैलिटी सेक्टर की दिग्गज कंपनी ओयो (Oyo) ने अपनी टेक और प्रोडक्ट टीमों में 600 एग्जीक्यूटिव्ज की छंटनी करने की योजना बनाई है. कंपनी कुछ प्रोजेक्ट्स को बंद कर रही है और टीमों का विलय करने जा रही है. लाइवमिंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने शनिवार को एक बयान में कहा कि वह सेल्स डिवीजन में 250 एग्जीक्यूटिव्ज को हायर करेगी.


कंपनी ने कहा, “Oyo अपने प्रोडक्ट और इंजीनियरिंग, कॉर्पोरेट हेडक्वार्टर और ओयो वेकेशन होम्स टीमों की संख्या में कटौती कर रही है. जबकि यह पार्टनर रिलेशनशिप मैनेजमेंट और बिजनेस डेवलपमेंट टीमों में हायरिंग (भर्ती) जारी है. कंपनी अपने 3700 (नए 250 कर्मचारियों की भर्ती की संख्या मिलाकर) कर्मचारियों की संख्या का 10 फीसदी कम करेगी. कंपनी 600 कर्मचारियों की छंटनी कर रही है."


ओयो ने कहा कि यह कामकाज को सुचारू रूप से चलाने के लिए अपनी प्रोडक्ट और इंजीनियरिंग टीमों का विलय कर रही है.


कंपनी ने आगे कहा, “टेक में कटौती उन टीमों में भी हो रही है जो पायलट डेवलप कर रही थीं और इन-ऐप गेमिंग, सोशल कंटेंट क्यूरेशन आदि कॉन्सेप्ट्स पर काम कर रही थीं. इसके अलावा, प्रोजेक्ट्स के मेंबर जिन्हें अब सफलतापूर्वक डेवलप और डिप्लॉय (तैनात) किया गया है जैसे 'Partner SaaS' को या निकाला जा रहा है या एआई-संचालित मूल्य निर्धारण, ऑर्डरिंग और भुगतान जैसे कोर प्रोडक्ट्स और टेक एरिया में फिर से डिप्लॉय किया जा रहा है."


अपने यूरोपीय वेकेशन होम बिजनेस के विभिन्न कार्यों के एकीकरण के बढ़ने के साथ, यह दक्षता बढ़ाने और सहक्रियाओं का उपयोग करने के लिए बिजनेस के कुछ डिवीजन में कटौती कर रही है. कंपनी ने कहा कि उसने अपने कॉर्पोरेट हेडक्वार्टर बेस का भी नए सिरे से पुनर्मूल्यांकन किया है और जहां जरूरत है हो वहां उतने ही कर्मचारी रख रही है.


कंपनी का कहना है कि वह यथासंभव अधिक से अधिक कर्मचारियों को रखने में मदद करेगा और औसतन 3 महीने तक का मेडिकल इंश्योरेंस भी देगी.


कंपनी ने कहा कि अलग से, यह मुख्य रूप से अपनी रिलेशनशिप मैनेजमेंट टीमों में 250 मेंबर को जोड़ेगी ताकि बेहतर उपभोक्ता और साझेदार संतुष्टि सुनिश्चित की जा सके और बिजनेस डेवलपमेंट टीमों में अपने प्लेटफॉर्म पर होटलों और घरों की संख्या बढ़ाने में मदद मिल सके.


Oyo के फाउंडर और ग्रुप सीईओ रितेश अग्रवाल ने कहा, “हम यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे कि हम जिन लोगों की छंटनी कर रहे हैं उनमें से अधिकांश लाभकारी रूप से कार्यरत हैं. ओयो टीम का प्रत्येक सदस्य और मैं स्वयं इन कर्मचारियों में से प्रत्येक की ताकत का सक्रिय रूप से समर्थन करूंगा. यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमें ऐसे बहुत से प्रतिभाशाली व्यक्तियों से अलग होना पड़ रहा है जिन्होंने कंपनी में बहुमूल्य योगदान दिया है. जैसा कि ओयो बढ़ता है और भविष्य में इनमें से कुछ भूमिकाओं की आवश्यकता उभरती है, हम पहले उन तक पहुंचने और उन्हें अवसर देने के लिए प्रतिबद्ध हैं."